Close

सरायपाली – पानी की समस्या से जूझ रहे हैं विद्यार्थी हैंडपंप पर आश्रित

सरायपाली। रबी फसल लगते ही अचानक जलस्तर में आई गिरावट के चलते शहर लगभग 8 किलोमीटर दूर पर स्थित ग्राम प्रेतनडीह के प्राथमिक एवं मिडिल के विद्यार्थी पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। हैंडपंप में ही बोर भी अटैच है लेकिन कनेक्शन ना होने के कारण केवल हैंडपंप के सहारे विद्यार्थी पेयजल के लिए आश्रित है।

मिली जानकारी के अनुसार शासकीय प्राथमिक शाला एवं मिडिल स्कूल में प्रेतेनडीह में 84 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं । दोनों स्कूल एक ही परिसर में स्थित है। पेयजल के लिए एक मात्र हैंडपंप ही सहारा है। खरीफ फसल की समाप्ति पश्चात रबी फसल की शुरुआत होने के बाद जनवरी के प्रथम सप्ताह से जलस्तर नीचे चले जाने से हैंडपंप से पर्याप्त मात्रा में पानी ना निकलने के कारण विद्यार्थियों को पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ रहा।

इस संबंध में मिडिल स्कूल के प्रधान पाठक हेमंत चौधरी से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हैंडपंप से पर्याप्त पानी नहीं निकलने पर पीएचई विभाग से संपर्क किया गया था लेकिन कार्य बंद होने कि बात कहते हुए किसी तरह का आश्वासन नहीं दिया गया है। इससे विद्यार्थीयों की समस्या जस की तस बनी हुई है।

इस संबंध में पीएचई एसडीओ एएस सिदार से पुछे जाने पर उन्होंने ने कहा कि मुझे स्कूल की ओर से सूचना मिली है। मेरे द्वारा ठेकेदार को कई बार फोन किया जा चुका है लेकिन फोन नहीं उठाने के कारण वहां की शिकायत को ठेकेदार तक नहीं पहुंचाया गया है 2 से 3 दिन में मोटर पंप को चालू करवा दिया जाएगा।

scroll to top