Close

सरायपाली : ग्राम रूढा के शासकीय स्कूल में बच्चों और पालकों ने शिक्षिका के स्थानांतरण होने पर आक्रोशित होकर जड़ा ताला

० सूचना के बाद विकासखंड शिक्षा अधिकारी प्रकाश चंद्र मांझी मौके पर पहुंचकर बच्चों और पालकों पुनः शिक्षिका का स्थानांतरण का दिया है आश्वासन

सरायपाली। विकासखंड के ग्राम रूढ़ा में संचालित शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला में पदस्थ विज्ञान विषय की शिक्षिका संध्या चौधरी के रूढ़ा स्कूल से अन्यत्र स्कूल व्यवस्था के तहत स्थानांतरण कर दिए जाने से नाराज छात्र-छात्राओं और पालकों ने आज स्कूल में ताला जड़ दिया। स्कूल से अन्यत्र स्थानांतरित की गई शिक्षिका संध्या चौधरी को वापस स्कूल भेजने की मांग पर अड़ गए छात्र-छात्राओं और पालको का कहना है कि उनके स्कूल की शिक्षिका संध्या चौधरी के द्वारा बहुत अच्छे ढंग से विज्ञान विषय की पढ़ाई कराई जाती थी.

आने वाले 2 महीने में परीक्षा है और ठीक परीक्षा के पहले शिक्षिका का यहां से व्यवस्था के तहत स्थानांतरण कर दिया गया है। जिससे कि बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होगी और परीक्षा में रिजल्ट खराब आएगा, इसलिए बच्चे के भविष्य को ध्यान में रखते हुए शिक्षिका के वापस स्कूल भेजने की मांग को लेकर उन्होंने स्कूल में तालाबंदी की है. स्कूल के शिक्षक भी पालको और बच्चों को समझाने की कोशिश की की शिक्षक की व्यवस्था होगी। लेकिन छात्रा और पालक अपनी जिद पर अड़े थे कि जब तक शिक्षिका संध्या चौधरी को वापस स्कूल नहीं भेजा जाएगा। तब तक में तालाबंदी रखेंगे स्कूल में तालाबंदी की खबर पाकर विकास खंड शिक्षा अधिकारी प्रकाश चंद मांझी भी स्कूल पहुंचे। उन्होंने भी बच्चों और पालकों को आश्वस्त किया कि जल्द ही शिक्षिका को वापस स्कूल भेजा जाएगा लेकिन छात्रों और पालक आश्वासन पर मानने को तैयार नहीं थे।

जिद पर अड़े थे कि जब तक शिक्षिका वापस नहीं आएगी तब तक स्कूल में ताला बंद रहेगा। आपको बता दें कि शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला में छठवीं से आठवीं कक्षा तक की कक्षाएं संचालित होती है जहां 74 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। उनको अध्यापन कार्य के लिए कुल 3 शिक्षक पदस्थ किए गए थे। जिसमें से एक शिक्षक संध्या चौधरी का व्यवस्था कर स्थानातरण कर दिया गया था। जिससे नाराज होकर छात्र-छात्राओं ने स्कूल में ताला जड़ दिया है अब देखना है कि विकास खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा दिए गए आश्वासन के तहत शिक्षिका को वापस स्कूल कब भेजा जाता है और कब स्कूल का ताला खुलता है।

scroll to top