Close

एचसीएल टेक का मुनाफा 31 फीसदी बढ़ा, छह महीने में 20 हजार भर्तियां करेगी कंपनी

कोरोना संक्रमण के दौरान ‘वर्क फ्रॉम होम ‘ और बढ़ते डिजिटाइजेशन ने आईटी कंपनियों का मुनाफा काफी बढ़ा दिया है. इन्फोसिस, टीसीएस, विप्रो के बाद एचसीएल टेक्नोलॉजिज ने दिसंबर तिमाही के दौरान मुनाफे में 31 फीसदी जबरदस्त बढ़ोतरी दर्ज की है. दिसंबर तिमाही ( 2020-2021) में एचसीएल टेक. का शुद्द मुनाफा बढ़ कर 3,982 करोड़ रुपये हो गया. डिजिटल, प्रोडक्ट और प्लेटफॉर्म सेगमेंट के कारोबार में बढ़ोतरी होने से कंपनी को यह जबरदस्त मुनाफा हुआ है.

आने वाली तिमाहियों के दौरान कंपनियों को और मुनाफे की उम्मीद है. कंपनी का मानना है अभी इसके ऑर्डर और बढ़ेंगे. एक साल पहले कंपनी 3037 करोड़ रुपये का भारी मुनाफा कमाया था. कंपनी 10 अरब डॉलर के रेवेन्यू को पार कर चुकी है. दिसंबर तिमाही में एचसीएल टेक का रेवेन्यू 6.4 फीसदी बढ़ कर 19,302 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. पिछले साल इस अवधि में कंपनी 18,135 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल किया था. कंपनी ने तिमाही दर तिमाही 3.2 फीसदी रेवेन्यू ग्रोथ की निरंतरता बनाई हुई है. दिसंबर तिमाही में इसने रेवेन्यू में 1.5 से 2.5 फीसदी रेवेन्यू ग्रोथ का अनुमान लगाया था. लेकिन अपने ही अनुमान को ध्वस्त करते हुए इसने ज्यादा ग्रोथ हासिल किया.

एचसीएल टेक्नोलॉजिज अगले छह महीने में करीब 20,000 लोगों की भर्तियां करेगी. एचसीएल टेक के प्रेसिडेंट और सीईओ सी विजयकुमार ने कहा, सौदों पर सिग्नेचर और डिजिटल सेवाओं को अपनाए जाने में मजबूत वृद्धि के कारण मांग में तेजी आने वाली है. इस मांग को पूरा करने के लिए अगले चार-छह महीने में 20,000 भर्तियां की जाएंगीं.

scroll to top