Close

राऊत ने सूचना आयोग में फहराया झंडा

रायपुर।  मुख्य सूचना आयुक्त एम.के. राऊत ने  26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य सूचना आयोग नवा रायपुर के कार्यालय भवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

श्री राउत ने कहा कि हमें निष्ठापूर्वक संवैधानिक उपायों का ही सहारा लेकर अपने सामाजिक और आर्थिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सतत प्रयास करना चाहिए। भारत के संविधान में नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक न्याय, पद, अवसर और कानूनों की समानता, विचार, भाषण, विश्वास, व्यवसाय, संघ निर्माण और कार्य की स्वतंत्रता, कानून तथा सार्वजनिक नैतिकता के अधीन प्राप्त है, जिसमें न्याय, समता, बंधुता, व्यक्ति की गरिमा, विचार-अभिव्यक्ति, विश्वास-धर्म और उपासना की स्वतंत्रता जैसे शब्द मील के पत्थर की तरह हमें रास्ता दिखाते हैं।

इस अवसर पर राज्य सूचना आयोग के आयुक्त  अशोक अग्रवाल,  धनवेन्द्र जायसवाल,  मनोज त्रिवेदी, आयोग के सचिव  आई आर देहारी, संयुक्त संचालक धनंजय राठौर, स्टाफ आफिसर्स एस.आर. दीवान, श्रीमती रजनी छड़ीमली,बीरेन्द्र गुप्ता, वरिष्ठ लेखा अधिकारी  जे आर रावटे अनुभाग अधिकारी  अतुल श्रीवास्तव सहित अधिकारी और कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

 

 

यह भी पढ़ें- मोहम्मद अकबर ने दुर्ग में ध्वजारोहण कर परेड की ली सलामी

One Comment
scroll to top