Close

दिल्ली में राहुल गांधी से मिले भूपेश बघेल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार से दिल्ली लौट कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को राहुल गांधी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में संगठन की रणनीति और लोगों के रुझान आदि के संकेतों पर चर्चा की। इस दौरान छत्तीसगढ़ के हालात और मुद्दों की बात भी हुई। वहीं मुख्यमंत्री ने छह फरवरी को अपने बेटे चैतन्य की शादी में आने का न्योता भी दे आए।

बताया जा रहा है, मुख्यमंत्री सुबह 10 बजे के करीब राहुल गांधी के निवास पर उनसे मिलने पहुंचे थे। दोनों नेताओं में करीब 40-45 मिनट की मुलाकात रही। इस बीच उत्तर प्रदेश चुनाव के हालात, प्रबंधन पर बात हुई। मुख्यमंत्री ने कोरोना प्रतिबंधों के साथ मैदानी चुनाव प्रचार और वर्चुअल चुनावी तौर-तरीकों पर अनुभवों के आधार पर बात रखी। बताया गया, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं।

इस दौरान छत्तीसगढ़ सरकार के कामकाज, संगठन की गतिविधियों के साथ सरकार के तालमेल, राजनीति और सामाजिक-आर्थिक मुद्दों पर भी चर्चा हुई है। मुख्यमंत्री ने अपने बेटे चैतन्य बघेल की शादी का न्योता भी राहुल गांधी को दिया है। बताया जा रहा है, राहुल ने विवाह समारोह में आने की हामी भर दी है।

छत्तीसगढ़ की योजनाओं को घोषणापत्र में शामिल करने पर भी बात

मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच चुनावी राज्यों के घोषणापत्र में छत्तीसगढ़ सरकार की कुछ फ्लैगशिप योजनाओं को शामिल करने पर भी चर्चा हुई। इसमें किसान न्याय योजना, भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, सुराजी गांव, हाट-बाजार क्लिनिक जैसी योजनाओं पर बात हुई।

तीन दिन से जमीनी प्रचार कर रहे हैं मुख्यमंत्री भूपेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 15 जनवरी को रायपुर से दिल्ली पहुंचे थे। 16 और 17 जनवरी को उन्होंने गौतम बुद्धनगर जिले के तीन-चार विधानसभा क्षेत्रों में घर-घर जाकर कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे। 18 जनवरी को मुख्यमंत्री मथुरा गए थे। वहां बांके बिहारी मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार का प्रचार भी किया।

 

 

यह भी पढ़ें- किसानों का धान लूट रही है छत्तीसगढ़ की लुटेरी सरकार – भाजपा

0 Comments
scroll to top