Close

राजधानी में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की शुरुआत 26 से ,गाँधी मैदान से निकलेगी यात्रा

रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी पूरे देश मे हाथ से हाथ जोड़ो अभियान का आगाज 26 जनवरी से होगा। यह अभियान भारत जोड़ो यात्रा के विस्तार के रूप मे एक व्यापक जनसंपर्क अभियान होगा। इस अभियान की रूप रेखा तैयार करने मंगलवार को शहर कांग्रेस कमेटी ने राजीव भवन मे एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गयी.विधानसभावार चलने वाली यह यात्रा रायपुर शहर के दक्षिण विधानसभा के गांधी मैदान से शुरूआत होगी।
शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे ने इस अभियान के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह यात्रा 2 महीने चलेगी जिसकी शुरूआत 26 जनवरी से की जायेगी। 12 कि.मी. की यह यात्रा कोतवाली चौक से सदर बाजार, पुरानी बस्ती,लाखे नगर चौक,सांई दरबार मंदिर हनुमान नगर, आदर्श नगर, दंतेश्वरी मंदिर, गणपत सिंधी विद्यालय, दुधाधारी मठ टिकरापारा, हरदेवलाला मंदिर से होते हुए दशहरा मैदान छत्तीसगढ़ नगर मे सभा के रूप मे यात्रा का समापन होगा।

दो माह तक चलने वाली यह यात्रा विधानसभा के अंतर्गत आने वाले सभी मतदान केंद्रो तक पहुचेगी। यात्रा मे राहुल गांधी का नफरत छोड़ो भारत जोड़ो का संदेश आमजनता को बांटा जायेगा। साथ ही भारत जोड़ो यात्रा का स्टीकर भी हर दरवाजे पर चिपकाया जायेगा। हर घर झंड़ा लगाया जायेगा एवं विधानसभा के अंतर्गत आने वाले कांग्रेस पदाधिकारियो के घर पर नेमप्लेट लगाया जायेगा। साथ ही केंद्र सरकार की गलत नीतियो के कारण देश मे बढ़ती हुई महंगाई बेरोजगारी का चार्टशीट बनाकर आम जनता तक पहुचाया जायेगा। यात्रा के माध्यम से छत्तीसगढ़ सरकार के 4 साल मे गांव गरीब किसान मजदूर के हित मे किये गये कार्यो को भी आम जनता तक पहुचाया जायेगा।

 

scroll to top