Close

विद्युत विभाग के ईई से डेढ़ लाख की ऑनलाइन ठगी, कोरियर सेवा देने का झांसा देकर ठगी

अंबिकापुर। कोरियर सर्विस की सुविधा के नाम पर विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता (ईई) से 1.5 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी कर ली गई। फ्रॉड करने वाले ने स्वयं को कोरियर कंपनी का कर्मचारी बता आनलाइन फार्म भरवाकर 5 रुपये भुगतान‌ करने कहा था। ईई के निवास पर जब कोरियर रिसिव्ह करने कोई नहीं आया तो बैंक खाता चेक करने पर ठगी का पता चला। खाते से 3 बार में डेढ़ लाख रुपए आहरित किए गए थे। ईई ने मामले की रिपोर्ट गांधीनगर थाने में दर्ज कराई। पुलिस अज्ञात के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

बैकुंठपुर में विद्युत विभाग में कार्यपालन अभियंता दीपक शर्मा का अंबिकापुर के रावत रेसीडेंसी में निवास है। उनके मोबाइल पर 2 जनवरी को अज्ञात व्यक्ति ने स्वयं को कोरियर सर्विस कर्मी बता कॉल किया और बताया कि आपके घर से कोरियर उठाकर चाहे गए स्थान पर पहुंचा दिया जाएगा।
इसके लिए लिंक खोल कर फार्म भरना पड़ेगा और 5 रुपए का ऑनलाइन भुगतान करना पड़ेगा। आसान प्रक्रिया देखकर ईई उसके झांसे में आ गए, उन्होंने फार्म भरने के साथ-साथ अपने यूपीआई नंबर से 5 रुपए ऑनलाइन पेमेंट भी कर दिया।

अकाउंट चेक करने पर हुआ खुलासा-
ऑनलाइन रुपए पेमेंट करने के दो तीन दिन बाद भी जब कोरियर लेने इनके घर कोई नहीं आया तो दीपक शर्मा ने अपना खाता चेक किया। इसमें पता चला कि उनके एसबीआई के खाते से 2 जनवरी को 80 हजार रुपये, 24 जनवरी को 19999 व 49999 रुपए आहरित किए गए हैं। इनके खाते से कुल डेढ़ लाख रुपए ऑनलाइन ठगी हो चुकी थी। ईई ने मामले की रिपोर्ट मंगलवार शाम को गांधीनगर थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

scroll to top