Close

ब्रिटेन से दिल्ली आने वाले सभी को अपने खर्च पर करानी होगी कोविड जांच, 7 दिन के लिए किया जाएगा क्वॉरंटीन- CM केजरीवाल

नई दिल्ली : भारत-ब्रिटेन के बीच शर्तों के साथ हवाई सेवा बहाल हो गई है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि ब्रिटेन से आने वाले जो यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाए जाएंगे उन्हें सात दिन के लिए क्वॉरंटीन में रखा जाएगा और इसके बाद उन्हें सात दिन घर में पृथक रहना होगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्रिटेन से आने वाले जो यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाएंगे, उन्हें पृथक-वास केंद्र में रखा जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि ब्रिटेन से दिल्ली आने वाले सभी यात्रियों को आगमन पर अपने खर्च पर आरटी-पीसीआर जांच करानी होगी.

इससे पहले गुरुवार को केजरीवाल ने कहा था कि केंद्र सरकार को ब्रिटेन से आने-जाने वाली फ्लाइट्स पर प्रतिबंध को 31 जनवरी तक बढ़ा देनी चाहिए.

बता दें कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की पुष्टि के बाद भारत ने ब्रिटेन से आने-जाने वाली फ्लाइट्स पर 23 से 31 दिसंबर के बीच सभी उड़ानों को निलंबित कर दिया था. हालांकि दोनों देशों के बीच उड़ानें आज से फिर शुरू कर दी गई है.

ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या भारत में इस समय 82 है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित लोगों की संख्या छह जनवरी तक 73 थी.

scroll to top