Close

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बंद कमरे में कमिश्नर, आईजी कलेक्टर, SP सहित अफसरों से की आत्मीय मुलाकात

बिलासपुर 4 जनवरी 2021। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन दिनों मैराथन दौरे पर हैं। दौरे के दूसरे दिन आज मुख्यमंत्री कोरबा दौरे पर थे। लेकिन कोरबा जाने से पहले उन्होंने बिलासपुर में बंद कमरे में करीब 2 घंटे तक प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ आत्मीय चर्चा की। खास बात ये कि ये मुलाकात बहुत ही सामान्य और सौजन्य थी। जिसमें कुछ हंसी मजाक भी हुए तो कुछ गंभीर विषयों की तरफ अधिकारियों का ध्यान भी आकृष्ट कराया गया। इस दौरान बिलासपुर कलेक्टर सारांश मित्तर की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीठ भी थपथपाई । न्यू सर्किट हाउस बिलासपुर में इस भेंट मुलाकात के कार्यक्रम के बाद सभी अधिकारी मुस्कुराते हुए बाहर निकले।

इस दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने अधिकारियों को नये वर्ष की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण वर्ष 2020 चुनौतियों से भरा हुआ वर्ष था और आप सभी ने टीम भावना के साथ चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना किया। वर्ष 2021 लोगों के जीवन में खुशहाली लाएगा, ऐसी मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ।
मुख्यमंत्री ने बताया कि जिला मुख्यालय के अलावा अब विकासखंड स्तर पर भी शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले जाने का निर्णय राज्य शासन ने लिया है। इससे ग्रामीण एवं सुदूरवर्ती इलाके में पदस्थ अधिकारियों-कर्मचारियों के बच्चे उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ाई कर सकेंगे। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने शासकीय सेवकों को अपने बच्चों को स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम शालाओं में एडमिशन कराने के लिए प्रेरित किया।
मुख्यमंत्री ने अपने प्रवास के दौरान संभागीय मुख्यालय बिलासपुर में आयोजित विभिन्न सार्वजनिक कार्यक्रमों के सफल आयोजन के लिये कलेक्टर एवं उनकी टीम को बधाई दी। साथ ही मुख्यमंत्री ने न्यू सर्किट हाउस के अरपा सभाकक्ष में विभिन्न विभागों के अधिकारियों से आत्मीय वातावरण में बातचीत कर घर-परिवार का हालचाल जाना।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्राचीन छत्तीसगढ़ की राजधानी जिले में स्थित रतनपुर रही है, जिसका एक गौरवशाली इतिहास रहा है। हमें छत्तीसगढ़ के इतिहास को पढ़ने की जरूरत है कि हमारा प्राचीन छत्तीसगढ़ कितना वैभवशाली रहा है।
इस अवसर पर गृह मंत्री एवं बिलासपुर जिले के प्रभारी मंत्री  ताम्रध्वज साहू, नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, संसदीय सचिव रश्मि आशीष सिंह ठाकुर और चिन्तामणी महाराज, विधायक  शैलेष पाण्डेय, पुलिस महानिरीक्षक  रतन लाल डांगी, कलेक्टर डॉ.सारांश मित्तर, पुलिस अधीक्षक  प्रशांत अग्रवाल उपस्थित थे।
scroll to top