Close

वेयर हाउसिंग के गोदामों में बेहतर गुणवत्ता से करें चावल का भंडारण : अरुण वोरा

खाद्य विभाग के डायरेक्टर से दुर्ग में राशन दुकानों की संख्या बढ़ाने कहा

स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के चेयरमेन अरुण वोरा ने आज कार्पोरेशन के गोदामों में चांवल के भंडारण की व्यवस्था की समीक्षा की। वोरा ने कहा कि कार्पोरेशन के सभी गोदामों में चांवल के भंडारण का काम गुणवत्तापूर्वक किया जाना चाहिए। वोरा ने कार्पोरेशन के एमडी अभिनव अग्रवाल को खाद्य विभाग का डायरेक्टर बनाए जाने पर बधाई और शुभकामनाएं दी। वोरा ने अग्रवाल से उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए दुर्ग शहर में राशन दुकानों की संख्या बढ़ाने पर भी चर्चा की।

इस दौरान महापौर धीरज बाकलीवाल भी मौजूद थे। वोरा ने कार्पोरेशन के अफसरों के साथ हुई समीक्षा बैठक में कहा कि गोदामों में अनाज के भंडारण की व्यवस्था पर वरिष्ठ अधिकारी नजर रखें और लगातार दौरे भी करें। अधिकारियों ने बताया कि अभी तक गोदामो में 70 प्रतिशत भंडारण किया जा चुका है। वोरा ने सभी गोदामों की नियमित रुप से मॉनिटिरिंग करने के निर्देश दिए, ताकि भंडारित चावल का किसी भी नुकसान न होने पाए।

सुरक्षित भंडारण करने के लिए सभी आवश्यक कार्यवाही होनी चाहिए। एफसीआई के महाप्रबंधक अनुपम दुबे से भी फोन पर चर्चा की है। वोरा ने कहा कि छत्तीसगढ़ से उसना चावल लेने आवश्यक कार्रवाई करें। प्रदेश में बड़ी तादात में उसना राइस मिलें है। उसना चावल लेने से इंकार किए जाने के कारण उसना राइस मिले बंद होने के कगार पर हैं। इससे राइस मिलर्स के अलावा काम करने वाले कर्मचारी, मजदूरों के रोजगार खत्म हो जाएंगे। वोरा ने उसना चावल लेने के लिए आवश्य पहल करने का आग्रह किया है।

 

 

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: गणेश जी की कृपा से आज इन राशियों की चमक सकती है किस्मत, जानें राशिफल

scroll to top