Close

गतिशक्ति योजना की एम्पावर्ड ऑफ सेक्रेटरी की बैठक में मुख्य सचिव ने दिए भू-अभिलेखों के जियो रिफरेंसिंग में प्रगति लाने के निर्देश

रायपुर।मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में आज यहां मंत्रालय (महानदी भवन) में प्रधानमंत्री गतिशक्ति योजना के अंतर्गत एम्पावर्ड ग्रुप ऑफ सेक्रेटरी की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में योजना के अंतर्गत छत्तीसगढ़ के स्टेट मास्टर प्लान में शामिल करने विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई। बैठक में भू-अभिलेखों के जियो रिफरेंसिंग की प्रगति की समीक्षा की गई। भू-अभिलेखों के जियो रिफरेंसिंग कार्य में प्रगति लाने के लिए राजस्व, सूचना एवं प्रौद्योगिकी और वित्त विभाग के अधिकारियों को समयबद्ध कार्ययोजना बनाकर शीघ्र कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गए है। इसी तरह से प्रधानमंत्री गतिशक्ति योजना के तहत वित्तीय सहायता पार्ट-2 के अंतर्गत डेटा सेंटर, एप्रोचिंग रोड, फूड पार्क, औद्योगिक क्षेत्र और वेयर हाउस की प्रगति की समीक्षा की गई।

बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग, उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, कृषि, उद्यानिकी, ऊर्जा, खेल एवं युवा कल्याण और वाणिज्य एवं उद्योग सहित अन्य विभाग के अधिकारियों ने उनके विभाग के जीआईएस डाटा को गतिशक्ति पोर्टल में अपलोड करने की जानकारी दी। वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए आयोजित बैठक में उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के प्रमुख सचिव श्री मनोज कुमार पिंगुआ, कृषि विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह, राजस्व विभाग के सचिव  एन.एन.एक्का, छत्तीसगढ़ उद्योग विकास निगम के प्रबंध संचालक  सारांश मित्तर, महिला बाल विकास के सचिव  भुवनेश यादव, वित्त विभाग की विशेष सचिव श्रीमती शीतल शाश्वत वर्मा सहित सूचना प्रौद्योगिकी, रेल्वे, हवाई अड्डा प्राधिकरण सहित अन्य विभागों के अधिकारी शामिल हुए।

 

scroll to top