Close

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव आज शाम पहुंचेंगे राजधानी, कल लेंगे बैठक

० हाथ से हाथ जोड़ो अभियान  के लिए होगी बैठक

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के लिए 19 जनवरी को रायपुर में बैठक हो रही है। इसमें शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव भी रायपुर पहुंचेंगे। कांग्रेस ने यादव को छत्तीसगढ़ में इस यात्रा का संयोजक बनाया है।

प्रदेश कांग्रेस की ओर से बताया गया, हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के छत्तीसगढ़ पर्यवेक्षक और पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री अरुण यादव 18 जनवरी बुधवार को रात्रि 7.40 बजे नई दिल्ली से रायपुर आ रहे हैं। वे 19 जनवरी को दोपहर 12 बजे राजीव भवन में आयोजित बैठक में भाग लेंगे। शाम 4.15 बजे राजीव भवन में ही पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात और चर्चा होगी। शाम 6.55 बजे वे रायपुर से इंदौर के लिये रवाना हो जाएंगे। बताया जा रहा है, 19 जनवरी की इस बैठक में अभियान की विस्तृत रूपरेखा तय होगी और नेताओं को जिम्मेदारी बांटी जाएगी।

कांग्रेस ने 26 जनवरी से “हाथ से हाथ जोड़ो’ यात्रा शुरू करने की घोषणा की है। इसे भी भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर ही निकाला जाएगा। यात्रा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में बूथों को जोड़ेगी। हर जिले में एक अधिवेशन होगा। अंत में एक बड़ी रैली का आयोजन कर इस यात्रा का समापन प्रस्तावित है। यह रैली राजधानी रायपुर में होगी। कांग्रेस नेताओं ने बताया, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा देश के लोगों में उम्मीद की नई किरण जगा रही। भारत जोड़ो यात्रा के उद्देश्य को जनता तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस पार्टी हाथ जोड़ो यात्रा देश भर में निकालेगी।

एक दिन में 3 हजार किमी की होगी यात्रा
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में 307 ब्लॉक कांग्रेस कमेटियां एक दिन में कम से कम 10 किमी यात्रा करेंगी। एक दिन में कम से कम तीन हजार किमी यात्रा होगी। ऐसे में 30 दिन में 90 हजार किमी से अधिक यात्रा चलेगी। यह भारत जोड़ो का विस्तार होगा। पदयात्रा का आयोजन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी करेगी। यह जनसंवाद कार्यक्रम सफल भारत जोड़ो यात्रा का विस्तार होगा। पदयात्रा का आयोजन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा किया जाएगा। यह विशाल अभियान पदयात्रा के रूप में देश के सभी ग्राम पंचायतों, गांवों और मतदान केंद्रों तक जायेगा।

 

scroll to top