Close

सरायपाली : एसडीएम हेमंत रमेश नंदनवार और उनकी टीम ने मवेशी बाजार में किया औचक निरीक्षण

सरायपाली। एसडीएम हेमंत रमेश नंदनवार और नगर पालिका सरायपाली के सीएमओ अशोक शर्मा और उनकी टीम सरायपाली में लगने वाले साप्ताहिक मवेशी और बकरी बाजार औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे और वहां संचालित हो रहे साप्ताहिक मवेशी और बकरी बाजार को तत्काल बंद कराते हुए सभी मवेशियों और बकरियों को वापस भेज दिया गया .आपको बता दें कि 12 अगस्त 2020 को कलेक्टर महासमुंद के द्वारा एक आदेश जारी किया गया था कि लंपी वायरस को देखते हुए पूरे जिले में लगने वाले मवेशी बाजार बकरी बाजार पर प्रतिबंध लगाया गया था .

बावजूद इसके सरायपाली में मवेशी बाजार चल रहा था और पिछले कुछ सप्ताह से बकरी बाजार भी संचालित होने की जानकारी प्रशासन को मिल रही थी .जिस पर एसडीएम ने तहसीलदार को भेजकर बाजार बंद करवाया था. बावजूद इसके आज सूचना मिली कि बाजार पूरी तरह बंद नही हुआ है और साप्ताहिक भविष्य और बकरी बाजार संचालित हो रहा है. जिस पर एसडीएम सरायपाली सीएमओ नगरपालिका सरायपाली और उनकी टीम साप्ताहिक बाजार स्थल पहुंची जन शिकायत को सही पाते हुए तत्काल बाजार को बंद करवाते हुए संबंधित ठेकेदार को निर्देश जारी किए गए हैं कि आगामी आदेश तक किसी प्रकार का मवेशी और बकरी बाजार संचालित ना करें और यदि ऐसा किया जाता है तो उनके खिलाफ विधिवत कार्यवाही की जाएगी .

तो वही ठेकेदार इश्तियाक मेंमन का कहना कि उनके द्वारा विधिवत नगरपालिका से अनुबंध कर ठेका लिया गया है जिसमें मवेशी और बकरी बाजार को संचालित करने की अनुमति दी गई है और पालिका द्वारा निर्धारित शुल्क के अनुसार ही बाजार में मवेशियों की खरीदी बिक्री हो रही है और बाजार बंद कर दिए जाने से उन्हें काफी नुकसान होगा क्योंकि उन्हें पूर्व में प्रशासन या नगरपालिका से इस संबंध में कोई नोटिस जारी नहीं की गई है जिसको लेकर ठेकेदार द्वारा नगर पालिका में शिकायत दर्ज कराने की बात कर रहे हैं।

scroll to top