Close

बजट सत्र को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने की बैठक, मोदी सरकार को घेरने की बनाई रणनीति

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आज लोकसभा और राज्यसभा के कांग्रेस नेताओं की रणनीतिक समिति की वर्चुअल बैठक हुई. बैठक में 1 फरवरी से शुरू हो रहे संसद के बजट सत्र के दौरान उठाए जाने वाले तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई. बैठक में तय हुआ कि सत्र के दौरान विभिन्न मुद्दों को उठाने के लिए कांग्रेस दूसरी समान विचारधारा वाली विपक्षी पार्टियों को हाथ लेकर काम करेगी.

बैठक में तय हुआ कि मोदी सरकार को घेरने और जवाब तलब करने के लिए कांग्रेस इस बार दोनों सदनों में किसानों के मसले, चीन के साथ सीमा पर तनाव और बदली परिस्थिति का मसला, कोविड में मरे लोगों के परिजनों को मुआवज़े का मसला, एयर इंडिया को बेचे जाने का मसला समेत अन्य जरूरी मुद्दों को तरीके से उठाएगी.

अधीर रंजन चौधरी, आनंद शर्मा समेत अन्य कई बड़े नेता बैठक में शामिल हुए

बैठक में सोनिया गांधी के अलावा, संगठन महासचिव के सी वेणु गोपाल, ए के एंटनी, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़े, लोक सभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्य सभा में विपक्ष के उप नेता आनंद शर्मा, जयराम रमेश, गौरव गोगोई, मनीष तिवारी, के सुरेश और लोकसभा में पार्टी के व्हिप मणिक्कम टैगोर शामिल हुए.

बजट सत्र हंगामें के बने पूरे आसार

कांग्रेस के तेवरों से साफ है कि इस बार का बजट सत्र भी हंगामे दार होगा. देखना ये भी दिलचस्प होगा की तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के बीच ताल मेल नज़र आता है या फिर पिछले सत्र की हीं तरह TMC, कांग्रेस से दूरी बना के रखती है. ये भी गौर करने वाली बात है कि इस बार कि बजट सत्र 5 राज्यों में चुनावों की प्रक्रिया के दौरान हो रहा है लिहाज़ा संसद के अंदर भी चुनावी गूंज सुनाई देना तय है.

 

 

यह भी पढ़ें- क्या है सिल्वर ईटीएफ जिसमें पैसे लगाकर आपकी हो सकती हैं चांदी, इस तरह कर सकते हैं इसमें निवेश

One Comment
scroll to top