Close

संभागीय संयुक्त संचालक रायपुर से मिला छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ

रायपुर (राजेंद्र ठाकुर). सहायक शिक्षक से शिक्षक एवं शिक्षक से प्रधानपाठक की पदोन्नति की प्रक्रिया में शिक्षक संवर्ग की वरिष्ठता 01/01/2023 से अद्यतन करने एवं व्यायाम शिक्षक के पदों पर सहायक शिक्षक प्रशिक्षित (डीपीएड/बीपीएड) धारकों को पदोन्नत करने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ का प्रतिनिधि मंडल प्रांताध्यक्ष केदार जैन की अगुवाई में गत दिवस संयुक्त संचालक रायपुर के कुमार से मिला।
प्रांताध्यक्ष केदार जैन ने के कुमार के समक्ष बताया की शासन द्वारा वन टाइम रिलैक्सेशन के तहत संहायक शिक्षक से शिक्षक व प्रधानपाठक माध्यमिक शाला के पदों पर पदोन्नति किया जाना था. पर मामला कोर्ट में होने के कारण लंबित है।

चूंकि अब मामला जनवरी आ चुका है तो 01.01.2023 से वरिष्ठता का अद्यतन किया जाना चाहिए जिससे पात्र सहायक जिसकों को पदोन्नति का लाभ मिल सकेगा साथ ही बीपीएड डीपीएड योग्यता धारी सहायक शिक्षकों को व्यायाम शिक्षक के पदों पर भी पदोन्नति दिया जाना चाहिए जिस पर अधिकारी ने शीघ्र कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।
प्रतिनिधि मंडल में प्रांताध्यक्ष केदार जैन, प्रांतीय प्रवक्ता विजय राव,प्रान्तीय मीडिया प्रभारी अमित दुबे, संभाग अध्यक्ष रायपुर गोपेश साहू,जिला अध्यक्ष रायपुर पवन सिंह,कार्यकारी जिलाध्यक्ष रायपुर प्रदीप साहू,जिला मीडिया प्रभारी लोकेश्वर साहू उपस्थित रहे।

scroll to top