Close

राशिफल : इन 5 राशियों को धन और सेहत के मामले में बरतनी होगी सावधानी, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल : पंचांग के अनुसार आज माघ मास का प्रथम दिन है. आज प्रतिपदा की तिथि है. चंद्रमा कर्क राशि में विराजमान है. सूर्य मकर राशि में गोचर कर रहे हैं. आज आश्लेषा नक्षत्र है. आज के दिन सभी राशियों पर ग्रहों की चाल का प्रभाव दिखाई दे रहा है. कुछ राशियों को आज के दिन विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है.

मेष- आज किसी गंभीर विषय को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं, ध्यान रखें अधिक तनाव न लें. रिकवरी का काम करने वालों को कानूनी दांवपेच से बच कर रहना होगा. डाटा सिक्योरिटी को लेकर सतर्क रहें. कारोबारियों को ग्राहकों की मांगों को सर्वोपरि रखते हुए स्टाफ का अरेंजमेंट करना होगा. युवाओं को यातायात नियमों का पालन नहीं करने पर जुर्माना भरना पड़ सकता है. विद्यार्थियों को समय का पूरा सदुपयोग करना भविष्य के लिए लाभदायक होगा. स्वास्थ्य को लेकर लंबे समय से चली आ रही बीमारी परेशानी का कारण बन सकती है. परिवार में किसी बात पर विमर्श के दौरान न्याय उचित और निष्पक्ष फैसला करें.

वृष- आज का महत्वपूर्ण दिन है. ऑफिस में जिम्मेदारियों के साथ प्रगति के नए मौके मिलेंगे. धैर्य के साथ बिना गलती किए, पूरे लगन से जुटे रहें. कारोबारियों के लिए व्यापार में अनुभव लेना बहुत जरूरी है, इसलिए कोई नया काम शुरू कर रहे हैं तो अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना सार्थक रहेगा. विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर पूरी तरह एकाग्र रहें. युवा अपनी संगत को लेकर सतर्क हो जाएं. सेहत को लेकर शारीरिक तौर पर सक्रिय रहने के लिए काम के साथ-साथ खेलकूद भी चुन सकते हैं. घर में मेहमानों का आगमन मन को प्रसन्न कर देगा. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर विवाद की आशंका है.

मिथुन- आज के दिन स्वभाव में लचीलापन बनाए रखना होगा. बॉस की बातों पर तीखी प्रतिक्रिया कतई न दें अन्यथा स्थितियां आपके नियंत्रण से बाहर जा सकती हैं. कीटनाशक का कारोबार करने वालों की बिक्री अधिक होगी. आर्थिक लाभ भी बढ़ेगा. अभिभावक अपने बच्चों को संस्कार का पाठ पढ़ाएं. युवा नशे से बचे रहें. किसी भी रूप में नशे के पदार्थों से जुड़े हैं तो उनका त्याग कर दें. देर तक झुक कर काम करने वालों की गर्दन में दर्द उठने की आशंका है. घर का माहौल आपको हल्का रखने की जरूरत है, सभी के साथ घुलमिल कर रहें और कोई भी निर्णय एकतरफा न लें.

कर्क- आज भी ज्ञान के आस-पास रहते हुए लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें, ध्यान रखें कार्यस्थल पर लोग आपको भटकाने का प्रयास कर सकते हैं. पूरे समर्पण के साथ काम करने से सफलता सुनिश्चित है. व्यापारी आर्थिक गतिविधियों को लेकर शांति पर रह सकते हैं, इसलिए कानूनी कार्यवाही से बचने के लिए सभी दस्तावेजों को पूरा करें. युवा वर्ग महत्वपूर्ण कार्यों में सम्मिलित होने वाले हैं. इसलिए उन्हें गंभीरता के साथ मिली जिम्मेदारियों को पूरा करना होगा. विद्यार्थी अधिक नंबरों के बजाय विषय की गंभीरता को समझकर पढ़ाई करें. महामारी को देखते हुए हो सके तो कम लोगों से मिले. माता-पिता के चरण स्पर्श करके ही घर से निकलें.

सिंह- आज सभी मामलों में निष्पक्ष होकर फैसला लें, यही खूबी आपको भविष्य में सफलता दिलाएगी. महत्वपूर्ण कार्यों में बेवजह की जल्दबाजी न दिखाएं. ऑफिस में आपको सभी का सहयोग मिलेगा. व्यवहार को और बेहतर ढंग से निकालने की जरूरत है. कारोबारियों को आपसी तालमेल से लाभ कमाना होगा. युवा वर्ग नियमों का खासतौर पर पालन करें अन्यथा कानूनी कार्यवाही की जद में आ सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए कल जैसा ही रहेगा. गठिया रोगों को दर्द का सामना करना पड़ेगा. पहले से चल रही दवाएं और व्यायाम को लेकर लापरवाही न बरतें. परिवार में किसी महत्वपूर्ण चर्चा के दौरान आपकी सलाह को महत्व मिलेगा.

कन्या- आज अपनों से मनचाहा उपहार मिलने की संभावना है, जिससे मन प्रसन्न होगा. अध्ययन का यह सही समय है, मन भटक रहा है तो धार्मिक चीजों से जुड़ी साहित्य पढ़नी और लिखनी चाहिए. ऑफिशियल कामकाज को लेकर पूरी ईमानदारी रखें. व्यापार में अनुभव बटोरने के लिए थोड़ा परिश्रम करना होगा. स्टेशनरी का काम करने वालों को वैरायटी पर ध्यान दें. युवा वर्ग लक्ष्य के प्रति एकाग्र बने रहें. अत्यधिक आलस्य से बीमारियां घेर सकती है, इसलिए खुद को सक्रिय रखने के लिए व्यायाम और दूसरे मेहनत वाले काम करना फायदेमंद होगा. मांगलिक कार्य के लिए निमंत्रण मिल सकता है. पूरे परिवार के साथ जाने से खुशी मिलेगी.

तुला- आज गलत को सही साबित करने का प्रयास बिल्कुल न करें, नही तो शर्मिंदा होना पड़ेगा. बड़बोलापन से बचें. काम पूरा नहीं कर पाने पर अपमानजनक की स्थिति आ सकती है. काम के सिलसिले में यात्रा पर जाना पड़ेगा. व्यापारी अधिक लाभ के लिए खुद को और विनम्र बनाए. फुटकर कारोबारी सामान की गुणवत्ता को लेकर सतर्क रहें. युवा अध्यापन क्षेत्र में सक्रिय रहें. लंबे समय तक भूखे न रहें, डायबिटीज या बीपी के मरीज हैं तो इस चीज का खास तौर पर ख्याल रखें. किसी अपने के दूर जाने से परेशानी का सामना करना पड़ेगा. विवाह योग्य लोगों के लिए रिश्ते का प्रस्ताव आ सकता है.

वृश्चिक- आज से देश और काल की परिस्थितियों के हिसाब से खुद को बदलने का समय है. भविष्य की चुनौतियों को देखते हुए खुद को अपडेट रखें. विदेशी कंपनी में नौकरी कर रहे हैं तो अच्छा लाभ होगा. ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वाले कारोबारियों को अलर्ट रहना होगा, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है. युवा पूरे आत्मविश्वास में रहेंगे. सकारात्मक ऊर्जा को अच्छे कार्यों में लगाएं और परिश्रम से बिल्कुल न घबराएं. शराब या सिगरेट का कोई नशा लंबे समय से कर रहे हैं तो अब दूरी बनाए. रिश्तेदारों के साथ तालमेल बनाकर चलें. किसी भी मुद्दे पर फैसला लेने से पहले सबकी राय जान लेना ठीक रहेगा.

धनु- आज कठोर परिश्रम ही आपका भाग्य चमकाएगा. अपने ज्ञान को अपडेट करने का माध्यम सोचें. ध्यान रखें विरोधी आपको हर फील्ड में पीछे छोड़ने के लिए जान लगाए हुए हैं. ऑफिस में बिना सोचे समझे कोई टिप्पणी न करें. सहकर्मियों के साथ स्नेह और सहयोग का व्यवहार आपका प्रदर्शन और बेहतर बनाएगा. कारोबारियों को फैक्ट्री या दुकान में अग्नि दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहना होगा. सुरक्षा के सभी जरूरी उपायों को नियमित तौर पर जांचते रहें. महिलाओं को घर की साज-सज्जा करने में समय देना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर लीवर स्टेज में आ सकता है. बुजुर्गों की सेहत का ध्यान रखना होगा. अचानक तबीयत बिगड़ने की आशंका है.

मकर- आज के दिन रुके हुए कार्य निश्चित तौर पर बनते नजर आ रहे हैं. ऑफिस के कामकाज में बदलाव होने की संभावना है. ध्यान रखना होगा कि आप की भूमिका पूरी तरह सक्रिय नजर आए. थोक कारोबारियों को आज लाभ की स्थिति है. फुटकर उपभोक्ता भी ग्राहकों की पसंद न पसंद को ध्यान में रखें. युवा टेक्नोलॉजी का दुरुपयोग करने से बचें. नशे या गलत संगत से भी खुद को सतर्क रखें. शुगर के मरीज वैश्विक महामारी के प्रति सजग रहें, ध्यान रखें लापरवाही से पूरा परिवार संकट में आ सकता है. घर के आसपास गंदगी कर करें, इससे आप संक्रामक बीमारियों से बचे रहेंगे.

कुम्भ- आज मन में कोई भटकाव है तो भजन कीर्तन में शामिल हों, शांत महसूस करेंगे. मैनेजमेंट का काम करने वाले लोगों को सभी कर्मचारियों पर निगाह रखनी होगी. आपके अधीनस्थ कर्मचारी बनता काम बिगाड़ सकते हैं. इंस्ट्रूमेंट या गायन से जुड़े सामान का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. खानपान से जुड़े सामान का व्यापार करने वालों को भी अच्छा लाभ होगा. फुटकर कारोबारियों को अपने प्रतिष्ठान की साख खराब नहीं होने देनी चाहिए. विद्यार्थी सवालों को देखकर परेशान न हों. योग को दिनचर्या में शामिल करना अधिक लाभप्रद होगा. महिलाएं घर की साज-सज्जा पर भी गौर करें, इसके लिए नए सामान की खरीदारी भी शुभ रहेगी.

मीन- अपने संपर्कों को एक्टिव रखते हुए फोन से उनका हालचाल अवश्य लें. इससे न सिर्फ आपकी गर्मजोशी बनी रहेगी, बल्कि भविष्य की चुनौती के लिए सहयोगी भी बढ़ेंगे. ऑफिस की नई जिम्मेदारियां कंधों पर आ सकती हैं. वाहन नौकरी में बदलाव का समय चल रहा है, ध्यान रखें बेहतर ऑफर को किसी भी सूरत में हाथ से न जाने दें. डीलरशिप का कारोबार करने वालों को बहुत अच्छा मुनाफा होगा. मित्र मंडली के साथ तालमेल बनाकर चलें. भविष्य में प्रयासों को वही मूर्त रूप देने वाले हैं. त्वचा इंफेक्शन के प्रति सजग रहें. घर में अग्नि दुर्घटना हो सकती है इसलिए सभी उपाय जुटा कर रखें.

scroll to top