Close

आंधी-बारिश में विद्युत व्यवस्था बहाल करने वाले कर्मियों को मिला उत्कृष्ट पदक

० चेयरमेन अंकित आनंद ने राज्य स्तर व केंद्रीय कार्यालय स्तर पर दिये पुरस्कार

रायपुर।प्रदेश में विपरीत परिस्थितियों में भी विद्युत आपूर्ति कर उपभोक्ता सेवा में लगे अधिकारी-कर्मचारियों को छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनीज़ के चेयरमेन अंकित आनंद (आई.ए.एस.) ने पुरस्कृत किया। उन्होंने बस्तर के सघन वन क्षेत्र में भारी-बारिश के दौरान नदी पार करके ब्रेकडाऊन दुरुस्त करने वाले कर्मियों के साथ ही सूझबूझ व सजगता से कंपनी को संभावित क्षति से बचाने वाले कर्मियों को सम्मानित किया एवं उनके कार्यों की प्रशंसा की।

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी में हर साल राज्य स्तर पर छह कर्मियों और केंद्रीय कार्यालय स्तर पर छह कर्मियों को उत्कृष्ट पदक से सम्मानित किया जाता है। मुख्यालय में आयोजित उत्कृष्ट पदक वितरण समारोह में प्रबंध निदेशकगण श्रीमती उज्जवला बघेल,  मनोज खरे एवं  एसके कटियार भी उपस्थित थे। राज्य स्तर पर पांच हजार रुपए नकद के साथ प्रशस्ति पत्र और पदक प्रदान किया गया। डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के रायगढ़ में पदस्थ जेई श्री सुरेश कुमार गुप्ता को नन्देली एवं कुसमुरा वितरण केन्द्रों के लाईन लास में 21.19 प्रतिशत की कमी लाने के लिए उत्कृष्टता पदक दिया गया। भानुप्रतापपुर के परिचारक श्रेणी-एक श्री किशनराम जुर्री को कोयलीबेडा जैसे अत्यंत दुर्गम संवेदनशील क्षेत्र में रात में भी लाईन ब्रेकडाउन ठीक करने के लिए सम्मानित किया गया। उन्होंने बाढ़ की स्थिति में नदी पार करके विद्युत व्यवस्था बहाल की।
हसदेव ताप विद्युत गृह कोरबा पश्चिम के संयंत्र परिचारक श्रेणी-एक श्री ब्रिजेश प्रसाद विश्वकर्मा को उत्कृष्ट सेवा के लिए पदक दिया गया, उन्होंने यूनिट-05 के टरबाईन के खराब बियरिंग को बदलने हेतु सभी आवश्यक उपकरण, टूल एवं टेकल्स को इंतजाम कर बीएचईएल टीम के साथ सहयोग किया, जिससे मात्र 3 दिन में संयंत्र को पुनः परिचालन में लाया जा सका। इसी तरह अटल बिहारी बाजपेयी ताप विद्युत गृह मड़वा के जेई भीखम टण्डन ने पी.एल.सी. सिस्टम के लॉजिक में मॉडिफिकेशन कर पंप को अत्याधिक डेमेज होने से तथा आईल के अपव्यय को रोककर सूझबूझ का परिचय दिया। कंपनी को संभावित आर्थिक क्षति से बचाने के लिए श्री टंडन को सम्मानित किया गया।

ट्रांसमिशन कंपनी के लाइन परिचारक  ठामेन्द्र कुमार साहू को आपात परिस्थितियों में सिलतरा, सरोना, उरला, बीरगांव, कुथरेल उपकेंद्रों के संधारण में विशेष योगदान के लिए पुरस्कृत किया गया। ट्रांसमिशन कंपनी के संचार एवं टेलीमेटरी संभाग की एई कुमारी शालिनी लकड़ा को 50 साल पुराने 220 केवी उपकेंद्र में कार्यकुशलता से संचार उपकरणों को ठीक कर डाटा प्रेषण कार्य पूर्ण करने के लिए सम्मानित किया गया।

इनके अलावा केंद्रीय कार्यालय स्तर पर छह कर्मियों को पुरस्कृत किया गया। इसमें डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के भंडार एवं क्रय कार्यालय की एसई श्रीमती चंद्रकला गिदवानी को केन्द्रीय परीक्षण प्रयोगशाला भिलाई में मीटर परीक्षण प्रारंभ करवाने तथा आटोमेटिक मीटर रीडिंग सहित अन्य कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण करने केंद्रीय कार्यालय स्तर पर पुरस्कृत किया गया। ईआईटीसी के प्रोग्रामर  संयम सुमीत बेक को डिपोजिट वर्क प्रोसेस से संबंधित कार्य को सेप प्रणाली में डेवलपमेंट, कॉन्फिग्रेशन इम्प्लिमेन्टेशन एवं ट्रेनिंग का कार्य सुचारू रूप से संपादन के लिए पुरस्कृत किया गया।

जेनरेशन कंपनी के ईई  देवेन्द्र कुमार खेलवार को आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर को अपग्रेज कर अत्याधुनिक सर्वर की स्थापना करने के लिए सम्मानित किया गया। एई  नीरज कुमार वर्मा को पंप स्टोरेज जल विद्युत परियोजना की स्थापना नीति निर्माण एवं स्थल चिन्हांकन के उल्लेखनीय कार्य के लिए पुरस्कृत किया गया।
ट्रांसमिशन कंपनी के ईई  धर्मजीत भट्ट को स्थापना, कैश एवं क्रय प्रभाग के साथ विधानसभा सत्र प्रश्नों व शिकायतों का त्वरित गति से निराकरण के लिए सम्मानित किया गया। ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध निदेशक कार्यालय में पदस्थ निज सहायक  संजय अग्रवाल को स्टाफ आफीसर एवं निज सचिव की अनुपस्थिति के कालखण्ड में सभी कार्यों का निष्पादन उच्च गुणवत्ता के साथ करने के लिए पुरस्कृत किया गया।

scroll to top