Close

चेन्‍नई में होगा IPL खिलाड़ियों का ऑक्‍शन, सामने आई तारीख

इंडियन प्रीमियर लीग के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन 18 फरवरी को होगा. यह ऑक्शन चेन्नई में होगा. आईपीएल की ओर से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है कि आईपीएल- 14 के लिए खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी. आईपीएल ने अपने ट्वीट में कहा, ”IPL खिलाड़ियों का ऑक्शन 18 तारीख को चेन्नई में होगा. इस साल IPL में खिलाड़ियों के ऑक्शन को लेकर कितने रोमांचित हैं आप.”

यह ऑक्शन 18 तारीख को इसलिए रखा गया है क्योंकि इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच चेन्‍नई में ही 17 फरवरी को खत्‍म होगा. चेन्नई में भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट मैच की सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच खेलेगी. दूसरा टेस्ट मैच 13 से 17 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा और उसके ठीक अगले ही दिन आईपीएल की नीलामी के लिए मंच सजेगा.

अभी तक IPL की डेट और जगह लेकर जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि इसकी शुरुआत अप्रैल के मध्य में हो सकता है. आईपीएल 2021 के आयोजन स्‍थल को लेकर भी मीटिंग के दौरान ही अंतिम निर्णय लिया जा सकता है.

बता दें खिलाड़ियों को रिटेन करने की आखिरी तारीख 20 जनवरी थी. ट्रेडिंग विंडो (खिलाड़ियों का एक टीम से दूसरे टीम में ट्रांसफर) चार फरवरी तक जारी रहेगा. अलग-अलग टीमों से रिलीज किये गये खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (राजस्थान रॉयल्स) और ग्लेन मैक्सवेल (किंग्स इलेवन पंजाब) जैसे दिग्गज भी शामिल हैं.

बता दें इस बार IPL 2021 का ऑक्शन बेहद ही दिलचस्प हो सकता है. क्योंकि लगभग सभी टीमों ने बड़े खिलाड़ियों को ऑक्‍शन से पहले रिलीज कर दिया है. ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि कौन टीम किस खिलाड़ी पर दांव लगाती है.

scroll to top