Close

राशिफल: मकर संक्रांति पर क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें अपना राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 14 जनवरी 2022 शुक्रवार को पौष मास की शुक्ल पक्ष की द्वादशी की तिथि है. आज का दिन धार्मिक दृष्टि से विशेष है. आज मकर संक्रांति का पावन पर्व है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा वृषभ राशि में गोचर कर रहा है. आज रोहिणी नक्षत्र है. आज का दिन आप के लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं, सभी राशियों का राशिफल.

मेष- आज के दिन मन में नकारात्मक विचारों को जन्म न दें, परिस्थितियों में जल्द ही बदलाव होता नजर आएंगा. ऑफिशियल कार्य क्षमता में वृद्धि दिखाई देगी, तो वहीं पूर्ण की गई जिम्मेदारियां पुनः मिल सकती हैं. व्यापारियों का यदि कोई मुकदमा चल रहा है तो उनमें इस बार राहत मिलने की संभावना है. कला जगत से जुड़े युवाओं अथवा विद्यार्थियों को  को नए मौके मिलेंगे. सेहत में आंखों से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें, समस्या यदि पहले से है तो अनदेखा न करें. घर की सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी, लग्जरी और इक्लेट्रांनिक के सामान की खरीददारी कर सकते हैं.   घर में बच्चों को मिठाइयां-चॉकलेट लाकर दे.

वृष- आज के दिन आत्मविश्वास बढ़ेगा, साथ ही ज्ञान में वृद्धि भी होगी, लेकिन ध्यान रहें ज्ञान दूषित न हो. ऑफिस में इधर की बातें उधर करने वालों से सजग रहें अन्यथा कोई आपको घात पहुंचा सकता है.व्यापारी अच्छा मुनाफा कमाएंगे, इस बार बड़े स्टॉक उठाना लाभकारी रहेगा. युवा वर्ग वरिष्ठों से तीखे शब्दों का प्रयोग न करें. हेल्थ की बात करें तो जिन लोगों को कोलेस्ट्रॉल की समस्या है उनको वर्तमान समय में हल्का भोजन करना चाहिए व चिकनाई युक्त भोजन से दूरी बनाकर चलना होगा. संतान को करियर और पढ़ाई के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. घर के अटके कार्य भी अब बनते नजर  आएंगे.

मिथुन- आज के दिन ग्रहों की स्थिति आपके लिए जिम्मेदारी के साथ वर्क लोड भी बढ़ाने वाली चल रही है. कर्मक्षेत्र में मान-सम्मान प्राप्त होगा और बॉस से प्रशंसा मिलेगी, तो वहीं टीम वर्क में किया गया कार्य भी पूर्ण होगा. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार कर रहें हैं, वह आपसी तालमेल बनाकर चलें. युवाओं को संपर्कों से लाभ होगा, मित्रों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी. स्वास्थ्य को लेकर कोई न कोई परेशानियां रहेगी तथा पुराने रोग भी दस्तक दे सकते हैं. वहीं परिवार में बड़े सदस्यों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए. मकान और वाहन लेने की योजना बनाने वालों को शुभ सूचना मिलेगी.

कर्क- आज के दिन वाणी का सीधा संबंध आपके संपर्क से बना हुआ है, ऐसे में दिन की  शुरुआत में सजग रहने की सलाह है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कार्य में समस्या का सामना करना पड़ सकता है.बिजनेस से जुड़े हुए लोगों को  आज कुछ सजग रहने की सलाह है धन हानि हो सकती है. विद्यार्थियों को रिवीजन पर जोर देना चाहिए. छोटी कक्षाओं के विद्यार्थी भूलने की आदत का शिकार हो सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से हाइजैनिक रहना आपके लिए अति महत्वपूर्ण है, तो वहीं दूसरी ओर महामारी के प्रति अलर्ट रहें. पिता को उन्नति  मिलने की संभावना है.

सिंह- आज के दिन  मन में भ्रम की स्थिति डिसीजन लेने में कमजोर कर सकती है. ऑफिस में उच्चाधिकारियों से तालमेल बनाकर चलें किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है. कारोबार में सोचें गए मुनाफे हाथ लगाने में संदेह है, लेकिन दिन के मध्य तक स्थितियों में सुधार होता दिखाई देगा. विद्यार्थियों को अपनी कमियां को सुधारने का प्रयास करना चाहिए. सेहत को लेकर डायबिटीज के मरीज खान-पान व अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें, अन्यथा उनकी परेशानी बढ़ सकती है. छोटे भाई-बहन या संतान का इस बार मार्गदर्शन करना पड़ सकता है.घर में धार्मिक कार्य की रूपरेखा बन सकती है. पुराने रुके हुए कार्य भी बनेंगे.

कन्या- आज के दिन आलस्य की जंग दिमाग को पूर्ण रूप से हाईजैक करने के फिराक में है.ऑफिस में खुद को प्रजेंट करने का मौका मिलेगा ऐसे में आगे बढ़कर अवसरों को भुनाना चाहिए. व्यापारी वर्ग कलात्मक बोली का अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे लेकिन ध्यान रहें, ग्राहकों से विवाद न हो. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो जिन लोगों को यूरिक एसिड की समस्या है, उन्हें नियमित दवा व अधिक पानी का सेवन करना चाहिए.  संतान की संगति पर ध्यान दें, उनकी गतिविधियों पर भी पैनी निगाह बनाएं रखें.घर आए मेहमानों के मान सम्मान में कोई कमी नहीं  रखना चाहिए. परिवार में सभी का सहयोग मिलेगा.

तुला- आज के दिन ऐसे लोगों से भेट होगी जो बड़े मुनाफे दिखाकर भविष्य में नुकसान करा सकते हैं. नौकरी से जुड़े लोगों को आज अलर्ट रहने की आवश्यकता है, कार्यों में गलती अपमान जनक स्थितियां ला सकती हैं. फाइनेंस से संबंधित बिजनेस करने वालों को अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावना दिखाई दे रही है. विद्यार्थी आने वाली परीक्षाओं की तैयारी पूरी गंभीरता से शुरू कर दें. हेल्थ में सिर दर्द और बी.पी पर नजर रखना होगा, यदि यह समस्या हमेशा रहती है तो नियमित दवा और मेडिटेशन करना लाभकारी रहेगा.जीवनसाथी का क्रोध यदि बढ़ रहा हो तो उनको धैर्य रखने की सलाह दें.

वृश्चिक- आज के दिन प्रभु पर भरोसा रखते हुए अच्छे कर्म करते रहने चाहिए.  सूर्यनारायण की आराधना करें प्रतिदिन उनको जल का अर्घ्य देना प्रारम्भ कर देना चाहिए. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिल सकता है, लेकिन स्थानांतरण की पूर्ण संभावनाएं भी बनी हुई है.पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को लीगल डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर करने से पूर्व एक दूसरे से सलाह कर लेनी चाहिए. सेहत में मुंह व स्किन से संबंधित बीमारियों के प्रति अलर्ट रहना होगा. परिवार में सामंजस्य बना रहे इस बात पर ध्यान दें, यदि आप अकेला महसूस करते हैं तो अपनों के साथ बातचीत कर मन को हल्का कर सकते हैं.

धनु- आज के दिन न चाहते हुए भी क्षणिक क्रोध का सामना हो सकता है, तो वहीं कार्य में तेजी दूसरों से आपको अलग करेगी. ऑफिस में महिला सहयोगियों तकरार कार्यों में रुकावट तक ला सकता है. व्यापारी वर्ग दिन के मध्य में आर्थिक चिंताओं को लेकर परेशान रहेंगे. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर ध्यान दें अन्यथा परीक्षाफल खराब हो सकता है. सेहत में गर्भवति महिलाओं को सजग रहते हुए स्वास्थ्य संबंधित लापरवाही से बचकर रहना होगा. भूमि या मकान संबंधित कोई विवाद लंबे समय से लटका है तो आज विवादों को हवा न दें.   परिवार के प्रति समर्पण भावना अधिक रहने वाली है. पितरों को नियमित जल दें.

मकर- आज के दिन मानसिक रूप से खुद को हल्का और फुर्तीला महसूस करेंगे. ऑफिस में बॉस के साथ किसी भी तरह का वाद-विवाद नौकरी में मुश्किलें पैदा कर सकता है. फाइनेंस से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. विद्यार्थी वर्ग टेक्नॉलजी के माध्यम से पढ़ाई को कनेक्ट करें. सेहत में वाहन संभलकर चलने की सलाह है दुर्घटना हो सकती है साथ ही ऐसे में नियमों का भी पालन करें. परिवार में पिता व पिता तुल्य का सानिध्य प्राप्त होगा. घर में अग्नि दुर्घटना को लेकर अलर्ट रहना चाहिए. क्षमतानुसार गरीबों को आज  दान कर सकते हैं

कुंभ- आज के दिन जहां एक ओर आध्यात्मिक चीजों में मन लगेगा  हो सके तो किसी को भोजन करा सकते हैं.सॉफ्टवेयर कंपनियों में कार्यरत लोगों को मनचाहा प्रोजेक्ट मिल सकता है, ऐसे में आलस्य और लापरवाही न करें. इलेक्ट्रॉनिक सामान की ब्रिकी करने वालों को  आर्थिक लाभ होता दिखाई दे रहा है. युवा वर्ग एक्टिव नजर आएंगे, सकारात्मक ऊर्जा आपको बुस्टप रखेगी. हेल्थ में हृदय रोगी सचेत रहें, जिन लोगों का ऑपरेशन हुआ है, वर्तमान समय में इंफेक्शन होने की आशंका है. परिवार में अहंकार को बीच में न आने दें, खासकर दांपत्य से जुड़े लोगों को इस बात का ध्यान रखना होगा.

मीन- आज के दिन दूसरों की सलाह की अपेक्षा अपने फैसले को ही महत्व दें अन्यथा किसी मुश्किल में पड़ सकते हैं.जो लोग मैनेजमेंट से जुड़े हैं, उनको इस आज एक्टिव रहना होगा. व्यापार करने वाले देश, काल परिस्थिति के हिसाब से व्यापार को अपडेट करें.सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को अच्छा मौका मिलेगा. हेल्थ को लेकर पेट में जलन और कब्ज की समस्या इस बार रहने वाली है. बड़े भाई को आर्थिक लाभ की संभावना है. परिवार में कोई युवा विवाह योग्य हैं तो अच्छी कन्या मिल सकती है. यदि आप आज किसी को भोजन करा सकें तो अच्छा होगा.

 

यह भी पढ़ें- कालीचरण जमानत के लिए हाईकोर्ट में : वकील बोले- राजद्रोह का केस आम नागरिक की FIR पर नहीं हो सकता, लोअर कोर्ट से बेल खारिज

One Comment
scroll to top