Close

किसान आंदोलन के बीच राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोले- बातचीत की बजाय सरकार किसानों को पीट रही है

नई दिल्ली : किसान आंदोलन के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि मोदी सरकार बातचीत की बजाय किसानों को पीट रही है. उन्होंने किसान प्रदर्शनकारियों से अपील करते हुए कहा कि वह एक इंच पीछे नहीं हटें, हम सभी उनके साथ हैं.

राहुल गांधी ने गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि किसानों को लाल किला किसने जाने दिया? गृह मंत्री बताएं किसने लाल किला जाने का आदेश दिया.

उन्होंने कहा कि ये आंदोलन अब शहरों से गावं की तरफ जाएगा. मैं किसानों के साथ हूं. प्रधानमंत्री ये नहीं सोचें की ये आंदोलन यहीं खत्म हो जाएगा.

बता दें कि गणतंत्र दिवस के दिन किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली थी. इस दौरान कई जगहों पर हिंसा की घटना सामने आई. प्रदर्शनकारियों ने लाल किले पर एक धार्मिक झंडा लगा दिया. इमारत में कई जगहों पर तोडफोड़ भी की गई.

इस घटना से संयुक्त किसान मोर्चा ने खुद को अलग कर लिया है. वहीं दिल्ली पुलिस ने आंदोलनकारी नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. पुलिस ने इस मामले में अब तक 33 प्राथमिकी दर्ज की है और 44 लोगों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किए हैं. पुलिस का कहना है कि हिंसा की घटना में 394 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

scroll to top