Close

सरायपाली: नगर पालिका क्षेत्र में हो रहे सीसी रोड निर्माण कार्य में गुणवत्ता से समझौता कर बनाई जा रही है सड़क

सरायपाली। नगर पालिका परिषद द्वारा सरायपाली नगर के विभिन्न वार्डों में विकास कार्यों को लेकर करोड़ों रुपए के निर्माण कार्य करा रही है. इसमें सीमेंट कंक्रीट सड़क निर्माण कार्य भी शामिल है, लेकिन सीमेंट कंक्रीट सड़क निर्माण कार्य में ठेकेदार द्वारा गुणवत्ता से समझौता कर निर्माण कार्य किया जा रहा है। निर्माण स्थल पर ना तो सूचना फलक बोर्ड लगाया गया है, और ना ही सीमेंट कंक्रीट सड़क निर्माण कार्य के बाद उसमें पानी डाला जा रहा है. तो वही अन्य निर्माण विभाग जिसमें लोक निर्माण विभाग ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत सीसी रोड निर्माण के पूर्व पुराने मिट्टी मुरूम की सड़क को 4 इंच खोदकर बेश का कार्य किया जाता है। और उसके बाद सीमेंट कंक्रीट किया जाता है लेकिन नगरपालिका द्वारा जो सीमेंट कंक्रीट रोड निर्माण कार्य कराया जा रहा है।

उसमें कहीं भी मिट्टी की खुदाई नहीं की गई मिट्टी के जमीन के ऊपर सीधा बेस और सीमेंट कंक्रीट कर सड़क निर्माण किया गया है। जिसको लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं वही पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष चंद्र कुमार पटेल ने भी कराए जा रहे निर्माण कार्यों में गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बिना निविदा समिति की अनुशंसा के हमको विश्वास में लिए परिषद में बहुमत के आधार पर पास कर अपने चहेते लोगों को ठेका दिया गया है, और कार्यस्थल पर न तो नगर पालिका के जिम्मेदार अधिकारी आते हैं। और ना ही उपयंत्री ठेकेदार अपनी मर्जी से अपने हिसाब से काम कर रहे हैं जिसको लेकर उन्होंने अपना विरोध दर्ज कराया है और कहा कि हमने पहले भी नगरपालिका के गलत कार्यों के खिलाफ आवाज उठाई है और अपना विरोध दर्ज कराया लेकिन कांग्रेस सरकार होने के कारण न तो उनके विरोध को ध्यान दिया जा रहा है। और न शिकायतों पर जांच की जाती है नगरपालिका के मुख्य नगरपालिका अधिकारी का कहना है कि निविदा में कहीं कोई गड़बड़ी नहीं हुई है.

परिषद के बहुमत के आधार पर निविदा स्वीकृत कर कार्य आदेश जारी किया गया है , और यदि निर्माण कार्य में कहीं गड़बड़ी की जा रही है। तो जांच कर कार्रवाई करेंगे नगरपालिका के सभापति का कहना है कि निर्माण कार्य के लिए निविदाआमंत्रित जारी हुआ था और नियमित निविदा स्वीकृत कर कार्य चालू कराया गया है। निर्माण कार्य में गड़बड़ी की शिकायत आएगी तो उसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी , अब देखना यह है कि निर्माण कार्य में मनमानी कर गुणवत्ता से समझौता का निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदार पर नगर पालिका प्रशासन कोई कार्रवाई करता हैं या फिर उन्हें अपने हिसाब से काम करने की छूट देता है।

scroll to top