Close

राशिफल: मेष, कन्या और धनु राशि वाले न करें ये काम, 12 राशियों का जानें राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 24 जनवरी 2022 सोमवार को माघ मास की कृष्ण पक्ष की षष्ठी की तिथि है. पंचांग के अनुसार कन्या सिंह राशि में विराजमान रहेगा. आज हस्त नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल.

मेष- आज के दिन मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में अनावश्यक तनाव को अधिक महत्व न दें. नौकरी से संबंधित समस्या का सामना करना पड़ेगा रही है, जिसको लेकर मन में अशांति भी रहेगी. व्यापारी वर्ग के लिए दिन अच्छे लाभ दिलाने वाला है, तो वहीं दूसरी ओर ग्राहकों की बढ़ोतरी अच्छा मुनाफा कराने के संकेत दे रही है. युवाओं को दूसरों के मामलों में बोलने से बचना चाहिए, ग्रहों की नकारात्मकता विवाद करा सकती है. सेहत को लेकर आंखों से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहने की सलाह है. जरूरतमंदों और गरीबों की मदद से मिला आर्शीवाद अच्छे लाभ दिलाने वाला है.

वृष- वृष राशि वालों को आज सामाजिक नेटवर्क पर पैनी निगाह रखनी होगी, जिससे बाहरी लोगों से अच्छे संबंध स्थापित करने में मदद पा सकेंगे. ऑफिस में अधिक वर्कलोड और टारगेट होने के कारण ओवर टाईम काम करना पड़ सकता है. आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने आज के दिन प्लानिंग कर सकते हैं. आज की गई प्लानिंग भविष्य में अच्छे परिणाम दिलाएगी. स्वास्थ्य अनुकूल रहने वाला है, जिसका फायदा आप अपनी दिनचर्या में उठा सकते हैं. काफी समय से जो काम पेंडिंग चल रहे थे. वह आज निपटा लें. पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें, उनके कारण हो सकता है आप पूरे दिन व्यस्त रहें.

मिथुन- आज के दिन अपने अनुभवों का लाभ उठाना चाहिए. यदि ऐसा अवसर मिले तो इस मौके को भुनाने में थोड़ा भी समय न गवाएं. जो लोग उच्च शिक्षा लेना चाहते हैं या ले रहे हैं, वह अपने ज्ञानर्जन में समय दें. यदि कोई कोर्स करने की आवश्यकता लग रही है तो आज ज्वाइन कर सकते हैं. सेहत को लेकर नसों में खिंचाव और हड्डियों में दर्द की आशंका है, इस ओर थोड़ा सजग रहें. स्वभाव में थोड़ा नम्रता रखनी होगी, क्रोध पर नियंत्रण रखें. अच्छे संबंधों में दरार पड़ते देर नहीं लगेगी, इसलिए बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें. मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा जिससे प्रसन्नता की अनुभूति होगी.

कर्क- आज के दिन अपनों को समय दें, और दूर रहने वालों को कॉल कर हाल-चाल लें. कोई मदद की उम्मीद लेकर आता है तो उसे निराश न करें. ऑफिस के कार्यों को लेकर सजग रहें, किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें अन्यथा बॉस की नाराजगी के शिकार हो सकते हैं. व्यापार से संबंधित यात्रा करने की प्लानिंग करने वालों को महामारी से संबंधित नियमों का पालन करने में कोताही नहीं बरतनी चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहें, शारीरिक परेशानी को लेकर कुछ चिंतित नजर आएंगे. परिवार में दूसरों की बातों को भी महत्व दें, अपनी बात को कहें परंतु दूसरों की सलाह को भी ध्यानपूर्वक सुनें.

सिंह- आज के दिन चिंताओं को दिमाग में स्थान न दें, अन्यथा इसकी अधिकता स्वास्थ्य में बुरा असर डाल सकती है. कर्मक्षेत्र में आज अटके हुए कार्य पूरे होंगे. व्यापारियों को आय में वृद्धि के लिए प्लान करना चाहिए, वर्तमान में की गई प्लानिंग भविष्य के लिए बहुत अच्छे परिणाम दिलाएगी. कानूनी मामले में बचकर रहना होगा, इनके पचड़ों में पड़ना मतलब अपने समय की बर्बादी और समाज में छवि को खराब कराना है. स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए फलों का सेवन करना चाहिए. अविवाहितों को आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है और विवाह की बात जोर पकड़ सकती है.

कन्या- आज के दिन प्रत्येक क्षेत्र में नियमों का उल्लंघन बड़ी मुश्किलों में डाल सकता है, ग्रहों की नकारात्मकता तनाव का कारण बनेगी. ऑफिस की ओर अन्य शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा ग्राहकों के बीच छवि खराब हो सकती है, तो वहीं दूसरी ओर मार्केट में आपके प्रति षड्यंत्र भी होने की आशंका है. एक छोटी गलती से गुप्त शत्रु एक्टिव हो सकते हैं. युवाओं को प्रतियोगिता में सफलता मिलने की संभावना है. यदि लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी समस्या से परेशान हैं तो डॉक्टर से सलाह लेने में अब देरी न करें. पारिवारिक दायित्वों को लेकर लापरवाही न बरतें.

तुला- तुला राशि वालों को समय का सदुपयोग करना चाहिए. समय  की बर्बादी करना आपको महंगा पड़ सकता है. ऑफिस में उच्चाधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे. सहकर्मियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा.  बॉस की महत्वपूर्ण सलाह करियर के लक्ष्य को प्राप्त करने में लाभदायक साबित होंगी.  आपको अपने काम करने की टेक्नीक को हाईटेक रखना होगा. रुका हुआ धन  मिल सकता है. किसी को उधार दिया हो तो उसे धन वापसी के लिए निवेदन करना चाहिए.  युवा वर्ग को मित्रों की संख्या पर नियंत्रण करना चाहिए. मित्र मंडली के साथ समय व्यर्थ न हो इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा. पैरों से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. पैर में चोट लगने के प्रति सचेत रहना चाहिए. परिवार के साथ समय बिताएं.

वृश्चिक- आज शांत रहते हुए संयमित दिन व्यतीत करना चाहिए. किसी नए व्यक्ति की बातों पर अत्यधिक प्रभावित होने से बचें.  काम करने के बाद जो भी समय मिले उसका भी कैसे सदुपयोग करें इसको लेकर कुछ काम करना चाहिए. नौकरीपेशा लोग यदि नौकरी बदलना चाहते हैं तो आज नई नौकरी की तलाश करनी चाहिए. नौकरी से संबंधित कोई अच्छी खबर आज मिल सकती है. कैश के लेनदेन से बचते हुए ऑनलाइन ट्रांजेक्शन  का अधिक प्रयोग करना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर कमर दर्द, पीठ दर्द का सामना करना पड़ सकता है. यदि समस्या अधिक हो तो डॉक्टर से सलाह अवश्य लेनी चाहिए. बड़े भाई से तालमेल बनाकर चलें.

धनु- धनु राशि वाले आज अपने काम से काम रखें, नहीं तो मुश्किलों को सामना करना पड़ सकता है. दूसरों  के मामलों को सुलझाने के चक्कर में बुराई मोल न लें. कार्यों में ग़लतियाँ आपको परेशानी में डाल सकती हैं, कोशिश करें कि जल्दबाजी में कार्य न ही करें तो बेहतर होगा. व्यापार में निवेश करने का समय नहीं है, ऐसे में धैर्य रखें और अधिक आवश्यकता पड़ने पर वरिष्ठों से राय अवश्य लें. हेल्थ में प्रतिरोधक क्षमता कुछ कमजोर है, इसे बढ़ाने के लिए इम्यूनिटी बूस्टर खाद्य पदार्थों का सेवन करें. बहुत जरूरी  न हो तो घर से न निकलें वर्तमान में वायरस चपेट में लेने के फिराक में है.

मकर- आज के दिन ज्ञान को और अपडेट करना चाहिए. ज्ञानार्जन के मौके को भुनाने की आवश्यकता है. जो भी कार्य हाथ में लेंगे उनमें अधिक सोच विचार करना पड़ेगा. मीटिंग के लिए तैयार रहना चाहिए, बॉस आपसे कार्य की समीक्षा ले सकते हैं. व्यापार में उतार-चढ़ाव आएगा, जिससे आय में कमी के कारण मानसिक तनाव बढ़ेगा. स्वस्थ रहने के लिए नियमितता रखें, दैनिक कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें. यदि ऐसा लग रहा है कि योग और व्यायाम को समय नहीं दे पा रहे हैं तो पैदल चलने वाले कामों को वरीयता दें. छोटे भाई-बहन के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

कुंभ- आज के दिन भविष्य को लेकर प्लान करना उत्तम रहेगा. किसी अपने से अच्छी सूचना आपको प्रसन्नता का अनुभव कराएंगी. ऑफिस में मेहनत की वजह सफलता हाथ लगेगी. टीमवर्क में कार्य करने वाले आज टारगेट को पूरा करके देने में सक्षम हो पाएंगे. बॉस से तारीफे मिल सकती है. नया व्यापार शुरू कर सकते हैं, इसके लिए आज का दिन बहुत अच्छा है. युवाओं के लिए समय अच्छा है, ज्ञान को बढ़ाने के लिए प्लान करना उपयुक्त रहेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से स्टोन के मरीजों को सतर्क रहना चाहिए, ऐसे में नियमित दवा और दिनचर्या का सेवन करें. पिता की उन्नति होने की प्रबल संभावनाएं बनती नजर आ हैं.

मीन- आज के दिन गहन अध्ययन एवं शोधपरक पर ध्यान देना चाहिए. ऑफिस में पदोन्नति के साथ नई जिम्मेदारियां  मिलेंगी. आय में वृद्धि होने की संभावना है. पैतृक व्यापार से लाभ प्राप्त होगा. जिससे मानसिक शांति की अनुभूति होगी. लोहे के कारोबार में निवेश करने के लिए समय उपयुक्त है. बिगड़ा खान-पान लीवर को बिगाड़ सकता है, इसलिए सोच-समझकर और सुपच खाद्य पदार्थ का ही सेवन करना समझदारी होगी. घर की स्थिति में सुधार आएगा जिससे मन में सुकून की अनुभूति होगी. जीवनसाथी के साथ सामंजस्य अच्छा बनेगा. कहीं घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं. संतान को थोड़ा समय दें.

 

 

यह भी पढ़ें- देश में 3.06 लाख नए कोरोना केस, कल की तुलना में 8% की कमी, पॉजिटिविटी रेट 17.78% से बढ़कर 20.75% हुआ

One Comment
scroll to top