Close

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में कम हुई कोरोना की रफ्तार, होम आइसोलेशन वालों के लिए चलेगी ऑनलाइन क्लास

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना की रफ्तार कम हुई है. उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को लिए ऑनलाइन योगा क्लास शुरू की जाएगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के केस तेज़ी से बढ़ रहे है, पिछले 2-3 दिनों से हम देख रहे हैं कि दिल्ली में कोरोना केस बढ़ने की रफ़्तार कम हुयी है, अच्छी बात है. मैं उम्मीद करता हूँ कि आने वाले दिनों में ये ट्रेंड चालू रहेगा. जो लोग कोरोना के मरीज़ है होम आइसोलेशन में है उन लोगों के लिये आज हम अद्भुत कार्यक्रम लेकर आये है. पहली बार ऐसा हो रहा है. हम जानते हैं योग से इम्युनिटी बढ़ती है क्षमता बढ़ती है. होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों के लिये स्पेशल क्लास चला रहे है. ऑनलाइन क्लास शुरू कर रहे है.

होम आमसोलेशन वालों के लिए स्पेशल क्लास

उन्होंने कहा कि कोरोना के केस तेज़ी से बढ़ रहे है, पिछले 2-3 दिनों से हम देख रहे हैं कि दिल्ली में कोरोना केस बढ़ने की रफ़्तार कम हुयी है, अच्छी बात है. मैं उम्मीद करता हूँ कि आने वाले दिनों में ये ट्रेंड चालू रहेगा. जो लोग कोरोना के मरीज़ है होम आइसोलेशन में है उन लोगों के लिये आज हम अद्भुत कार्यक्रम लेकर आये है. पहली बार ऐसा हो रहा है. हम जानते हैं योग से इम्युनिटी बढ़ती है क्षमता बढ़ती है. होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों के लिये स्पेशल क्लास चला रहे है. ऑनलाइन क्लास शुरू कर रहे है.

दिल्ली में और सख्त हुईं पाबंदियां

दिल्ली में नई पाबंदियों के बावजूद कोरोना की रफ्तार बेकाबू है. इसकी वजह के डीडीएमए ने मंगलवार को नई गाइडलाइन जारी करते हुए कुछ और प्रतिबंधों को सख्त कर दिया है. डीडीएम की तरफ से मंगलवार की जारी नई गाइडलाइन में कहा गया है कि जरूरी सेवाओं  जुड़े दफ्तरों को छोड़कर सभी प्राइवेट ऑफिस किए जाएंगे. सभी रेस्टुरेंट्स और बार बंद होंगे सिर्फ टेकवे की सुविधा ही रहेगी.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते सोमवार को कोविड संक्रमितों के 19,166 नए दर्ज किए गए. राजधानी में कोविड के कुल 65,806 एक्टिव मरीज हैं. इन अंडरट्रीटमेंट लोगों में से 44,028 लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करवा रहे हैं जबकि 1912 अस्पताल में भर्ती हैं.

दिल्ली की जेलों में बंद 66 कैदी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. वहीं 48 जेल स्टाफ भी कोविड पॉजिटिव मिले हैं. दिल्ली में सोमवार को कोरोना संक्रमण की दर बढ़कर करीब 25 फीसदी तक पहुंच गई है. राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल, मंडोली जेल  और रोहिणी जेल में कैदियों और स्टाफ को मिलाकर कुल 114 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. उन्हें आइसोलेट किया जा रहा है.

 

यह भी पढ़ें- लता मंगेशकर कोरोना पॉजिटिव, मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के ICU में हुईं भर्ती

One Comment
scroll to top