Close

नेताजी की जयंती पर बंगाल में आज पीएम मोदी और ममता बनर्जी का हो सकता है आमना-सामना

कोलकाताः सुभाष चंद्र बोस के 125वीं जयंती के अवसर पर आज कोलकाता में राजनीतिक हलचल जोर शोर पर रहेंगी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज इस अवसर पर कोलकाता में पदयात्रा करने वाली हैं, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित ‘‘पराक्रम दिवस’’ समारोह को संबोधित करेंगे. पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं.लिहाज़ा दोनो राजनीतिक पार्टी ने अपनी कमर कस ली है.

आज कोलकाता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का महत्वपूर्ण कार्यक्रम है. ममता बनर्जी आज कोलकाता में करीब आठ किलोमीटर लंबी पदयात्रा करने वाली हैं. पीएम मोदी आज नेशनल लाइब्रेरी और विक्टोरिया मेमोरियल में कार्यक्रम में शामिल होंगे और इस दौरान उनका संबोधन भी होगा.

गौरतलब है कि विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी न्योता भेजा है. फिलहाल यह तय नही है कि ममता इस कार्यक्रम में शामिल होंगी या नही. अगर ममता इस कार्यक्रम में शामिल होती है तो शाम में पीएम मोदी और ममता बनर्जी एक ही मंच पर नज़र आ सकते है. यह राजनीति की बड़ी तस्वीर होगी.

बंगाल चुनाव के लिहाज से देखें तो नेताजी की 125वीं जयंती टीएमसी और बीजेपी दोनो ही पार्टियों के लिए काफी अहम है. दरअसल बीजेपी बंगाली अस्मिता के साथ खुद को जोड़ने की कोशिश में है, वहीं टीएमसी बंगाली संस्कृति के रक्षक के तौर पर खुद को साबित करना चाहती है.

दोपहर 12.15 बजे ही नेताजी का जन्म हुआ था, इसलिए ममता बनर्जी दोपहर 12.15 बजे शंखनाद करके पद यात्रा शुरू करेंगी. इस पद यात्रा में ममता के साथ पार्टी के बड़े नेता और समाज के प्रतिष्ठित लोग भी मौजूद रहेंगे. इससे इलावा ममता ने पूरे पश्चिम बंगाल के लोगो से अनुरोध किया है कि नेता जी के सम्मान में लोग अपने घर में दोपहर 12.15 बजे शंख बजाएं.

scroll to top