Close

भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 33 हुई, ब्रिटेन से गुजरात लौटे 4 लोग पॉजिटिव

नई दिल्ली: भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है. ब्रिटेन से गुजरात लौटे चार लोग कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित पाए गए हैं. इन चारों लोगों के सैंपल पुणे की वायरोलॉजी लैब में भेजे गए थे. अभी 15 सैंपल का रिजल्ट पेंडिंग हैं और करीब छह दिनों में इसके परिणाम आएंगे.

गुजरात की स्वास्थ्य सचिव ज्यंति रवि ने कहा कि जो लोग संक्रमित पाए गए हैं उनके संपर्क में आए लोगों की भी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है. उनके साथ जो पैसेंजर फ्लाइट में आए थे उन्हें आइसोलेट किया जा रहा है.

एनसीडीसी दिल्ली- 8
NIMHANS बेंगलुरु- 10
NIV पुणे- 9
आईजीआईबी दिल्ली- 2
सीसीएमबी हैदराबाद- 3
एनआईबीएमजी कल्याणी- 1

भारत से ब्रिटेन के लिए उड़ान सेवा छह जनवरी से बहाल होगी, वहीं उस देश से यहां के लिए विमान परिचालन आठ जनवरी से दोबारा शुरू होगा. नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘‘भारत और ब्रिटेन के बीच उड़ानों की बहाली: भारत से ब्रिटेन के लिए छह जनवरी 2021 को. ब्रिटेन से भारत के लिए आठ जनवरी, 2021 को. हर सप्ताह 30 उड़ानों का परिचालन होगा. 15 भारतीय विमानन कंपनियों द्वारा और इतनी ही ब्रिटिश कंपनियों द्वारा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह कार्यक्रम 23 जनवरी 2021 तक वैध रहेगा. आगे की संख्या के बारे में समीक्षा के बाद विचार किया जाएगा.’’

पुरी ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि भारत और ब्रिटेन के बीच जब 8 जनवरी को उड़ान सेवाएं बहाल होंगी तो प्रति सप्ताह केवल 30 उड़ानों का परिचालन किया जाएगा और यह व्यवस्था 23 जनवरी तक जारी रहेगी. भारत ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नये प्रकार (स्ट्रेन) के सामने आने के बाद 23 दिसंबर से सात जनवरी तक दोनों देशों के बीच सभी यात्री उड़ानों को निलंबित कर दिया था.

scroll to top