Close

मंत्री डॉ डहरिया शाकम्भरी महोत्सव में हुए शामिल, विकास कार्यों की दी सौगात

रायपुर।नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया आज यहां आरंग विकास खंड के ग्राम गुल्लू में मां शाकम्भरी महोत्सव में शामिल हुए। डॉ डहरिया ने ने माता शाकम्भरी की पूजा-अर्चना कर सभी को शकाम्भरी महोत्सव की शुभकामना दीं। डॉ डहरिया ने गुल्लू से समोदा –समोदा मार्ग का भूमिपूजन किया जिसकी लागत करीब 3 करोड़ 81 लाख 4 हज़ार रुपए है । मंत्री डॉ डहरिया ने कोसरिया मरार पटेल समाज भवन के निर्माण के लिए 6 लाख 50हजार रुपए और ध्रुव आदिवासी समाज भवन के लिए 5 लाख रुपए प्रदान करने की घोषणा की ।

आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने ने कहा कि पटेल-मरार समाज सब्जियों के उत्पादन में महत्वपूर्ण योगदान हमेशा से देता आ रहा है। मरार पटेल समाज द्वारा पैदा की गई सब्जी अच्छी गुणवत्ता की होती हैऔर पहले बिकती है। डॉ डहरिया ने पटेल-मरार समाज से आग्रह किया छत्तीसगढ़ सरकार की बाड़ी योजना का लाभ उठाएं। उन्होंने समाज के लोगों से आग्रह किया कि आप सभी समूह बनाकर बाड़ी योजना के माध्यम से आर्थिक रूप से सशक्त बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज के समय मौसमी सब्जियां पूरे साल उपलब्ध रहती है, वैज्ञानिक ने कृषि की नई तकनीकों की खोज कर ली है ।

कई शोध किए है और सिंचाई की सुविधा भी अब ज्यादा होगई है। कार्यक्रम में पटेल-मरार समाज द्वारा मंत्री डॉ डहरिया को सब्जियों से बनी माला पहनाकर स्वागत किया । इस अवसर जनपद पंचायत अध्यक्ष आरंग खिलेशवर देवांगन , सर्व श्री कोमल साहू गौरव चंद्राकार,भूषण साहू, केशरी मोहन साहू, प्रेमनारायण ढीढी, नरोत्तम साहू, गणेश बांधे राजकुमार पटेल, पटेल, रहमान खान, जगदीश उपाध्याय, रामगुलाम निर्मलकर सहित क्षेत्रीय पंचायत प्रतिनिधि,एवं बड़ी संख्या में कोसरिया पटेल-मरार समाज के नागरिक उपस्थित रहे।

scroll to top