Close

राशिफल : मेष, कर्क, कन्या, वृश्चिक और कुंभ राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल : पंचांग के अनुसार आज का दिन शुभ है. इस दिन माघ कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है. आज चंद्रमा कन्या राशि में गोचर कर रहा है. नक्षत्र उत्तरा फाल्गुनी है, आज कुछ राशियों को धन के मामले में विशेष सावधानी बरतने होगी. अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन आपके सभी कार्य सरलता से नहीं बनेंगे, इसलिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. ऑफिस में जिम्मेदारियां बढ़ेंगी ऐसे में कई कार्य एक साथ करने पड़ सकते हैं. व्यापारी वर्ग को अचानक यात्रा करने की जरूरत पड़ सकती है. इससे अच्छा लाभ मिलेगा. युवा वर्ग सोशल मीडिया में नाम कमा सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि डाटा सिक्योरिटी को लेकर अलर्ट रहना होगा. सेहत को लेकर छोटी बीमारियों में लगातार लापरवाही नुकसानदेह हो सकती है, जो असाध्य रूप ले सकती हैं. रिश्तों में अहम का टकराव न लाएं, यह ठीक नहीं होगा. परिवार में सभी के साथ के स्नेह से व्यवहार करें.

वृष- आज के दिन उतना ही आराम करें, जितना शरीर की आवश्यकता हो. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ कंपटीशन बना रहेगा. अपनी क्षमता के साथ काम में लगे रहें, अन्यथा विरोधी पीछे छोड़ने का षड्यंत्र भी रच सकते हैं. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ मिलेगा. ध्यान रखें सरकारी कागज मजबूत रखें, अन्यथा कानूनी कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं. सैन्य विभाग में जाने की तैयारी कर रहे युवाओं को सफलता मिलने की पूरी संभावना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से यदि आप सर्जरी करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो समय बिल्कुल सही है. परिवार में नए रिश्ते जुड़ रहे हैं तो जल्दबाजी न दिखाएं.

मिथुन – आज काम और आराम दोनों का तालमेल बनाकर चलना ही समझदारी होगी. लेखन क्षेत्र से जुड़े हैं तो इस कला को आज नया आयाम दें. कार्यस्थल पर ऑफिशियल नियमों का पूरी तरह पालन करें. बढ़ती गलतियां परेशानी का कारण भी बन सकती है. कॉस्मेटिक का बिजनेस करने वालों को अच्छा लाभ होगा. ग्राहकों की पसंद के हिसाब से स्टॉक अरेंज करें, भविष्य में ग्राहकों के रुझान से अच्छा लाभ मिल सकेगा. खेल से जुड़े युवाओं को मनचाही सफलता मिलेगी. हेल्थ में नसों में खिंचाव या दर्द की आशंका है. कामकाज के दौरान शरीर की पोस्चर को लेकर सजगता बरतें. परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा.

कर्क- आज के दिन खुद को भयमुक्त रखें. किसी अज्ञात शंकाओं को मन में जगह देना ठीक नहीं. परिजनों या करीबियों पर बेवजह की शंका से भी बचें. काम नहीं बन रहा है तो फिलहाल समय बचाने की जरूरत है. धैर्य के साथ प्रयासों में बढ़ोतरी करें. इलेक्ट्रिक सामान के कारोबारी अच्छा लाभ कमा सकेंगे. विद्यार्थियों को शिक्षक से मार्गदर्शन मिलेगा. युवा करियर को लेकर फोकस और बढ़ाएं. सेहत में परिस्थितियां अनुकूल हैं, लेकिन जिनका वजन अधिक है, उन्हें इसे कंट्रोल करने की ओर गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत है. किसी बात को लेकर मां आपसे नाराज हो सकती हैं, उन्हें सम्मान के साथ मनाएं.

सिंह- आज के दिन आपकी लंबे समय से अटकी महत्वाकांक्षी योजनाएं पूरी हो सकती है. कार्यस्थल पर बॉस नई जिम्मेदारियां दे सकते हैं और महत्वपूर्ण बैठकों में भी भाग लेने की संभावना है. ऑफिशियल कामकाज में टीम को एकजुट करके रखें. बढ़े हुए काम को दबाव को बराबर से बांटे. व्यापारियों को एक नए संबंध बनेंगे, जिसको लेकर वह व्यस्त भी रहेंगे. युवाओं को नशे से दूर रहने की जरूरत है अन्यथा परिणाम घातक हो सकते हैं. लीवर संबंधित रोगों के प्रति सजग रहें. खानपान भी उसके मुताबिक ही बदलें. नए रिश्तों को समय देने का मौका मिलेगा. ध्यान रखें आपसी समझ और स्नेह से इनमें गहराई आएगी.

कन्या- आज के दिन उद्देश्य को प्राप्त करने में पूरी तरह सफल दिख रहे हैं, ऐसे में कोई मामूली असफलता हाथ लगती है तो हतोत्साहित बिल्कुल न हों. बातों को अपनों के साथ शेयर करके सोल्यूशन पा सकते हैं. फैशन से जुड़े लोगों को सफलता का अच्छा मौका मिलेगा. कारोबारी विवादित मामलों में सजग रहें. कोर्ट कचहरी तक होने की आशंका है. रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को तनाव होगा. ग्राहकों की पसंद के हिसाब से उन्हें जमीन या फ्लैट आदि दिखाएं. हेल्थ में साइटिका के मरीज हैं और डॉक्टर की सलाह के अनुसार ही काम करें. अपनों का साथ मिलेगा फोन पर संपर्क होने से मन प्रसन्न रहेगा.

तुला- आज के दिन कहीं बातों पर मन उदास रह सकता है. धैर्य न खोएं न ही हतोत्साहित हों. योजनाओं के मुताबिक काम नहीं होने पर मन चिंतित रह सकता है. ऑफिशियल दिन लगभग सामान्य रहेगा, लेकिन कामकाज में अपनी ओर से कोई गलती न छोड़ें. लोहें के कारोबारियों को मुनाफे के लिए प्रयास करते रहना होगा. युवा वर्ग तैश में आकर विवादित मामलों में न उलझें अन्यथा कानूनी कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं. पेट में दर्द और जलन की आशंका है. खान-पान संतुलित और सुपाच्य रखें. सांध्य आरती आयोजित कर सकते हैं, लेकिन इसके बाद हवन जरूर करें. सदस्यों का स्नेह सहयोग और मार्गदर्शन मिलेगा.

वृश्चिक- आज के दिन कोई महत्वपूर्ण कार्य नहीं बन रहा है तो दूसरों की मदद लेना लाभप्रद रहेगा. विदेशी कंपनी में प्रयास कर रहे हैं तो नौकरी का ऑफर मिलने की संभावना है. कारोबार में भी लाभ के अवसर हैं, लेकिन सामान या उत्पाद की क्वालिटी को लेकर सजग रहें. ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नई योजनाएं या ऑफर भी ला सकते हैं. बीमारियों में लाभ नहीं मिल रहा है तो आयुर्वेद का सहारा लेना भी लाभप्रद रहेगा. महामारी को देखते हुए साफ सफाई का ध्यान रखना होगा. परिवार के सदस्यों की बातों की अनदेखी करना ठीक नहीं है. सभी की हर संभव मदद करने का प्रयास करें.

धनु- आज का दिन कोई बड़ी गलती होती है तो क्षमा मांगने में ही समझदारी होगी. ध्यान रखें इससे आपका स्वीकार्यता ही बढ़ेगी. धन उधार देना पड़ सकता है, लेकिन हिसाब-किताब में बहुत सतर्कता बर्तें. अधीनस्थों पर क्रोध करने से बचें अन्यथा मनमुटाव बढ़ेगा. दूध के कारोबारियों को गुणवत्ता का ख्याल रखना होगा अन्यथा ग्राहकों की शिकायत से आर्थिक लाभ में घाटा हो सकता है. युवा वर्ग को कठिन विषयों को सुलझाने में सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों को समय का सदुपयोग करें. शारीरिक दर्द उठ सकता है. उठने और बैठने के पोस्चर के प्रति सजगता रखें. घर में बदलाव होने की संभावना है सामान की खरीदारी कर सकते हैं.

मकर- आज महादेव की कृपा से आपके सभी काम बन जाएंगे, इसलिए अपने प्रयासों में तेजी लाएं. समय का पर्याप्त सदुपयोग करते हुए पिछले कार्यों को आज ही निपटाएं. विदेशी कंपनी में पैसा लगाने वालों को निराशा हाथ लगेगी. फुटकर कारोबारियों को अपने स्टॉक की जांच कर एक्सपायर या खराब गुणवत्ता वाले पुराने सामान बाहर कर देने चाहिए. युवा और विद्यार्थी कला और संगीत में रुचि लेंगे. शिक्षकों की बातों की अनदेखी करना नुकसानदेह होगा. मौसम में आ रहे बदलाव के चलते बीमार पड़ सकते हैं, इसलिए सभी जरूरी उपाय करके रखें. परिवार में शादी योग्य व्यक्ति के विवाह के लिए प्रस्ताव आ सकता है. मिल बैठकर निर्णय करें.

कुम्भ- आज गीत-संगीत से जुड़े लोगों को अच्छा प्लेटफार्म मिलेगा. ऑफिस के महत्वपूर्ण कार्य समय के अंदर पूरे हो जाएंगे, इसलिए आप का मनोबल बढ़ा रहेगा. नई नौकरी मिलने की संभावना है लेकिन थोड़े लालच में आकर पुरानी और भरोसेमंद कंपनी को छोड़ना ठीक नहीं. शोध कार्य में लगे लोगों के लिए दिन अच्छा है. ऑफिस जरूरी बातों को किसी बाहरी व्यक्ति से शेयर न करें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ेगा. नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो सामान की गुणवत्ता बढ़ाकर ग्राहकों का खींचना होगा. पैरों में दर्द और कमजोरी आ सकती हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. समस्या बढ़ने से पहले डॉक्टर की सलाह लें.

मीन- आज के दिन मानसिक शांति की ओर बढ़ाना चाहिए, जिससे मन प्रसन्न रहेगा और कार्य क्षमता भी बढ़ेगी. आज पुरानी यादें ताजा हो सकती हैं, इसलिए सिर्फ अच्छी यादों को ध्यान कर मन को ऊर्जा से भरें. कंपनी के मालिक हैं तो अधीनस्थों पर क्रोध करने से बचें. कोई जरूरी काम है तो किसी भरोसेमंद को ही सौंपना ठीक रहेगा. युवा वर्ग को भागा दौड़ी वाले कामकाज करने पड़ सकते हैं, इससे थोड़ा तनाव या थकान महसूस होगी. इम्यून सिस्टम कमजोर है तो खान-पान पर ध्यान दें. अपनों के साथ मतभेद को मनभेद न बनने दें. कोई विवाद है तो मिल बैठकर आम राय से सुलझाएं.

scroll to top