Close

राशिफल : मिथुन, सिंह और तुला राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल : पंचांग के अनुसार आज माघ मास की कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है. आज मघा नक्षत्र है और चंद्रमा सिंह राशि में गोचर कर रहा है. सूर्य मकर राशि में विराजमान हैं. आज ग्रहों की चाल सभी राशियों को प्रभावित कर रही है. आज कुछ राशियों को धन, जॉब, बिजनेस और सेहत के मामले में विशेष ध्यान देने की जरूरत है.

मेष- आज के दिन खुद को एक्टिव रखते हुए सभी कार्यों पर पैनी निगाह रखनी होगी. कोई भी काम में लापरवाही ना हो, गलतियां आपके लिए नुकसानदेह हो सकती हैं. टेक्नोलॉजी का सहारा लेकर अपना काम और आसान बनाएं. इससे गुणवत्ता में भी सुधार आएगा. कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों के साथ आपकी बहस हो सकती है. व्यापार में आपके साथ कोई नया पार्टनर जुड़ सकता है फिर भी शर्तों को लेकर बहुत स्पष्ट रहना होगा. विद्यार्थी वर्ग नोट्स की एक कॉपी और बना लें. त्वचा संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं. घरेलू कानूनी कार्यवाही से संबंधित मामलों में सजग रहें. अपने सभी दस्तावेजों को पूरा करके रखें.

वृष- आज महत्वपूर्ण कार्यों में कोई देरी न करें, उन्हें पूरा कर लें. क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा आप को सौंपी गई जिम्मेदारी में गलतियां उभर सकती हैं. सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो युवाओं को अभी और अधिक इंतजार करना पड़ेगा, फिर भी प्रतिद्वंद्वी की तैयारियों पर निगाह रखना भी जरूरी होगा. विद्यार्थी आने वाली परीक्षाओं को लेकर अपनी तैयारी में कोई लापरवाही न करें. घर में छोटों को अनुशासित रखें. दांत संबंधी रोगों के प्रति सचेत रहें. लंबे समय से कोई समस्या है तो डेंटिस से मिले. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. परिवार में सभी के सहयोग और बढ़ेगा.

मिथुन- आज आपको अवसर तभी मिलेंगे, जब आप पूरी तरह कार्यों को लेकर सजग रवैया दिखाएंगे. ऑफिस के कार्यों की प्लानिंग बिगड़ सकती है. छुट्टी ना मिलने पर निराश न हों. फुटकर उपभोक्ताओं को भी बढ़िया लाभ मिलने की संभावना है. हेल्थ में कुछ परेशानियां बढ़ती हुई नजर आ रही हैं, इसलिए दिनचर्या या दवाओं को लेकर कोई लापरवाही न बरतें. रिश्तों की डोर को मजबूती से बनाए रखें. किसी विवाद की स्थिति में बहुत संयमित होकर व्यवहार करें और सभी की राय को महत्व दें. पिता से कही गई बातों को लेकर विवाद होने की आशंका है. ध्यान रखें उनकी मंजूरी पर ही कोई बड़ा कदम उठाएं.

कर्क- आज प्रसन्नता झोली में गिरने की संभावना है. नई नौकरी के लिए चल रहे प्रयास भी सफल होते दिख रहे हैं. कार्यस्थल पर बॉस के साथ कहासुनी की आशंका है. बिजली संबंधी सामान का व्यापार करने वालों के लिए दिन शुभ रहेगा. अपने सामान की गुणवत्ता को लेकर सतर्क रहें, सोचा गया मुनाफा मिलने की उम्मीद है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य है. गर्भवती महिलाओं को आहार पर ध्यान देना चाहिए, शारीरिक कष्ट उठ रहा है तो डॉक्टर की सलाह से सलाह लें, मनमुटाव दूर करने के लिए अपनों के साथ समय व्यतीत करें. किसी गंभीर मुद्दे पर परिवार में चर्चा के बाद ही निर्णय लें.

सिंह- आज मानसिक भार कुछ कम होगा. कुछ देर अपने लिए समय निकालें. सॉफ्टवेयर कंपनी में काम कर रहे हैं तो आपके लिए आज दिन शुभ रहेगा. निकट भविष्य में प्रमोशन की भी संभावनाएं बन रही हैं. होटल और रेस्टोरेंट का काम करने वालों के लिए समय उपयुक्त है. युवाओं का कोई प्रोजेक्ट फेल होने की आशंका है, निराश न हों और दोगुनी तैयारी के साथ फिर सफलता की मनोदशा से आगे बढ़ें. शारीरिक चोट से पेट आपको परेशान कर सकती है. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम आयोजन करने की प्लानिंग करें. आस-पड़ोस में भी कोई धार्मिक आयोजन हो रहा है तो खुशी के साथ सम्मिलित होना लाभदायक होगा.

कन्या- आज अपने अंदर और बाहर के शत्रु को खत्म करने का प्रयास करें. कार्यस्थल पर महत्वपूर्ण कामों की प्लानिंग पहले से करके रखें. अगर आप पेशे से वकील हैं तो अच्छा काम हाथ लग सकता है, संपर्क को भी मजबूत करते रहें. बिजनेस में कारोबारियों की कर्मचारियों से तनातनी रहेगी. ध्यान रखें सामान की गुणवत्ता में कोई कमी न आएं. युवाओं को प्रगति के अच्छे अवसर मिलेंगे. जॉब के लिए ट्राई कर रहे हैं तो ऑफर लेटर आने की संभावना है. हेल्थ में स्थितियां आज थोड़ी विकट हैं. ह्रदय रोगियों को अधिक चिंता से बचें. परिवार की ओर से दिन विशेष होने पर उपहार मिलने की संभावना है.

तुला- आज के दिन आर्थिक दृष्टि से लाभदायक रहेगा. इससे ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव होगा. नौकरी को लेकर स्थानांतरण के संभावनाएं बढ़ रही है, किसी लोभ या लालच में आकर नौकरी में बदलाव करना ठीक नहीं. अगर मनचाही जगह पर परिवर्तन हो रहा है तो अवसर बिल्कुल न गंवाएं. लोहें और धातु के व्यापारियों के लिए भी दिन शुभ है. फुटकर कारोबारी नए ग्राहकों से अच्छा लाभ पाएंगे. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर तात्कालिक रोगों के प्रति सचेत रहें. यह आपके लिए लापरवाही की सूरत में घातक साबित हो सकते हैं. खाली समय मिल रहा है तो परिवार के साथ बिताएं.

वृश्चिक- आज के दिन जल्दबाजी से बचते हुए बहुत गंभीरता से काम करने की जरूरत होगी. ऑफिस में कोई भी निर्णय लेते वक्त सोच समझकर ही आगे बढ़ना होगा. एकाग्रता भंग होती है तो काम बिगड़ जाएगा. कारोबारियों को धन का निवेश बहुत सोच-समझकर करना होगा. बड़ी रकम किसी को उधार देने से बचने की जरूरत है. आपका पैसा फंस सकता है या बहुत देरी में मिलेगा. बाहर के भोजन से परहेज रखें. ध्यान रखें अधिक चिकनाई या मसालेदार भोजन से पेट खराब हो सकता है. कुल में वृद्धि की सूचना मिल सकती है. इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने का मन बना रहे हैं तो इसके लिए दिन शुभ है.

धनु- समय उन्नति दायक चल रहा है इसे हाथ से बिल्कुल न जाने दें. नौकरी पेशा से जुड़े लोग ऑफिस में भूमिका बहुत मजबूत बनाएं. निकट भविष्य में पदोन्नति की संभावनाएं बढ़ रही है. कोई संस्था का संचालन कर रहे हैं तो उसके नवीनीकरण की आवश्यकता होगी. कानूनी कार्यवाही से बचने के लिए सभी दस्तावेज और मानक पूरे रखें. युवा नशा और गलत संगति के प्रति सजग रहें. समय का पूरा सदुपयोग करें. आज के दिन आपके अपनों को मदद की जरूरत पड़ सकती है. बिना मांगे आगे बढ़कर सहयोग करने का प्रयास करें. परिवार में पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. सभी से सम्मान मिलेगा.

मकर- आज घर और बाहर दोनों की जिम्मेदारी अपने कंधों पर होगी, इसलिए पूरी गंभीरता और संयम के साथ निभाएं. टीम को मोटिवेट कर आगे बढ़ें. नई नौकरी शुरू की है तो धैर्य रखना होगा. बॉस आपके हर काम पर निगाह गड़ाए हैं. व्यापारियों को वाणी पर संयम रखना होगा अन्यथा ग्राहक खिन्न होकर लौट सकते हैं. युवा वर्ग कीमती समय बर्बाद न करें. विद्यार्थी भी परिश्रम से पीछे न हटें. डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों के प्रति सचेत रहने की जरूरत होगी. इससे बचने के सभी उपाय पूरे करके रखें. मानसिक तनाव रह सकता है, इसलिए घर को किसी भी विवादित मुद्दे पर बेवजह का आक्रोश न दिखाएं.

कुंभ- आज परेशानियों को दरकिनार कर अपना पूरा फोकस काम में लगाएं, यहीं से आपको प्रगति का नया रास्ता नजर आएगा. लापरवाही के चलते जुर्माना तक भरना पड़ सकता है. ऑफिशियल कामकाज में अच्छी सफलता मिलने के आसार हैं. कपड़ों का बिजनेस करने वालों को अच्छे धन लाभ की आशा है. छोटे व्यापारियों को उत्पादों और अपने संस्थान का अच्छे से प्रचार प्रसार करना होगा. युवाओं और विद्यार्थी के दिन कल जैसा ही होगा. गंभीर रोगों के प्रति सचेत रहें जरूरी दवाओं और दिनचर्या को लेकर कोई लापरवाही न बरतें. अपनों के साथ संपर्क बनाए रखें. करीबी रिश्तेदार आस-पास रहते हों तो समय निकालकर मिलने जा सकते हैं.

मीन- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्यों को निर्धारित समय के अंदर पूरा करना अनिवार्य है. ऑफिस में पद और प्रतिष्ठा दोनों में बढ़ोतरी की संभावना है. बॉस की बातों को प्राथमिकता दें, उनके बताए काम को बिना गलती समय के अंदर पूरा करें. कारोबारी कामकाज को लेकर व्यस्त रह सकते हैं. केमिस्ट या कॉस्मेटिक का काम करने वालों को अच्छा लाभ मिलेगा. युवा वर्ग साहस और पराक्रम के बल पर ही सफल हो सकेंगे, लेकिन व्यर्थ के अति आत्मविश्वास से बचना होगा. सेहत में अचानक गिरावट आने से परेशान हो सकते हैं. संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा. परिजनों के साथ मिलने का अवसर है.

scroll to top