Close

दिल्ली में ओमिक्रोन के मामलों में बड़ा इजाफा, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया चौंकाने वाला आंकड़ा

जहां एक और पूरे देश में कोरोना वायरस बढ़ने की वजह से दहशत का माहौल है, वहीं राजधानी दिल्ली में भी मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को बताया कि जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए कुल सैंपल में से 81% सैंपल कोरोना वायरस के नए वेरिएंट से पॉजिटिव पाए गए हैं. दिल्ली सरकार के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीते 2 दिनों के भीतर जिनोम सीक्वेंसिंग किए गए 187 सैम्पलों में से 152 सैंपल ओमिक्रोन संक्रमित मिले हैं.

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने केंद्र पर साधा निशाना

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि यदि केंद्र ने समय पर विदेश से आने वाली फ्लाइट्स को रोक दिया होता तो आज दिल्ली में कोरोना की यह स्थिति नहीं होती. उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में फ्लाइट्स को रोकने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के द्वारा लगातार केंद्र से अनुरोध किया गया था. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अन्य देशों में ओमिक्रोन के आंकड़ों को देखने पर पता चलता है कि ओमिक्रोन के मामलों में तेजी से इजाफा होता है और तेजी से गिरावट भी आती है.

दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट हुआ 6.5 प्रतिशत
दिल्ली में फिलहाल पॉजिटिविटी रेट 6.5 प्रतिशत है, इस बीच आज होने जा रही दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की एक बैठक में राजधानी में पाबंदियां बढ़ाई जा सकती हैं. बता दें कि दिल्ली के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, राजधानी में सोमवार को 4099 नए कोरोना के मामले मिले.
0 Comments
scroll to top