Close

राशिफल : मेष, कन्या, तुला और मकर राशि वाले सावधान रहें, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल : पंचांग के अनुसार आज पौष मास की कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है. आज के दिन मन का कारक चंद्रमा तुला राशि में गोचर कर रहा है. आज स्वाति नक्षत्र है आज दिशा शूल पश्चिम दिशा है. आज कुछ मामलों में सावधानी बरतने की जरूरत है. सभी राशियों का भविष्य कैसा है, जानते हैं.

मेष- आज दिन की शुरुआत गणेशजी की आराधना और पूजा पाठ के साथ करें. नए लोगों से मिल रहे हैं तो विनम्रता का भाव बनाए रखना होगा. ऑफिस में परिस्थितियां सामान्य और आपके अनुकूल रहेंगी. व्यापार बढ़ाना चाहते हैं तो ईमानदारी से काम करें. युवा वर्ग को क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. शुगर पेशेंट सेहत को लेकर पूरी सतर्कता बरतें, खानपान में लापरवाही न करें. कान में दर्द और इन्फेक्शन होने की आशंका है. डॉक्टर की सलाह से तत्काल निदान पाने का प्रयास करें. घर में बड़े सदस्यों को छोटों की संगति पर ध्यान देने की जरूरत है. नशे या गलत आदतों में पड़ सकते हैं.

वृष- आज नकारात्मक विचार और गलत संगति से चौंकन्ना रहकर काम करना होगा. नौकरी के सिलसिले में कहीं दूर की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. व्यापारिक मामलों में आपका व्यवहार ही पहचान है, इसे बेहतर बनाए रखें. फुटकर कारोबारी भी आज बेहतर लाभ कमाएंगे. विद्यार्थी अध्ययन और अध्यापन के क्षेत्र में सक्रिय रहेंगे. स्वास्थ्य अगर ठीक नहीं चल रहा है तो डॉक्टर के संपर्क में रहकर दवाएं करानी चाहिए. पैतृक संपत्ति से आज लाभ मिलने की संभावनाएं बन रही है. परिवार में किसी के साथ मनमुटाव न होने दें. किसी घनिष्ठ का रुखा व्यवहार आपको दुखी कर सकता है, खुद को हतोत्साहित न होने दें.

मिथुन- आज मल्टीटास्किंग काम करना होगा, इसलिए अपने दिन की प्लानिंग इसी हिसाब से कर लें. व्यापारिक मामलों में कहीं कोई बाधा आ रही है तो अनुभवी व्यक्ति से मार्गदर्शन लेना सही रहेगा. ध्यान रखें कारोबार में नुकसान की आशंका है. हिसाब-किताब में पारदर्शिता बनाए रखें. अध्ययन का यह सही समय है, प्रयास करें कि मन को शांति देने के लिए धार्मिक चीजों को पढ़े और लिखें. विद्यार्थियों को पढ़ाई करते वक्त एकाग्रता बनाने का प्रयास करना चाहिए. मन का चंचलपन परिणाम खराब कर सकता है. स्वास्थ्य को लेकर अत्यधिक आलस्य रोगों को न्यौता देगी. जिन लोगों का जन्मदिन है, उन्हें परिवार के साथ समय बिताना चाहिए.

कर्क- आज के दिन अपने व्यवहार को संयमित रखें, आपका तीखा व्यवहार लोगों को आपसे दूर कर सकता है. ऑफिस में सबका सहयोग मिलेगा. अपने प्रदर्शन पर फोकस करने में मदद मिलेगी. पैतृक व्यापारी तालमेल और पुराने संपर्कों से अच्छा लाभ कमाएंगे. युवा वर्ग साहस और पराक्रम के बल पर अच्छा निर्णय लेंगे, लेकिन महत्वपूर्ण मुद्दों पर वरिष्ठ जनों की सलाह भी लाभकारी होगी. सेहत को लेकर पुराने रोग दोबारा उभर सकते हैं, जिनके चलते दर्द और परेशानी होने की आशंका है. परिवार में किसी महत्वपूर्ण विषय पर बैठक में राय रखते समय सभी पहलुओं पर विचार करने के पश्चात ही उत्तर देना चाहिए.

सिंह- आज प्रगति के लिए अच्छे अवसर मिलने की पूर्ण संभावना है. अपने दिमाग को सक्रिय बनाए रखें. पुरानी बातों को लेकर बहुत चिंतित होने की जरूरत नहीं है, ऐसा करने से तनाव बढ़ेगा. बॉस कामकाज पर कड़ी निगाह रख रहे हैं, उन्हें किसी भी तरह के भ्रम में न डालें. कारोबारी वर्ग इलेक्ट्रॉनिक सामान से अच्छा लाभ कमा पाएंगे. जो विद्यार्थी ऑनलाइन काम कर रहे हैं वह डाटा सिक्योर करते रहें. पेट संबंधी परेशानियां बढ़ेगी इसलिए, खानपान में संयम रखें. बड़े बुजुर्गों को दवाओं और दिनचर्या के लिए अलर्ट रहने की सलाह दें. रिश्तों की डोर मजबूत रखने के लिए आपसी विश्वास को कमजोर न पड़ने दें.

कन्या- सौम्य व्यवहार आज आपके लिए कहीं नुकसानदेह न बन जाए, इसके लिए खुद को सतर्क रखें. लोग ठगने का प्रयास करेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को अभी और अधिक मेहनत करने की जरूरत है. व्यापारी की स्थिति अच्छी है लेकिन क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. ग्राहकों के साथ व्यर्थ की बहस में न पड़ें. कुछ समय के लिए छोटे बच्चों पर अनुशासन बढ़ाएं. सेहत का भी ध्यान रखना होगा. लंबे समय तक खाली पेट नहीं रहना है. परिवार में बड़े भाई या भाई तुल्य को सम्मान दें. छोटों को उनकी जरूरत पूरी करने के लिए हरसंभव मदद करने का प्रयास करें.

तुला- आज दूसरों की देखादेखी कोई काम न करें, किसी संपन्न व्यक्ति का स्टेटस देखकर आकर्षित न हों. स्वास्थ्य संबंधी मामलों में किया गया निवेश लाभप्रद होगा. कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों की बातें आपके दिल को दुखा सकती हैं. व्यापार कर रहे हैं तो नए पार्टनर जुड़ सकते हैं, लेकिन साझेदारी शुरू करते समय सभी शर्तों को बहुत पारदर्शिता से सामने रखने की जरूरत होगी. विद्यार्थी वर्ग नोट्स की एक और कॉपी बना लें. अधिकतम नंबर देने वाले सिलेबस पर फोकस बढ़ाएं. आज पुराने त्वचा रोग उभरकर परेशानियां बढ़ाएंगे. किसी कानूनी कार्यवाही में शामिल हैं तो दस्तावेजों को लेकर सजग रहें. परिवार में सभी का सहयोग और सम्मान मिलेगा.

वृश्चिक- आज लोगों से मेलजोल बढ़ा कर अच्छे संपर्क बनाएं, ध्यान रखें यह आपकी साख को भी प्रदर्शित करेंगे. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी, नया गैजेट खरीदने की प्लानिंग कर सकते हैं. वाहनों की डीलरशिप चलाने वाले लोगों को बहुत अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. नौकरी में बदलाव का समय चल रहा है. जल्द ही स्थितियां और मजबूत होंगी. युवा वर्ग को अपने मित्र मंडली में एक दूसरे से सामंजस्य बढ़ाने की जरूरत है. व्यर्थ के मुद्दों पर मनमुटाव रिश्तों की डोर कमजोर करेगा. स्वास्थ्य को लेकर महिलाएं हार्मोन डिसऑर्डर से परेशान हो सकती हैं. घर में बहन को अग्नि दुर्घटना के प्रति सचेत रहने की सलाह दें.

धनु- अगर भविष्य की राह उलझी दिख रही है तो अपने वरिष्ठ लोगों से सलाह लेना फायदेमंद होगा. ध्यान रखें किसी अजनबी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें. फाइनेंस का काम करने वालों को अच्छी डील मिल सकती है. इंस्ट्रूमेंट चीजों का व्यापार करने वालों को बेहतर लाभ होगा. दूध के व्यापारी भी बढ़िया लाभ कमा सकेंगे. सामान की गुणवत्ता ग्राहकों के बीच आपको साख बढ़ाएगी. विद्यार्थी कठिन विषयों को लेकर परेशान न हों. प्लानिंग के साथ की गई पढ़ाई अच्छा परिणाम देगी. दिनचर्या में योगभ्यास शामिल करना फायदेमंद होगा. घरेलू समस्याओं के समाधान के लिए परिवार के सदस्यों के बीच स्वस्थ बातचीत होनी जरूरी है.

मकर- आज के दिन बिगड़ते काम उदासी महसूस कराएं, लेकिन प्रभु पर भरोसा रखें निस्संदेह कार्य बन जाएंगे. ऑफिस में कुछ जरूरी बदलाव होने की संभावना है, तो वहीं दूसरी ओर अपनी भूमिका को लेकर सतर्क रहें. महत्वपूर्ण सूचनाएं चोरी होने की आशंका है. खिलौनों का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा. युवा वर्ग टेक्नोलॉजी का प्रयोग करते समय सजगता बरतें. गर्भवती महिलाओं को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा. हेल्थ को लेकर घर के आस-पास कचरा जमा न होने दें यह बीमारी का कारण हो सकती है. मकान या भूमि संबंधी मामलों में आज उम्मीद मुताबिक परिणाम मिलते नजर आ रहे हैं.

कुम्भ- आज छोटी-छोटी बातों पर क्रोध आ सकता है. खुद को संयमित रखें, जो कार्य अनजाने में हो गए थे, उनके लिए परेशानी उठानी पड़ सकती है. मेहनत से भाग्य को चमकाने का समय है, इसमें किसी भी तरह की कमी ना आने दें. व्यापारी फैक्ट्री और दुकान में आग दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें. इनसे संबंधित सुरक्षा उपाय अपग्रेड करना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर लीवर फैटी स्टेज में है तो अलर्ट हो जाएं. घर के बड़े लोगों का स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. महामारी के समय में संक्रमण फैलने की आशंका है. घर की साज-सज्जा के लिए भी समय बढ़ाना होगा. इससे आप सकारात्मक महसूस करेंगे.

मीन- आज दिन की शुरुआत माता-पिता के चरण स्पर्श के साथ करिए. विदेशी कंपनी में नौकरी कर रहे हैं तो लाभ होगा. कुछ समय तक बड़े कारोबारी व्यापारिक मामलों में अलर्ट रहें. परिस्थितियां बदल रही है, नुकसान की आशंका है. थोक का व्यापार करने वालों की कमाई भी बढ़ेगी. विद्यार्थी आत्मविश्वास के साथ अपनी तैयारी करें. आपका दिन अच्छा बीतेगा. स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही बिल्कुल न बरतें, तो वहीं दूसरी ओर अचानक तबीयत बिगड़ सकती है. बच्चों को इंफेक्शन होने की आशंका है. साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन को लेकर अलर्ट रहें. लाइफ पार्टनर के साथ तालमेल रखना होगा, अविश्वास किसी सूरत में न पनपने दें.

scroll to top