Close

दुनिया का पांचवा सबसे स्ट्रॉन्ग ब्रांड बना रिलायंस जियो, Brand Strength Index में मिली ये रेटिंग

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो अब दुनिया की पांचवी सबसे स्ट्रॉन्ग ब्रांड बन गया है. जियो ने ब्रांड स्ट्रैंथ इनडेक्स में 100 में से 91.7 के साथ AAA-Plus रेटिंग हासिल की है. इसी के साथ जियो ने इस लिस्ट में पांचवा स्थान हासिल किया है. इस लिस्ट में अमेजन, डिज्नी, कोका-कोला जैसी बड़ी कंपनियां भी शामिल हैं.

इस मौके पर जियो की तरफ से कहा गया कि कंपनी 2016 में मार्केट में आई थी, इसके बावजूद ये भारत की सबसे बड़ी और 400 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी नेटवर्क ऑपरेटर बन गई है. जियो ने दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के मुकाबले Consideration, conversion, reputation, recommendation, Innovation, value for money और कस्टमर सर्विस में अच्छा स्कोर हासिल किया है.

रिलायंस जियो अपने किफायती प्लांस के लिए जानी जाती है. भारत में 4G क्रांति लाने में जियो की अहम भूमिका है. कंपनी ने लाखों यूजर्स को 4G नेटवर्क लंबे समय तक फ्री दिया था. भारत में इंटरनेट का ज्यादा यूज रिलायंस जियो के आने के बाद से ही बढ़ा है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की तरफ से हाल ही में वित्तीय वर्ष 2020-21 तीसरी तिमाही के नतीजे जारी किए गए थे. रिलायंस ने अपने सभी व्यवसायों में बेहतरीन क्रमिक (Sequential) वृद्धि दर्ज की है. तिमाही का कंसोलिडेटिड शुद्ध लाभ अपने उच्चतम स्तर पर पहुंचा, साल की तीसरी तिमाही का पैट 24.9% बढ़कर 15,015 करोड़ रुपये हुआ (असाधारण आय को छोड़कर). कंसोलिडेटिड त्रैमासिक EBITDA 12.0% (Q-o-Q) बढ़कर 26,094 करोड़ रुपये हुआ

scroll to top