Close

सॉफ्टवेयर कंपनियों की कमाई 6 फीसदी तक बढ़ेगी, HCL, Wipro, TCS समेत कई कंपनियां शामिल, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

निर्यात पर निर्भर सॉफ्टवेयर कंपनियों (Software Companies) का राजस्व दिसंबर, 2021 की तिमाही में 2.6 से 6.0 फीसदी तक बढ़ सकता है. एक रिपोर्ट में यह अनुमान लगाया है. आमतौर पर दिसंबर तिमाही को सॉफ्टवेयर निर्यातकों के लिए कमजोर माना जाता है. दिसंबर, 2021 की तिमाही के लिए कंपनियों के नतीजों की शुरुआत इसी सप्ताह बाद में या अगले हफ्ते से होगी. तिमाही नतीजों की शुरुआत टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) और इन्फोसिस (Infosys) के आंकड़ों के साथ होगी.

जारी हुई रिपोर्ट

कोटक इंस्टिट्यूशनल इक्विटीज की सोमवार को जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिसंबर तिमाही में सॉफ्टवेयर निर्यातकों की कमाई तिमाही-दर-तिमाही आधार पर 2.6 फीसदी से 6.0 फीसदी तक बढ़ सकती है. हालांकि, रिपोर्ट में सालाना आधार पर आंकड़ों का जिक्र नहीं किया गया है.

कमाई 15 फीसदी घटी

रिपोर्ट में कहा गया है प्रति शेयर आय (EPS) के मार्चे पर तस्वीर अच्छी नजर नहीं आ रही है. कई कंपनियों की प्रति शेयर कमाई 15 फीसदी तक घट सकती है. वहीं, कुछ कंपनियों के ईपीएस में 11 फीसदी की वृद्धि हो सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक, बड़ी कंपनियों में वृद्धि की अगुवाई HCL, Wipro और Tech Mahindra करेंगी. वहीं, मध्यम आकार की कंपनियों में वृद्धि की अगुवाई LT Infotech करेगी.

विप्रो, टेक महिंद्रा और HCLमें आ सकती है वृद्धि 

रिपोर्ट में कहा गया है कि तिमाही के दौरान उद्योग के श्रमबल में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है. आमतौर पर दिसंबर तिमाही को ऐसी कंपनियों के लिए कमजोर माना जाता है. ब्रोकरेज कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान विप्रो, टेक महिंद्रा और एचसीएल स्थिर मुद्रा में 4.5 फीसदी की वृद्धि दर्ज कर सकती हैं. वहीं, इन्फोसिस की कमाई में 3.7 फीसदी और टीसीएस के राजस्व में 2.6 फीसदी की वृद्धि का अनुमान है. रिपोर्ट कहती है कि मध्यम आकार की कंपनियों का राजस्व तिमाही के दौरान 5-6 फीसदी बढ़ सकता है. हालांकि, ये कंपनियां सालाना आधार पर 20 से 34 फीसदी की मजबूत वृद्धि दर्ज करेंगी.

 

 

यह भी पढ़ें- शादी के बाद आधार कार्ड में कैसे बदलवाएं सरनेम? ये है पूरा प्रोसेस

One Comment
scroll to top