Close

राशिफल: कर्क, सिंह और तुला राशि वाले सावधान रहें, जानें 12 राशियों का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 10 जनवरी 2022 सोमवार को पौष मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी की तिथि है. आज का दिन महत्वपूर्ण है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा मीन राशि में रहेगा. आज रेवती नक्षत्र है. आज का दिन धन, सहेत, व्यापार और करियर आदि की दृष्टि से आप के लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं, मेष से मीन राशि तक का राशिफल.

मेष- आज के दिन आपको पूर्ण रूप से स्थिर होकर कार्य करने में ध्यान देना चाहिए. ग्रहों की स्थितियां आने वाले दिनों में अच्छा अवसर प्रदान करने वाली है, जिसके लिए अभी से तैयारी कर देनी चाहिए. ऑफिशियल काम के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. विद्यार्थियों को मित्रों के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा, वह आड़े वक्त में काम आने वाले हैं. स्वास्थ्य में घर पर ही रहें अगर बहुत जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकलें. संतान की पढ़ाई पर ध्यान दें उनके पढ़ाई के विषय में उनसे चर्चा करें. खर्चों में वृद्धि होने की आशंका है, इसलिए बेवजह की खरीददारी करने से बचें.

वृष- आज के दिन क्रोध पर संयम बेहद जरूरी है. ऑफिशियल कार्य को करते समय आपको अत्यधिक सोच-समझकर करना होगा, क्योंकि इस समय आपकी एकाग्रता में कुछ कमी देखने को मिल सकती है.  व्यापारियों को अपने नये उत्पाद की सेल पर ध्यान देना होगा, साथ ही सरकार के द्वारा बताए गए नियमों का उल्लंघन करने से बचे. ट्रांसपोर्ट का कार्य करने वालों को नुकसान होने की आशंका है. अस्थमा रोगियों को अलर्ट रहना चाहिए. घर पर बोर हो रहें है तो ऑनलाइन मूवी, टेलीविजन देखें. बच्चों के साथ इनडोर गेम भी खेल सकते हैं. जिससे की आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे.

मिथुन- आज के दिन कंपटीशन की भावना रहेगी, ऐसे में सकारात्मक विचार रखना होगा. ऑफिशियल कार्य को करने में यदि कोई दिक्कत आती है तो उसे इन दिनों सीखना होगा और आने वाली त्रुटियों को कम करना होगा. जिन व्यापारियों ने मुनाफे को सोचते हुए अधिक माल डंप कर लिया था उनको आज अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. आंखों का विशेष ध्यान रखें आंखों में जलन आदि की समस्या हो सकती है. घर परिवार में स्थितियां आपसी टकराव कराने वाली हो सकती है, इसलिए अनावश्यक रूप से विवादित बातों को बढ़ावा देने से बचना चाहिए. आज हनुमान जी की आराधना करें हनुमान चालीसा का पाठ करना भी उत्तम रहेगा.

कर्क- आज के दिन बहुत रिलैक्स रहना होगा कोई भी पुराने तनाव व ऑफिशियल कार्य का भार मन में न रखें. प्रसन्नता के साथ दिन को व्यक्त करें. जो लोग सामाजिक प्रवक्ता है उन्हें अपनी बात रखने का मौका प्राप्त होगा. जो महिलाएं घर में सिलाई या फैशन डिजाइनिंग से संबंधित कारोबार करती है उनके लिए समय उपयुक्त है तेजी से खुद को अपडेट करना होगा.  प्लास्टिक के व्यापार में नुकसान होने की आशंका है. हेल्थ में खान-पान में लापरवाही न बरते खासकर डॉक्टर में परहेज बताया है तो अधिक ध्यान रखें. घर में माता-पिता का ध्यान रखें, स्वास्थ्य बिगड़ सकता है.

सिंह- आज के दिन अनावश्यक रूप से डिप्रेशन जैसी स्थिति बन सकती है, क्योंकि मस्तिष्क में नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव अधिक है, इसलिए आपको बहुत कूल रहते हुए चीजों को अरेंज करना होगा. साथ ही अच्छी किताबें पढ़ने से भी मन में नकारात्मक विचारों से मुक्ति मिलेगी. व्यापार को अच्छी तरह से मैनेज करना होगा, पैतृक व्यापार करने वालों को लाभ मिलता नजर आ रहा है. गृहणियां को रोजाना से अधिक कार्यभार संभालना पड़ेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए अगर कई दिनों से बीमार चल रहें हो तो नियमित रूप से दवा लेनी होगी. मां का ख्याल रखें उनकी जरूरतों पर भी ध्यान दें.

कन्या- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए संघर्ष करना होगा. अपनी वाणी पर संयम रखें अन्यथा सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है. कार्य को लेकर बॉस का मूड़ थोड़ा ऑफ हो सकता है, वहीं दूसरी ओर यदि आपकी कमियाँ बताए तो इसके लिए बिल्कुल मन खिन्न करने की आवश्यकता नहीं है बल्कि चीजों को ठीक करना होगा. बिगड़े कामों को सुधारें. कान से संबंधित कोई दिक्कत रहती है तो आज दिक्कत बढ़ सकती है. परिवार के लोगों के साथ कुछ तनातनी हो सकती है लेकिन आप सूझबूझ से प्रेम पूर्वक वातावरण पुनः स्थापित  करने में सक्षम होंगे.

तुला- आज के दिन ऑफिशियल कामों को करते हुए पेंडिंग वर्क को समाप्त करना ही प्रमुख लक्ष्य है. बिल्कुल भी आलस्य न करें अन्य़था कार्य का भार बढ़ता दिखाई दे रहा है. कार्य में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी, अपनी परिस्थितियों को देखते हुए धैर्य के साथ कार्य करने होंगे. कपड़ों के व्यापारियों को स्टॉक खरीद लेना चाहिए. सेहत में अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत रखने के लिए फलों का सेवन अधिक करें, वहीं दूसरी ओर अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थितियां आपको इंफेक्शन करा सकती है जिससे परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा सबके साथ मिल- जुलकर स्वादिष्ट भोजन का आनंद लें.

वृश्चिक- आज का दिन नए ज्ञान को सीखने के लिए उत्तम रहेगा. वह ज्ञान किसी भी चीज में हो सकता है पढ़ाई-लिखाई या अन्य कोई कोर्स भी हो सकते हैं. ऑफिस में उच्चाधिकारियों की पैनी निगाह आप पर होगी. व्यापार में व्यापारियों को अपने व्यवहार में सौम्यता बनाने की आवश्यकता है. हेल्थ को लेकर एक्टिव रहना होगा यही आने वाले रोगों से बचाएंगी. वहीं इम्यून सिस्टम काफी कमजोर है इसलिए वायरस से बचकर रहना होगा, इसके लिए बताए जा रहें नियमों का पालन करें. छोटे भाई बहनों को पढ़ाई में आपके सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है. किसी से मनमुटाव चल रहा है तो बात-चीत को पुनः स्टार्ट करें.

धनु- आज के दिन तकनीकी का पूरा उपयोग करना है. विदेशी कंपनी में नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को कुछ समय और प्रतिक्षा करनी पड़ सकती है. प्लेसमेंट का व्यापार करने वालों को कानूनी दांव-पेंच से बच कर रहना होगा. जमीनी विवाद चल रहा है तो सही समय की प्रतीक्षा करनी चाहिए, अन्यथा एक नयी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग मित्रों के साथ ऑनलाइन रहते हुए नोट्स शेयर करते रहें. स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी खासकर पैरों में दर्द, कमजोरी आदि समस्याओं के प्रति अलर्ट रहें. आवश्यकता पड़ने पर मित्रों से आर्थिक रूप से मदद मिल सकती है.

मकर- आज के दिन खुद को तरासना होगा. कार्य करते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि कैसे चीजों को बेहतर किया जाएं. सब्जेक्ट में माहिर बनना है, जिससे आप आने वाले दिनों में अपने प्रोफेशन को और आगे तक ले जा सके. खुदरा व्यापार में अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावना है. सेहत में दांतों की देखभाल करनी होगी इसके लिए दो से तीन बार ब्रश करें. यदि आपको दांतों से संबंधित पहले से कोई दिक्कत है तो डेंटिस्ट से फोन करके सलाह ले सकते हैं. पड़ोसियों के साथ झगड़ा होने की आशंका है यदि विवाद होता है तो शांत रहें.परिवार का सहयोग प्राप्त होगा.

कुम्भ- आज के दिन मन आनंदित और प्रसन्न रहने वाला है वहीं दूसरी ओर मित्रों के साथ पॉजिटिव बातचीत के साथ दिन व्यतीत होगा. ऑफिशियल कार्य के लिए बॉस का सहयोग अनिवार्य है. कॉल पर संपर्क बनाए रखें. व्यापारी वर्ग को फाइनेंस से संबंधित प्लानिंग अभी से शुरू कर देनी चाहिए. जिन लोगों को हृदय से संबंधित दिक्कत है उन्हें अपना बहुत ध्यान रखना चाहिए अगर कोई दिक्कत महसूस हो रही है तो डॉक्टर से सलाह अवश्य लें इसमें लापरवाही करना नुकसान पहुंचा सकता है. घर परिवार कि स्थिति को लेकर आज कुछ मानसिक तनाव रहने वाला है, विशेष कर पारिवारिक जिम्मेदारीयां बढ़ेगी तथा उनके निर्वाह हेतु मानसिक रूप से चिंतित रहेंगे.

मीन- आज के दिन मन में कुछ नकारात्मक विचार आएंगे आपको एक बात ध्यान रखना है कि दूसरों की बुराई करने से बचें. आपके कठोर मेहनत के चलते आने वाले समय में पद-प्रतिष्ठा व मान-सम्मान में वृद्धि होगी. जो व्यापारी लोन लेने के इच्छुक हैं उन्हें आज अप्लाई कर देना चाहिए, ग्रहों की स्थितियां सफलता दिला सकती है. स्वास्थ्य सम्बन्धी पिछली परेशानियों का समाधान मिलेगा. भारी सामान न उठाएं, कमर में दिक्कत हो सकती है. पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा. परिवार के सभी लोग सायंकाल में कुछ समय निकालकर महादेव की आराधना करें. बच्चों के साथ सकारात्मक बातें करनी चाहिए, उनको घर के संस्कारों से अवगत करने का समय है.

 

 

यह भी पढ़ें- देश में कोरोना का कोहराम, 24 घंटे में 179723 नए केस, ओमिक्रोन के मामले बढ़कर हुए 4033

0 Comments
scroll to top