Close

राशिफल: कर्क, मकर और मीन राशि वाले रहें सावधान, 12 राशियों का जानें राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 3 जनवरी 2022 सेामवार को पौष मास की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा की तिथि है. आज का दिन शुभ है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा धनु राशि में गोचर कर रहा है और आज पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन जो भी परिस्थिति पूर्व से चली आ रही है उनको सुलझा पाने में सफल होंगे. ऑफिशियल कार्यों में कुछ बदलाव हो सकता है, साथ ही प्रबंधन से संबंधित जुड़े लोगों को कम मेहनत में ज्यादा फल मिलने की संभावना है.यदि कारोबार का विस्तार करने की प्लानिंग चल रही है तो प्रसार-प्रचार पर ध्यान दें.  युवा वर्ग आज कुछ क्रिएटिव कार्य कर सकते है. सेहत की बात करें तो सर्द-गर्म की स्थिति आपको दिक्कत दे सकती है. भाई-बहनों के साथ पारिवारिक विवादों में समाधान मिलेगा.घर हो या बाहर सभी को समान दृष्टि से देखें. छोटा हो या बड़ा सबका सम्मान करें.

वृष- आज के दिन आप यदि किसी कार्य को पूरा करने के लिए कई दिनों से परेशान चल रहें हैं तो उसमे प्लानिंग शुरू कर देनी चाहिए. ग्रहों की स्थितियां आपके सपोर्ट में हैं.नौकरी से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने के पूर्ण आसार दिख रहें हैं. दूसरी कंपनी से नौकरी के ऑफर मिल सकता है. व्यापार को बढ़ाने के लिए आपको थोड़ा धन खर्च करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए, अधिक चिकनाई युक्त भोजन के सेवन से परहेज करना चाहिए हल्का व सुपाच्य भोजन को ही वरीयता दें. पारिवारिक आर्थिक मामलों में सतर्क रहने की जरूरत है,क्योंकि आर्थिक चोट लग सकती है.

मिथुन-  आज के दिन धर्म-कर्म को दिमाग में रखते हुए दूसरों की हर संभव मदद करनी चाहिए. कर्मक्षेत्र में अपने काम को गंभीरता से लेने की वजह से बड़े काम को कम समय में पूरा कर पाना संभव होगा. उच्चाधिकारी आपके काम से असंतुष्ट रहेंगे. व्यापारिक मामलों में पैसे के लेनदेन को लेकर सतर्कता रखनी होगी. लोहे के कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होगा. हेल्थ में मन अगर गलत शौक करना यानि मादक-पदार्थ के लिए प्रेरित कर रहा है तो उसे अनुशासित रखें, अन्यथा यह बुरी आदत रोगों को न्योता देने वाली होगी. वहीं मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. असमंजस की स्थिति में बुजुर्गों से महत्वपूर्ण राय मिलेगी.

कर्क- आज के दिन अपने पुण्य को संचित करना होगा, वहीं दूसरी ओर किसी प्रकार का दान करना भी बेहतर साबित होगा. ऑफिशियल पॉलिटिक्स से बच कर रहना है क्योंकि यह समय ग्रहों की स्थिति किसी से मतभेद करा सकती है. लग्जरी आइटम का कारोबार करने वालों के लिए अच्छा मौका है. युवा वर्ग सक्रिय नजर आएंगे, विद्यार्थी सफलता के लिए परिश्रम करें. हेल्थ में यदि कई दिनों से आप बीमार चल रहें हैं, तो इस ओर कोई लापरवाही न बरतें. यदि आप व्यायाम करते हैं तो उसको सही ढंग से करें. घर में सुख शांति बनी रहेगी और मां का सानिध्य भी मिलेगा.

सिंह- आज के दिन परिस्थितियां आपके फेवर में दिख रही हैं, मगर थोड़ा सजग रखने की भी जरूरत रहेगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन सामान्य रहने की संभावना है. इंसेंटिव बेस्ड नौकरी कर रहे लोगों के लिए सतर्क रहने का समय है. दूध से संबंधित कारोबार करने वालों को गुणवत्ता की अनदेखी नहीं करनी है. कर्मचारियों के कामकाज पर भी कड़ी निगाह बनाए रखने की आवश्यकता है. सेहत में  वात संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं.छोटी-मोटी दुर्घटनाओं के प्रति अलर्ट रहना होगा. यात्रा करने से बचना चाहिए. घर हो या बाहर सभी को समान दृष्टि से देखें. छोटा हो या बड़ा सबका सम्मान करें.

कन्या- आज के दिन अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगाएं. बड़ी जरूरतें कठिनाई में डाल सकती हैं. महत्वपूर्ण सामान की सुरक्षा को लेकर सजग रहने की जरूरत है. ऑफिस में कामकाज के दौरान सहकर्मियों से उतना ही मजाक करें, जितना जरूरी हो. आपके मैनेजमेंट स्किल को सभी की भरपूर सराहना मिलेगी.पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे हैं तो एक दूसरे पर भरोसा न घटने दें. स्वास्थ्य की दृष्टि से तनाव जैसी स्थिति से अपना बचाव रखें सकारात्मक बने रहे,आज से  नियमित मेडिटेशन योग भी  अपनी दिनचर्या में अवश्य शामिल करें. जीवनसाथी के साथ मामूली बातों पर विवाद की आशंका है. जरूरतमंद लोगों को वस्त्र कंबल आदि दे सकते हैं.

तुला-आज के दिन  कामकाज का बोझ रोज से कम  रहने वाला है, जिसके चलते अपनों के साथ समय बिताने का मौका रहेगा. ऑफिशियल षडयंत्र में फंस सकते हैं, इसलिए कार्यस्थल पर सभी के साथ अच्छा और समान व्यवहार रखने का प्रयास करें. व्यापारियों के पुराने निवेश अब बेहतर परिणाम देने वाले हैं, भविष्य की प्लानिंग में भी इस बिन्दु को लेकर सतर्कता अच्छे रिटर्न देगी. हेल्थ में पुराने रोग उभर सकते हैं, इनकी अनदेखी कष्टकारी हो सकती है इसलिए रोग छोटा हो या बड़ा तुरंत डॉक्टर की सलाह लें. परिवार में किसी भी सदस्य को नकारात्मक बात न कहें जिससे उनके स्वाभिमान को चोट पहुँचे.

वृश्चिक- आज का दिन उत्साह से भरपूर रहेगा. कार्य के प्रति आपकी लगन ही आपको लक्ष्य से पहुंचाएगी. भविष्य की कल्पनाओं को लेकर अपना वर्तमान न खराब करें. ईर्ष्या खुद को ही नुकसान पहुंचाएंगी. कोई काम नहीं पूरा हो पा रहा है तो धैर्य बनाए रखें आज नहीं तो कल कार्य अवश्य ही पूर्ण होगा. कारोबारियों को व्यापार के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है. नए प्रोजेक्ट्स को हरी झंडी मिल सकती है. पेट में जलन और कब्ज की समस्या परेशान कर सकती है. पारिवारिक जिम्मेदारियां लेने से बचना नहीं चाहिए, क्योंकि नकारात्मक ग्रहीय स्थिति आपको जिम्मेदारियों को बोझ महसूस करा सकती है.

धनु- आज  के दिन आपके मन का अज्ञात भय आपको परेशान कर सकता है. मन को कुंठित कर कोई काम न करें. ऑफिस में मैनेजमेंट से जुड़े लोगों के लिए अच्छा समय है, काम में किसी भी प्रकार का आलस्य न दिखाएं. कामकाज में समयबद्धता का ध्यान रखना होगा. अगर प्रमोशन ड्यू है तो उसमें सफलता मिलने के आसार है. कारोबारियों के लिए आज कठिन दिन है. मनचाही सफलता नहीं मिलने से मन खिन्न रह सकता है. सेहत में पाचन शक्ति कमजोर रहती है तो डिहाइड्रेशन को लेकर सतर्क रहें.  परिवार में अपने से बड़ों के बनाए नियमों का पालन करें अन्यथा परिजन आपसे गुस्सा हो सकते हैं.

मकर- आज के दिन शंकर जी की उपासना करें तो अवश्य ही आपको सभी विघ्नों से मुक्ति मिलेगी, आत्मबल की मजबूत स्थिति आपके रुके हुए कार्य में सफलता तथा यश तक पहुंचाएगा.ऑफिशियल कार्य को पूरा करने में सक्षम रहेंगे. समय को बर्बाद न करें क्योंकि अंतरिक्ष में राहु की स्थिति निरर्थक कामों में समय व्यर्थ करा सकती है. व्यापारियों को वर्तमान समय में डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देना चाहिए. सेहत में अस्थमा रोगियों को चल रही वैश्विक महामारी के प्रति अधिक अलर्ट रहते हुए सभी नियमों का पालन करना होगा. लोगों से फोन पर कम्यूनिकेशन बना कर रखें नये संबंध बनने की प्रबल संभावना है.

कुंभ- आज के दिन मामूली बातों पर बेवजह मानसिक तनाव को बढ़ावा न दें, तो वहीं दूसरी ओर आलस्य के चक्कर में फंसकर जरूरी काम लटके तो समस्या हो सकती है. मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रहे लोगों को लाभ होगा, जो लोग विदेश की नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं, उन्हें अच्छी सूचना मिल सकती है. जिन लोगों ने नया बिजनेस सेट किया है, वह सरकारी दस्तावेज मानक अनुसार पूरा कर लें. हेल्थ की बात की जाए तो आंखों में समस्या हो तो किसी भी सूरत में डॉक्टर की सलाह जरूरी लें. मन में कोई उथल-पुथल है तो पारिवारिक सदस्य से बात साझा करना अच्छा होगा.

मीन- आज के दिन यदि आपका जन्मदिन है तो आज किसी गरीब को भोजन कराएं. कार्यों को पूरा करने के लिए भाग्य और कर्म दोनों ही काम आएंगे. कार्यस्थल पर अधीनस्थों के ऊपर बेवजह का हुक्म न चलाएं. ऐसे में  मनमुटाव पनपने की संभावना है. उच्च अधिकारियों से अहंकार की भाषा का प्रयोग करने से बचें,  प्लास्टिक कारोबारियों को मुनाफे के लिए प्रयास करते रहना है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा. परिवार के बड़े फैसलों में सबकी राय जरूरी है.स्वास्थ्य को लेकर नसों में खिंचाव और दर्द हो सकता है. ध्यान रखें, घर के पेंडिंग कामकाज प्राथमिकता के हिसाब से जल्द निपटा लें.

 

 

यह भी पढ़ें- कोरोना के 33,750 नए केस, 123 की मौत, ओमिक्रोन मरीजों की संख्या बढ़कर 1700 हुई

0 Comments
scroll to top