Close

टीसीएस का मुनाफा 7 फीसदी बढ़ कर 8000 करोड़ रुपये के पार पहुंचा, डिविडेंड का किया ऐलान

देश की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी टीसीएस का शुद्ध मुनाफा दिसंबर तिमाही में 7.2 फीसदी बढ़ा है. दिसंबर तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा बढ़ कर 8,701 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. पिछले साल की समान अवधि में कंपनी को 8118 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था. पिछली तिमाही की तुलना में दिसंबर तिमाही के शुद्ध मुनाफे में 3.2 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

एक साल पहले कंपनी का रेवेन्यू 39,854 करोड़ रुपये का था. लेकिन इस साल रेवेन्यू 5.4 फीसदी बढ़ कर 42,015 करोड़ रुपये हो गया. कंपनी कहा है कंपनियों के डिजिटल ट्रांसफॉरमेशन में तेजी के वजह से टीसीएस के प्रोडक्ट की मांग बढ़ी है. इसके अलावा पिछले सौदों का रेवेन्यू कनवर्ट होने की वजह से कंपनी को मुनाफा हुआ है. इन सौदों की वजह से भी कंपनी को कोरोनावायरस के दौरान मार्केट में आई उथल-पुथल से जूझने में मदद मिली है.

कंपनी के कारोबार में नॉर्थ अमेरिका, भारत, यूके और कॉन्टिनेंटल यूरोप और लातिन अमेरिका में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. कंपनी ने इस शानदार मुनाफे के बाद डिविडेंड का ऐलान किया है. टीसीएस से हर शेयर पर छह रुपये का अंतरिम डिविडेंड घोषित किया है. कंपनी का कहना है दिसंबर तिमाही के शानदार मुनाफे ने हमारा उत्साह बढ़ाया है. यह अभी तक का हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. उम्मीद है, नए साल में हमारा बिजनेस ग्रोथ की नई ऊंचाई पर पहुंचेगा.

scroll to top