Close

छत्तीसगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर के संकेत, रैली, सभा और अन्य कार्यक्रम स्थगित

छत्तीसगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए 8 जनवरी को रायपुर में होने वाली स्वच्छता रैली को स्थगित कर दिया गया है। राज्य सरकार द्वारा निर्धारित कोरोना गाइड लाइन के पालन में आगामी आदेश तक सभी रैलियों और आम सभाओं को स्थगित किया गया है।

कोरोना की तीसरी लहर कम्यूनिटी स्प्रेड के मुहाने पर पहुंच गई है। सामान्य तौर पर 100 लोगों की जांच में 5 लोगों के पॉजिटिव आने पर माना जाता है कि संक्रमण समुदाय में फैल चुका है। छत्तीसगढ़ की औसत पॉजीटिविटी रेट 4.32% तक पहुंच गई है। रायपुर में तो यह दर 8.56% के सर्वोच्च स्तर पर है। खास बात यह है कि संक्रमण बच्चों में तेजी से बढ़ रहा है। रायपुर में बुधवार को मिले संक्रमितों में 60 बच्चे शामिल हैं। इसके अलावा IIT होस्टल सेजबहार में 10 केस और मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर रात जारी बुलेटिन के मुताबिक बुधवार को दिन भर में 37 हजार 393 नमूनों की जांच हुई। इसी दौरान 1615 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। प्रदेश भर में कुल 29 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। वहीं रायपुर में एक मरीज की मौत हो गई है। इसके बाद प्रदेश में अब मरीजों की संख्या बढ़कर 4562 हो गई है।

रायपुर में 491 नए मरीज सामने आए हैं। इसके बाद अब एक्टिव मरीजों की संख्या 1335 हो गई है। संक्रमण के फैलाव के हिसाब से बिलासपुर दूसरे नंबर पर है। बुधवार को वहां 250 नए मरीज मिले। अब वहां मरीजों की संख्या बढ़कर 764 हो गई है। दुर्ग में 187 और रायगढ़ में 157 नए मरीज मिले हैं। कोरिया, जशपुर, सरगुजा में भी संक्रमण की दर दोगुनी दर से बढ़ी है।

 

 

 

यह भी पढ़ें- विटामिन सी से भरपूर फल और सब्जियां, इम्यूनिटी बढ़ाने के अलावा ये हैं विटामिन सी के फायदे

0 Comments
scroll to top