Close

टाटा मोटर्स ने बढ़ाई पैसेंजर गाड़ियों की कीमतें, जानें कहां पहुंचे इनके दाम

टाटा मोटर्स ने अपनी कई पैसेंजर गाड़ियों की कीमतों में इजाफा कर दिया है. कंपनी ने पैसेंजर गाड़ियों की कीमत 26,000 रुपये तक बढ़ा दी है. कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि प्रोडक्शन लागत और सेमी कंडक्टर की दामों में बढ़ोतरी की वजह से गाड़ियों की कीमत बढ़ानी पड़ी है. इससे पहले मारुति सुजुकी और महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसी कंपनियों ने भी अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ा दिए थे. टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को स्टॉक एक्सचेंजों को भेजी सूचना में कहा कि प्रोडक्शन लागत, स्टील, कीमती धातुओं और सेमीकंडक्टर की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से कंपनी को अपने ग्राहकों के साथ कीमतों को साझा करना पड़ा है.

टाटा मोटर्स ने कहा कि उसने अपने कुछ मॉडलों के दाम में इजाफा किया है. अधिकतम मूल्य वृद्धि 26 हजार रुपये तक की गई है. कंपनी ने कहा कि जिन ग्राहकों ने 21 जनवरी या उससे पहले पैसेंजर गाड़ियां बुक कराई हैं, उनकी कीमतों में वृद्धि का असर नहीं होगा. टाटा मोटर्स फिलहाल पैसेंजर वाहन कैटेगरी में हैचबैक टियागो से लेकर एसयूवी हैरियर की बिक्री करती है. टियागो की दिल्ली शोरूम में कीमत 4.7 लाख रुपये है, वहीं हैरियर का दाम 19.1 लाख रुपये है. कंपनी ने कहा कि उसके पैसेंजर गाड़ियों नई फोरएवर रेंज की कारों और एसयूवी की मजबूत मांग देखी जा रही है. वित्त वर्ष 2020-21 में इनकी मांग इससे पिछले वित्त वर्ष के मुकाबले 39 फीसदी बढ़ी है.

इस बीच, शनिवार को टाटा मोटर्स ने अपनी प्रीमियम हैचबैक Altroz के आई-टर्बो पेट्रोल वैरिएंट को लॉन्च कर दिया. इसकी कीमत बाजार में पहले से मौजूद मॉडल के पेट्रोल वैरिएंट्स से करीब 60 हजार रुपये अधिक है. इसके अलावा कंपनी ने अल्ट्रोज रेंज की XZ+ वैरिएंट पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्पों में पेश किया गया. दिल्ली के इसकी पेट्रोल वैरिएंट में एक्स शो रूम कीमत 8.26 लाख रुपये और डीजल वैरिएंट में 9.46 लाख रुपये है.

scroll to top