Close

10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान‘रोजगार मेला’ के तहत पीएम मोदी ने सौंपे नियुक्ति पत्र

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्‍यम से 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान ‘रोजगार मेला’ के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में नवनियुक्‍त करीब 71 हजार कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे. इस दौरान रोजगार मेले को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि रोजगार मेला हमारे सुशासन की पहचान बन गया है और यह हमारे वादों को निभाने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का वसीयतनामा है. तो चलिए जानते हैं रोजगार मेले में पीएम मोदी के संबोधन की खास बातें.

पीएम मोदी ने कहा कि व्यापार-कारोबार की दुनिया में कहा जाता है कि कंज्यूमर इज ऑलवेज राइट. वैसे ही शासन व्यवस्था में हमारा मंत्र होना चाहिए सिटीजन इज ऑलवेज राइट. पीएम मोदी ने कहा कि पारदर्शी तरीके से भर्ती और पदोन्नति युवाओं में भरोसा जगाती है. ये पारदर्शिता बेहतर तरीके से उन्हें प्रतियोगिता में उतरने के लिए प्रेरित करती है. हमारी सरकार इसी दिशा में निरंतर काम कर रही है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप सभी ने महसूस किया होगा कि भर्ती प्रक्रिया में व्यापक बदलाव हुआ है. केंद्रीय सेवाओं की भर्ती प्रक्रिया पहले के मुकाबले ज्यादा कारगर और समयबद्ध हुई है. आज आप भर्ती प्रक्रिया में जिस पारदर्शिता और रफ्तार को देख रहे हैं वो सरकार के हर काम में दिख रहा है.
पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार, एनडीए और भाजपा शासित राज्यों में भी लगातार रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. निरंतर हो रहे ये रोजगार मेले अब हमारी सरकार की पहचान बन गए हैं. ये दिखाता है कि किस तरह हमारी सरकार जो संकल्प लेती है, उसे सिद्ध करके दिखाती है.

 

scroll to top