Close

राशिफल: गणेश जी की कृपा से आज इन राशियों की चमक सकती है किस्मत, जानें राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 19 जनवरी 2022 बुधवार को माघ मास की कृष्ण पक्ष की द्वितीया की तिथि है. आज का दिन गणेश जी को समर्पित है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा कर्क राशि में विराजमान रहेगा. आज का दिन शिक्षा, जॉब, करियर, बिजनेस, दांपत्य जीवन, लव रिलेशन आदि के लिए कैसा है. आइए जानते हैं, सभी राशियों का राशिफल.

मेष- मेष राशि वालों को सलाह है कि वह आज अपने व्यवहार को सकारात्मक बना कर रखें. कोई बुरा करता है या कुछ बुरा नजर आता हो तो  उसे अधिक महत्व न दें. कर्मक्षेत्र में लाभ तथा उन्नति होगी, जिससे काम करने में मन भी लगेगा और सकारात्मक विचारों को आगमन भी होगा. विरोधियों से सावधान रहें. ऑफिस में जो लोग आपको पसंद नहीं करते हैं. उनसे अलर्ट रहें अन्यथा वे ऑफिस में आपकी छवि को खराब कर सकते हैं. शुगर के रोगी सचेत रहें, समय पर दवा लें और मीठे का सेवन कम करें. बड़ों से तर्क-वितर्क करने से बचें, अन्यथा उनके गुस्से का भागी बनना पड़ सकता है.

वृष- आज के दिन अपने भीतर की कमियों को पहचानने की कोशिश करें और उन्हें स्वयं से दूर करें. कुल मिलाकर खुद को निखारने की आवश्यकता है. भावनाओं को सही दिशा प्रदान करें. मन में कुछ प्राप्ति के लिए कोई लक्ष्य है तो उस पर प्लान करें इसके लिए दिन उपयोगी रहेगा. व्यापार और ऑफिस में कामकाज का बोझ बढ़ रहा है इसलिए आजीविका में जितना समय देने की आवश्यकता पड़े उसमें समय दें. जल्द ही उन्नति के योग बन रहे हैं.  हेल्थ में डिहाइड्रेशन होने की आशंका है, ऐसे में गुनगुने पानी का सेवन अधिक से अधिक करें. कुटुंब में किसी मांगलिक कार्य के चलते निमंत्रण मिल सकता है.

मिथुन- आज के दिन मिथुन राशि वालों को सभी प्रकार का मानसिक तनाव लेने से बचें. अधिक काम के कारण ऑफिस में देर तक बैठना पड़ सकता है, जिसके कारण रात तक थोड़ी थकावट भी महसूस होगी. नई नौकरी के तलाश कर रहें लोगों को अच्छे अवसर मिलते दिख रहे हैं. जिनको समय पर भुनाने की आवश्यकता है. सेहत में सुस्ती महसूस करेंगे जिसके कारण कमजोरी महसूस हो सकती है.  यदि आप घर पर हैं और कई दिनों से घर में परिवार के साथ भगवान की पूजा-अर्चना में भाग नहीं लिया हो तो इसका आयोजन किया जा सकता है, जिसमें पूरे परिवार के साथ पाठ करना शुभ होगा.

कर्क- आज के दिन हर काम को महत्व दें और कुछ भी काम हाथ में लेने में आनाकानी न करें, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है. ऑफिस में काम को समय पर पूरा करने के लिए अपना पूरा श्रम लगा दें. व्यापार में मुनाफा कम होता नजर आ रहा है, तो वहीं दूसरी ओर मन मुताबिक लाभ न मिलने पर निराशा का भाव न लाएं. युवा वर्ग काम में अडिग रहें और पूरी मेहनत करते रहें, अच्छे फल मिलेंगे. खानपान में साफ-सफाई का ध्यान दें, अन्यथा नकारात्मक ग्रह बीमारी को जन्म दे सकते हैं. घनिष्ठ से संबंध मधुर रखें, उसके सुख-दुख को अपना मानते हुए बातचीत करें.

सिंह-  आज के दिन सिंह राशि वाले अपने काम को समय पर करने का प्रयास करें. भविष्य में आपके द्वारा की गई मेहनत के अच्छे विकल्प मिलेंगे. जो व्यक्ति मीडिया से जुड़े हुए हैं उन्हें अच्छी प्रगति और सफलता मिलती नजर आ रही है. समाज में यश प्राप्ति के योग हैं. कपड़ों के कारोबारियों को लाभ मिलेगा. जो लोग आज स्टॉक  मंगाने को सोच रहे हैं वह उसे मंगा सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन लगभग सामान्य रहने वाला है. घर की विवादित बातें किसी बाहरी व्यक्ति से शेयर न करें अन्यथा बाहरी लोगों को उन बातों का मजाक बनाने का मौका मिल सकता है.

कन्या- कन्या राशि वालों को आज के दिन अपनी छवि को बनाए रखने पर विशेष ध्यान रखना होगा. बिना सोचे-समझे अपनी भावनाएं शेयर न करें. अन्यथा हास्य का पात्र बनना पड़ेगा. ऑफिस की गुप्त बातों को सहयोगी से शेयर न करें अन्यथा समस्या हो सकती है. बड़े व्यापारियों को अच्छा लाभ होगा, इसलिए क्लाइंट को लुफाने के लिए अच्छे ऑफर दे सकते हैं. काम को पूरी मेहनत और लगन से करने और कराने की जरूरत है. उदर संबंधी समस्याओं से बचकर रहने की आवश्यकता है. बदहजमी की समस्या होने की आशंका है. घर में परिजनों के आने से मन प्रसन्न रहेगा. उनके साथ समय व्यतीत करने  से मन हल्का होगा.

तुला- आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहेगा, वरिष्ठजनों की सलाह से आगे बढ़ें, जीवन में सफलता मिलेगी. लक्ष्य को भेद पाने में सफल होंगे. फुटकर उपभोक्ताओं के लिए समय कठिन है, मनचाहा लाभ मिलने में आज कुछ संदेह रहेगा, परंतु मेहनत में कमी न करें. युवाओं को भविष्य में अच्छे लाभ मिलेंगे, ऐसे में कार्य में लगे रहें. विद्यार्थी पढ़ाई में रुचि लेंगे तो ज्ञान का अर्जन ठीक से कर पाने में सक्षम हो पाएंगे. संयमित और सुपाच्य भोजन करें, अन्यथा उदर संबंधी दिक्कतें होने की प्रबल आशंका है. जिन संबंधियों से काफी समय से हाल चाल नहीं लिए हैं उनसे फोन पर हाल-चाल लें.

वृश्चिक- आज का दिन कुछ खट्टा मीठा रहेगा. काम में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, परंतु कार्य न बनने पर धैर्य रखें. ऑफिस के काम को कल पर न टालें, बजाए इसके काम को तुरंत करने की कोशिश करें. कारोबार बढ़ाने के लिए प्रय़ास करें, इसके विस्तार संबंधित कुछ नई प्लानिंग आज की जा सकती है. युवाओं को वाद-विवाद से दूर रहना चाहिए. हेल्थ को लेकर आज महिलाएं हार्मोनल दिक्कत के प्रति अलर्ट रहें, इससे शरीर में स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है. घर में मांगलिक कार्यों की प्लानिंग बन सकती है. संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेंगे.

धनु- आज के दिन अपने समय को कीमती समझते हुए उसका सदुपयोग करें. किसी भी परिस्थिति में समय को व्यर्थ न जाने दें. बड़ी कंपनियां जो ऑफर देती है उनका उपयोग करने के बारे में सोच सकते हैं. कारोबारी को बड़ा स्टॉक डंप करने से बचें अन्यथा ऐसा हो सकता है कि माल की बिक्री समय पर न हो या उससे हानि उठानी पड़ जाए. यदि हड्डियों संबंधित समस्या रहती है तो कैल्शियम की जांच कराएं और डॉक्टर से परामर्श लेकर समय से इसका इलाज करें. घर में सभी लोग साथ बैठकर भोजन करने की परंपरा बनाएं. इससे परिजनों के साथ कुछ समय बिताने का मौका मिलेगा.

मकर- आज के दिन निर्णय लेते समय़ अत्यधिक सतर्कता बरतनी होगी, अन्यथा जल्दबाजी में सब बिगड़ सकता है. पेंडिंग कार्यों की सूची बना लें, और काम के अनुसार पूरा करते चलें. सॉफ्टवेयर कंपनी में नौकरी करने वालों पर कार्य का बोझ अधिक रहेगा. व्यापारियों के दिन इनकम वृद्धि के लिए बहुत अच्छा है. ट्रांसपोर्ट के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. हेल्थ के प्रति सतर्कता दिखानी होगी, इससे संबंधित थोड़ी सी लापरवाही आपको परेशानी में डाल सकती है. किसी विश्वसनीय मित्र या संबंधी से अपनी बातों को साझा कर सकते हैं. विचारों की साझेदारी मन में हल्कापन लाएगी. माता-पिता की सेवा का मौका हाथ से जाने न दें.

कुंभ- आज का दिन मिले-जुले लाभ देने वाला है. नई नौकरी ज्वाइन की है तो लापरवाही न बरतें. अपने काम को पूरी मेहनत से करें. ऑफिस में बॉस का पूरा मार्गदर्शन प्राप्त होगा. हिसाब किताब में पारदर्शिता रखनी होगी, क्योंकि इस समय आर्थिक नुकसान होने के आसार दिख रहे हैं. युवा वर्ग के लिए सलाह है कि उन्हें आज बिल्कुल भी समय बर्बाद न करें, अन्यथा बहुत सारे काम पेंडिंग रह जाएंगे. यदि कोई बीमारी पीछा नहीं छोड़ रही है तो इसको लेकर सतर्क हो जाना चाहिए. इलाज की पैथी बदल सकते हैं. परिवारजनों से संयमित होकर व्यवहार करें, आपकी सलाह संतान के लिए फलदायी साबित हो सकती है.

मीन- आज का दिन बहुत अच्छा साबित होने वाला है. जो समस्याएं बहुत समय से आपको परेशान कर रही थी, उनसे संबंधित चिंता अब खत्म होगी. व्यापारी वर्ग, नौकरीपेशा और विद्यार्थी वर्ग अपने काम को करने के नये तरीके खोजें. अच्छी प्लानिंग और तरीका आपके लिए बहुत फलदायी साबित होगा. बर्तन के व्यापारियों को दिन अच्छा है. खुदरा व्यापारी जमा स्टॉक निकलेगा. सेहत में साइटिका के रोगी परेशान हो सकते है. उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति अलर्ट रहने की आवश्यकता है. एकल परिवार में रहने वालों को परेशानी उठानी पड़ेगी, अधिक व्यस्थता और काम का लोड आपके दिन को उथल-पुथल कर सकता है.

 

 

 

यह भी पढ़ें- वेयर हाउसिंग के गोदामों में बेहतर गुणवत्ता से करें चावल का भंडारण : अरुण वोरा

scroll to top