Close

राशिफल: हनुमान जी की कृपा रहेगी इन राशियों पर, सभी राशियों का जानें राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 18 जनवरी 2022 मंगलवार को माघ मास की कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा की तिथि है. आज का दिन धार्मिक दृष्टि से विशेष है. आज से माघ मास का आरंभ हो रहा है. पुष्य नक्षत्र भी है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा कर्क राशि में गोचर कर रहा है. आज का दिन आपके लिए कैसा है. आइए जानते हैं, सभी राशियों का राशिफल.

मेष- आज का दिन कुछ समस्याओं से भरा रह सकता है. गलती का पछतावा समस्या उत्पन्न होने के बाद होगा. कर्मक्षेत्र में मेहनत थोड़ी ज्यादा करनी पड़ सकती है. ग्रहों की स्थितियां कुछ अच्छे परिणाम दिलाने में तत्पर रहेगी, परंतु फिर भी आपके द्वारा की गई मेहनत का सही परिणाम मिल जाए इसमें संदेह है. प्रतिस्पर्धी काम को बिगाड़ने की कोशिश करेंगे. ऑफिस और व्यापार में कंपटीटर आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे, परंतु उनसे न डरते हुए नकारात्मक सिचुएशन को धैर्य से हैंडल करना चाहिए. मन में किसी प्रकार की नेगेटिविटी न लाएं. सब कुछ ईश्वर पर छोड़े दें. घर वालों का पूर्ण सहयोग आपको प्राप्त होगा.

वृष- आज का दिन सामान्य रूप से बीतने वाला है. जो लोग काम को पूरे मन से करेंगे, उनके लिए यह दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरीपेशा लोगों पर वर्कलोड अधिक रहेगा. अधिक कार्य की वजह से आप प्रेशर में आ सकते हैं. व्यापार में लाभ मिलता नजर आ रहा है. आय में वृद्धि होगी. जो लोग निवेश करने की सोच रहे हैं वह आगे बढ़ सकते हैं. दुकान में स्टॉक भरने के लिए दिन अच्छा है. स्वास्थ्य में नरमी रहेगी लेकिन ध्यान रहें, काम के चक्कर में कहीं ऐसा न हो कि आप स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह हो जाएं. घर में मेहमानों का आगमन होगा उनके आने से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे.

मिथुन- आज का दिन मिथुन राशि के लिए खुशखबरी लेकर आएगा. ग्रहों की स्थितियां आपके द्वारा की गई कड़ी मेहनत का पुरस्कार देने की सोच रही हैं. किसी प्रयोजन से किये गए काम का इनाम मिलने की संभावना बन रही है. ऑफिस में महिला सहयोगियों का सम्मान करें. कपड़े के व्यापारियों के लिए दिन बहुत अच्छा है, लाभ होगा. ग्राहकों के प्रति सौम्य व्यवहार आपके काम की गुणवत्ता को और निखारेगा. स्वास्थ्य के प्रति अलर्ट रहें, बदलते मौसम से सर्दी जुकाम हो सकता है. मौका निकालकर परिवार के साथ समय बिताएं, निस्संदेह आनंद की अनुभूति होगी. ससुराल पक्ष से कोई अच्छी सूचना मिल सकती है.

कर्क- आज का दिन कर्क वालों के लिए मिलाजुला फल देने वाला है. जिन कामों में अड़चनें आ रही है, इसको लेकर मन में निराशा उत्पन्न हो सकती है ऐसे में हार न मानते हुए आने वाली अड़चनों का डट कर सामना करना होगा. ऑफिस में जो काम लंबे समय से पेंडिंग चल रहा है, उसे आज निपटा लें. फुटवियर व्यापारियों को घाटा होने की आशंका, इसलिए सौदा करते समय अलर्ट रहें. हेल्थ को लेकर आज कान में दिक्कत हो सकती है, यदि पहले से कोई समस्या है तो अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है. जीवनसाथी को शारीरिक कष्ट हो सकता है, जिससे घर का वातावरण थोड़ा गमगीन रहेगा.

सिंह- सिंह राशि वालों को आज निर्णय लेते समय सावधानी बरतनी होगी. महत्वपूर्ण निर्णय लेने में जल्दबाजी बड़े नुकसान का सामना करा सकती है. आज कार्यस्थल से मिलने वाले टारगेट को पूरा करने में आप सफल रहेंगे. जिससे अंदर ही अंदर प्रसन्नता का अनुभव भी होगा. व्यापार में आपकी प्रगति दिख रही है. व्यापारियों को मेहनत से अच्छे लाभ मिलने की उम्मीद है. व्यापार में नई प्लानिंग का समावेश आज कर सकते हैं. किसी बीमारी के कारण डॉक्टर ने परहेज बताया है तो उसे गंभीरता से फॉलो करें अन्यथा समस्या बढ़ सकती है. भैया-भाभी से कहासुनी होने की आशंका है, इसलिए घर में धैर्यता के साथ बातचीत करें.

कन्या- आज के दिन मन प्रसन्न रहेगा, जिससे काम करने में मन भी लगेगा. साहस एवं पराक्रम से सफल हो सकेंगे. यदि शत्रु प्लानिंग में रोड़ा अटकाने की कोशिश कर रहे हैं तो चिंतित न हो, आपका दृढ़ विश्वास नकारात्मक स्थितियों से निपटने में सक्षम है. आर्थिक आय को लेकर परेशान न हों, संध्या तक कुछ न कुछ प्रॉफिट होता दिख रहा है. स्टूडेंट्स का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा, ऐसे में यदि विद्यालय से गृहकार्य मिला है तो उसे समय पर पूरा कर लें. स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा अलर्ट रहें. यदि कोई खुशी की खबर मिलती है तो उसे घर में रहते हुए ही सेलिब्रेट करें.

तुला- आज सोचे हुए परिणाम मिलने में संदेह रहेगा. ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव काम में समस्याओं को उत्पन्न करने के फिराक में है. काफी दिनों से कोई ऑनलाइन कोर्स करने की सोच रहे हैं तो उसकी शुरुआत आज से कर सकते हैं. ऑफिस में सहयोगियों से सहायता मिल सकती है, जिससे काम को सही समय पर करके देने में सक्षम होंगे. बढ़ते कोरोना के मामले आपको भी अपनी गिरफ्त में ले सकते हैं, ऐसे में इम्यूनिटी बरकरार रखने की कोशिश करें. खानपान में हेल्दी चीजें शामिल करें. परिवार के लोगों को नजरअंदाज न करें, उन्हें समय दें. संतान के साथ समय व्यतीत करने से प्रसन्नता का एहसास होगा.

वृश्चिक- आज के दिन वृश्चिक राशि वाले भविष्य के लिए अधिक चिंता न करें. भविष्य के बारे में फिलहाल विचार आपको तनाव ही देगा. फिलहाल कार्यों को लेकर दिन उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. सरकारी सेवारत लोगों पर कार्य का दबाव बना रहेगा. काम का वर्कलोड अधिक होने के कारण घर पहुंचने में देरी हो सकती है. व्यापारियों के लिए दिन कुछ खास अच्छा नहीं रहने वाला है, कोई डील कैंसिल होने की भी आशंका है. युवाओं का मन किहीं बातों को लेकर मन अशांत हो सकता है. सेहत संबंधी उतार-चढ़ाव रहेंगे, इसलिए समस्या बढ़ने पर डॉक्टर से परामर्श लें. घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा.

धनु- धनु राशि वाले के लिए दिन मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे, जिससे हर काम को करने में मन लगेगा. ऑफिस हो या व्यापार, कहीं भी अपनी कार्यप्रणाली में बदलाव न लाए अन्यथा परेशानी हो सकती है. व्यापारियों को पेमेंट कलेक्शन का काम करना चाहिए, इसके लिए समय अनुकूल है. स्वास्थ्य की दृष्टि से हाथ दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं, तो वहीं दूसरी ओर हड्डियों में विकार होने की आशंका भी है. परिवारजनों के बीच गलतफहमियों को पनपने न दें अन्यथा आपकी छवि परिवार में खराब हो सकती है. यदि कोई वाद-विवाद परिवार में चल रहा हो तो उसके निर्णायक स्थिति में लाने का प्रयास करें.

मकर- आज के दिन खुद को कुछ समय दें. एकांत में बैठकर विचार करें. मन में प्रसन्नता का भाव आपके भीतर सकारात्मक एनर्जी का संचार करेगा. जीवन के मापदंडों पर गौर करें. क्या खोया, क्या पाया पर विचार करने से अच्छा है. आने वाले समय के बारे में सोचें. जो लोग मार्केटिंग संबंधी कर्मक्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें अच्छे लाभ मिलने की संभावना हैं.  मौसम के बदलाव से अपना ध्यान रखें, इससे होने वाली बीमारियां आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्या दे सकती हैं. संबंधों में अलगाव की स्थिति बन रही है, इसलिए संबंधों को बनाए रखने के लिए धैर्यता का परिचय दें. अविवाहितों के विवाह के योग बनेंगे.

कुंभ- आज के दिन खुद को तराशने में लगाना होगा. अपनी कमियों को ढूंढ़ें और उनमें सुधार करें. लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे, जो चीज आप काफी लंबे समय से पाना चाहते थे. हो सकता है आपकी यह इच्छा आज पूरी हो जाए. आर्थिक मामलों में किसी पर भी भरोसा न करें, अन्यथा हानि का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य में पेट संबंधी समस्याओं के प्रति अलर्ट रहने की आवश्यकता है. बेवजह अधिक खाना बदहजमी जैसी परेशानियां खड़ी कर सकता है. अतः जितनी भूख हो उतना ही खाएं. संबंधों में कड़वाहट न आने दें. परिवारजनों को समय दें, बढ़ती दूरियां कम करने में मदद मिलेगी.

मीन- आज के दिन मीन राशि वाले स्वयं को ऊर्जावान और स्वस्थ महसूस करेंगे. एक पॉजिटिव ऊर्जा का संचार उन्हें अच्छे निर्णय लेने में भी साथ देंगा. व्यापार और नौकरी पेशा लोगों को कार्यों में सफलता जरूर मिलेगी, इसलिए कोई नई प्लानिंग हो तो उसे आज अपने काम में अप्लाई करना शुभ रह. खरीदारी करने वालों को सलाह है कि क्वालिटी से समझौता न करें. सेहत को लेकर पैरों के पंजे में दर्द रह सकता है. जिसके कारण चलने में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. छोटी बहन को उपहार दें, उसका स्नेह और आर्शीवाद आपके भाग्य में वृद्धि करेगा. पिता को आर्थिक लाभ होगा.

 

 

यह भी पढ़ें- कोरोना की थमी रफ्तार, देश में पिछले 24 घंटे के दौरान 2 लाख 38 हजार नए केस, कल के मुकाबले 20 हजार कम

One Comment
scroll to top