Close

भेंट मुलाकात :सीएम भूपेश ने मुकुंदराम के घर किया भोजन जहां 1985 में राजीव गांधी भी गए थे

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात अभियान के तहत आज कोरबा जिले के विधानसभा क्षेत्र कटघोरा पहुंचे। मुख्यमंत्री बघेल ने आदिवासी बाहुल्य ग्राम रंजना निवासी मुकुंदराम के घर पहुंचकर उनका हाल चाल जाना। मुख्यमंत्री ने तहसील कटघोरा के ग्राम रंजना निवासी कुम्हार मुकुंदराम के घर पर बड़ी ही सादगी के साथ स्वादिष्ट और छत्तीसगढ़िया भोजन का स्वाद लिया। कुम्हार परिवार ने पूरी आत्मीयता से मुख्यमंत्री को मिट्टी के पात्र में चावल पकाकर परोसते हुवे भोजन कराया।

उल्लेखनीय है की मुकुंदराम के घर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी सोनिया गांधी सहित सन् 1985 में आए थे। मुख्यमंत्री के साथ मुकुंदराम की पत्नी श्रीमती हीराबाई ने भी भोजन किया। मुख्यमंत्री का उनके घर पर स्वयं आने और अपने बीच बैठकर भोजन करता पाकर परिवारजन खुशी से गदगद दिखाई दिए।

भोजन के पूर्व मुख्यमंत्री बघेल का कुम्हार मुकुंदराम के परिवारजनो ने अपने घर के मुख्य द्वार पर चंदन, आरती कर और पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका आत्मीय स्वागत किया। कुम्हार परिवार ने मुख्यमंत्री को भोजन में चावल, दाल, रोटी सहित क्षेत्र की चनौरी भाजी, अमारी फूल की चटनी और लोकप्रिय चिरपोटी पताल की चटनी खिलाया। इसके साथ ही उनके भोजन मे ईढहर, चना दाल सहित भथवा भाजी, मुनगा रखिया बड़ी आलू, बटराली सेमी, जिमी कांदा, उड़द दाल का बड़ा, खट्टा वाला लंबा मिर्च, बीजौरी, पापड़ और सलाद आदि शामिल थे।

 

scroll to top