Close

बुलंद हौंसले के दिव्यांशु लखेश्वर ने बना लिया पीएम आवास

० खपरे के घर से मिला पक्का आशियाना, अच्छे घर की उम्मीद हुई पूरी

जांजगीर चांपा। दिव्यांग लखेश्वर धनुवार की आंखों की चमक उस समय बढ़ गई जब उनको प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण से मकान स्वीकृत हुआ और खपरे के मकान से जब उनका पक्का आशियाना बन गया तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा और आज अपने पूरे परिवार के साथ मिलकर रह रहे हैं।
वह बताते हैं कि एक समय था जब खपरे के मकान टूटे-फूटे मकान की चारदीवारी को देखकर उन्हें बहुत दुख होता था क्योंकि उनकी आमदनी इतनी नहीं थी कि खपरे के मकान को अच्छा और मजबूत बना सकें लेकिन जहां चाह वहां राह जहां अच्छी सोच होती है वह हर संभव प्रयास सफल होते हैं ऐसा ही कुछ हुआ दिव्यांग लखेश्वर के लिए जब उनका वर्ष 2019-20 में प्रधानमंत्री आवास योजना से मकान की स्वीकृति दी गई लगातार उन्होंने मकान पर ध्यान दिया और एक करके जैसे जैसे किश्त आई वैसे वैसे उन्होंने उसका निर्माण पूरा करा लिया।

मजबूत इरादे के लखेश्वर
लखेश्वरलाल धनुवार पैर से लाचार होने के बाद भी उनके हौसले कम नहीं हुए। उन्होंने अपनी जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए हर संभव कार्य किया और वे इसमें सफल भी हुए उनकी मेहनत बताती है कि उनके हौसले बहुत बुलंद है और वह इस दिव्यांगता को हराकर आगे बढ़ने का हुनर जानते हैं उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपने मकान को पूर्ण करा कर साबित कर दिया कि सरकार से मिली योजनाओं का सही सदुपयोग किया जा सकता है और खुशहाल जिंदगी के साथ अपने परिवार को बेहतर बनाया जा सकता है। दिव्यांग श्री लखेश्वर अपने परिवार के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना में रहते हुए बेहतर जिंदगी बसर कर रहे हैं।

 

scroll to top