Close

निर्मला सीतारमण के ‘यूपी टाइप’ बयान पर सियासी रार, प्रियंका बोलीं- ये प्रदेश के लोगों का अपमान

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ‘यूपी टाइप’ बयान को लेकर सियासी संग्राम छिड़ गया है. पहले चरण के मतदान से पहले कांग्रेस इसे मुद्दा बनाने में जुट गई है. कांग्रेस ने अब वित्त मंत्री के इस बयान को लेकर उन पर हमला करना शुरू कर दिया है.

कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने ट्वीट पर वित्त मंत्री पर निशाना साधा है. उन्होंने इसे उत्तर प्रदेश की जनता का अपमान बताते हुए कहा कि यूपी के लोगों को “यूपी टाइप” होने पर गर्व है. प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, निर्मला जी आपने यूपी के लिए बजट के झोले में कुछ डाला नहीं, ठीक है…लेकिन यूपी के लोगों का इस तरह अपमान करने की क्या ज़रूरत थी? समझ लीजिए, यूपी के लोगों को “यूपी टाइप” होने पर गर्व है. हमको यूपी की भाषा, बोली, संस्कृति व इतिहास पर गर्व है.

वहीं यूपी कांग्रेस के ट्वीट हैंडल से भी वित्त मंत्री पर हमला बोला गया. ट्वीट में यूपी कांग्रेस ने लिखा, निर्मला सीतारमण ने अपने शर्मनाक बयान से न सिर्फ यूपी के बौद्धिक इतिहास और चेतना को, बल्कि समूचे प्रदेश की जनता को अपमानित किया है. यूपी की जनता इस अपमान का बदला अवश्य लेगी.

क्या है मामला

दरअसल बजट पेश होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि मोदी सरकार का बजट शून्य जैसा है. इसमें युवाओं, मिडिल क्लास, गरीबों और एमएसएमई सेक्टर के लिए कुछ नहीं है. जब राहुल के इस बयान को लेकर निर्मला सीतारमण से पूछा गया तो उन्होंने वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी से जवाब देने को कहा. पंकज चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी को बजट समझ में ही नहीं आया है. सभी सेक्टर्स के लिए बजट में घोषणाएं की गई हैं.

चौधरी की बात को आगे बढ़ाते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा, चौधरी ने टिपिकल यूपी टाइप जवाब दिया है. मुझे लगता है यूपी से भागने वाले सांसद (राहुल गांधी) के लिए इतना काफी है. राहुल ने जिन-जिन कैटिगरी के लिए बोला है, उन सबके लिए बजट में कुछ न कुछ है.

 

 

यह भी पढ़ें- निर्मला सीतारमण की तरफ से लोकसभा में पेश बजट पर क्या बोले पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा

One Comment
scroll to top