Close

24 लाख मीट्रिक टन चावल खरीदी के लिए सीएम भूपेश बघेल ने पीएम को दिया धन्यवाद, फिर 60 लाख मीट्रिक टन खरीदी की दिलाई याद

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खाद्य मंत्रालय की ओर से 24 लाख मीट्रिक टन चावल खरीदी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है, साथ ही 60 लाख मीट्रिक टन चावल खरीदने के वायदे की भी याद दिलाई है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सेलर के मल्टी लॉवलीहुड गौठान का निरीक्षण किया. इसके बाद मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम बघेल ने कहा कि भारत सरकार ने अभी 24 लाख मीट्रिक टन चावल पहले 60 लाख मीट्रिक टन चावल लेने की बात हुई थी. बीच में उसमें रोक लगा दी थी. लेकिन रविवार को यह आदेश जारी हुआ है. मैने प्रधानमंत्री से भी बात किया था, गृह मंत्री से भी बात की थी, खाद्य मंत्री से भी बात की थी. अभी थोड़ी देर पहले पीएमओ फोन आया था, प्रधानमंत्री से भी मेरी बात हुई. मैने 24 लाख के लिए धन्यवाद दिया, साथ ही कहा कि सहमति 60 लाख मीट्रिक टन की बनी है, उसकी भी अनुमति देने के लिए कहा है. सीएम ने इस बातचीत के बाद अब दिल्ली जाने की जरूरत नहीं बताई.

वहीं कृषि कानूनों को लेकर किए गए सवाल पर सीएम बघेल ने कहा कि इन कानूनों का पहले ही दिन से राहुल गांधी विरोध कर रहे हैं, कांग्रेस पार्टी विरोध कर रही है. विधानसभा में भी हमलोग संशोधन बिल लाए थे. पंजाब के विधानसभा में, राजस्थान के विधानसभा में और छत्तीसगढ़ के विधानसभा में विरोध किया है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नक्सलियों से बातचीत को लेकर भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने 15 साल तक क्यों बात नहीं की. उन्होंने कहा कि नक्सली भारत के संविधान पर विश्वास करें, दूसरा हथियार छोड़ें. हम कभी भी किसी भी मंच से बात करने को तैयार हैं.

scroll to top