Close

क्या विराट कोहली को नोटिस भेजना चाहते थे गांगुली? BCCI अध्यक्ष ने खुद दिया जवाब

पिछले दिनों यह खबर आई थी कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली विराट कोहली को ‘कारण बताओ’ नोटिस भेजना चाहते थे. रिपोर्ट में कहा गया था कि यह नोटिस विराट कोहली को उनकी उस प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए भेजा जा रहा था, जो उन्होंने वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने के बाद की थी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद विराट कोहली और BCCI अधिकारियों के बीच मतभेद खुलकर सामने आए थे.

अब सौरव गांगुली ने इस रिपोर्ट पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. जब गांगुली से पूछा गया कि क्या वे सचमुच विराट को ‘कारण बताओ’ नोटिस भेजने चाहते थे, इस पर उन्होंने साफ कहा कि ‘यह सब झूठ है’

दरअसल पिछले 2 महीनों से भारतीय क्रिकेट में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच मनमुटाव की खबरे आती रहीं और फिर बोर्ड और कोहली के बीच मतभेद सामने आए. इन सब की शुरुआत टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हुई.

टी-20 वर्ल्ड कप के पहले विराट कोहली ने टी-20 क्रिकेट की कप्तानी से हटने का फैसला लिया. टी-20 वर्ल्ड कप बतौर कप्तान उनका आखिरी टी-20 टूर्नामेंट था. इसके बाद विराट को वनडे टीम की कप्तानी से भी हटा दिया गया. इसके पीछे तर्क दिया गया कि बोर्ड सीमित ओवर्स के क्रिकेट में एक ही कप्तान चाहता है. इस पर सौरव गांगुली का भी बयान आया था कि उन्होंने विराट से टी-20 की कप्तानी न छोड़ने का आग्रह किया था क्योंकि अगर वे टी-20 की कप्तानी छोड़ते हैं तो उन्हें वनडे की कप्तानी भी छोड़नी पड़ेगी.

हालांकि विराट ने वनडे कप्तानी से हटाए जाने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनसे किसी ने टी-20 की कप्तानी न छोड़ने का आग्रह नहीं किया. विराट ने यह भी बताया था कि वनडे टीम की कप्तानी से हटाने जाने की जानकारी भी उन्हें घोषणा होने के महज एक घंटे पहले दी गई थी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद भारतीय क्रिकेट में भूचाल आ गया था. इसी पर यह रिपोर्ट आई थी कि सौरव गांगुली इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर विराट को ‘कारण बताओ’ नोटिस भेजना चाहते थे.

टेस्ट की भी कप्तानी छोड़ चुके हैं विराट

टी-20 की कप्तानी छोड़ने और वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के बाद विराट कोहली टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ चुके हैं. दक्षिण अफ्रीका से सीरीज में मिली हार के बाद उन्होंने भारत की टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ने का ऐलान किया था. अब तीनों फार्मेट में विराट महज एक खिलाड़ी के तौर पर शामिल होंगे.

 

 

यह भी पढ़ें- और कितना गिरेगा पेटीएम के शेयर का भाव, निवेशकों को 77,000 करोड़ रुपये का हुआ नुकसान

One Comment
scroll to top