Close

राशिफल : मेष, मिथुन, कन्या और तुला राशि वाले धन के मामले में रहें सर्तक, सभी राशियों का राशिफल जानें

राशिफल : पंचांग के अनुसार आज माघ मास की कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है. आज नक्षत्र चित्रा है और चंद्रमा कन्या राशि में विराजमान रहेगा. सूर्य मकर राशि में गुरू, शुक्र और शनि के साथ गोचर कर रहा है. आज कुछ राशियों को धन संबंधी मामलों में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. सेहत को लेकर भी आज कुछ राशियों को ध्यान देने की जरूरत है.

मेष- आज के दिन छोटी-छोटी बातों को लेकर मूड बिगड़ सकता है तो वहीं ध्यान रहें दूसरों के प्रोवोग करने यानी उकसाने पर आपको कोई उग्र प्रतिक्रिया नहीं देनी है. ऑफिस में कार्य की सराहना होगी बॉस भी कार्य से प्रसन्न होंगे. होम एप्लाइंसेस के व्यापारियों को लाभ मिलने की संभावनाएं प्रबल बनी हुई है. उत्पादों की बिक्री बढ़ने की पूरी उम्मीद दिखाई दें रही है. कान में दर्द को लेकर परेशान रहेंगे यदि अधिक देर तक ईयर फोन का यूज करते हैं तो अलर्ट हो जाएं. सदस्यों के साथ बात-चीत करें. परिवार में किसी का खास दिन है तो घर पर ही कोई मीठा अवश्य बनाएं.

वृष- आज के दिन की शुरुआत प्रसन्नता के साथ करें. ऑफिस से यदि किसी कार्य को लेकर आपको अगर बार-बार चेतावनी मिल रही है तो अब सचेत हो जाएं, लापरवाही परेशानी में डाल सकती है. बिजनेस करने वालों को कारोबार को बढ़ाने के लिए विज्ञापन का सहारा लेना पड़ सकता है, आज मार्केटिंग को लेकर कुछ प्लान अवश्य बनाएं. विद्यार्थियों को पढ़ाई में मन न लगे तो कुछ क्राफ्टिंग का कार्य कर सकते हैं. हेल्थ में पीठ दर्द की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. दांपत्य जीवन में तीसरा व्यक्ति गलतफलमीयों पैदा कर सकता है. यदि समस्या चल रही है तो आपस में बात अवश्य करें.

मिथुन- आज के दिन बहिर्मुखी होना है, क्योंकि अपने व्यक्तित्व को मुखर बनाना होगा. कर्मक्षेत्र में कार्य आसानी से नहीं होंगे, इसलिए काम करते समय आलस्य कतई न करें, और न ही दूसरे के भरोसे रहें. व्यापारियों को कंपटीटरों पर भी ध्यान देना होगा, कंपटीशन की वजह से व्यापार को मुश्किल में न डालें. स्वास्थ्य संबंधित समस्या परेशान करेगी खासकर सर्दी जुकाम को अनदेखा न करें. जिन लोगों को हाई क्लास्ट्रोल की समस्या है, वह खान-पान पर ध्यान दें. परिवार के दबाव में आकर अनचाहे रिश्ते के लिए हामी भरनी पड़ सकती है. यदि किसी समाज सेवा करने का मौका प्राप्त हो तो भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए.

कर्क- आज के दिन दूसरों के प्रति आपका विनम्र स्वभाव रिश्तों को मजबूत करने वाला हो सकता है. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो वर्तमान समय में तनाव के चलते जॉब छोड़ने की बात करना उचित नहीं होगा निर्णय लेने से पहले ठंडे दिमाग से अवश्य सोचे-विचार कर लें. जिन लोगों की इलेक्ट्रॉनिक की दुकान है उनको मुनाफा होगा. यदि आप कोई घर से ही व्यापार करते हैं तो मित्रों एवं पत्नी से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. यदि कई दिनों से आंखों में समस्या चल रही है तो उनमें कुछ राहत मिलेगी. पिता का सम्मान करें, उनके साथ समय व्यतीत करें. ननिहाल पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है.

सिंह- आज के दिन ग्रहों कि स्थिति को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि काम के साथ आराम को भी वरीयता दें, क्योंकि ग्रहों का अत्यधिक दबाव शारीरिक कष्ट को बढ़ाएगा. ऑफिशियल कार्यों में भी मन कुछ कम ही लगेगा लेकिन कार्यों को थोड़ा-थोड़ा करके ही पूरा करते चलना भी है. व्यापार कि बात करें तो किसी भी बड़े परिवर्तन अथवा नवीन व्यापार को स्टार्ट करने के लिए सोच-समझकर ही आगे बढ़े. हेल्थ में बदलते मौसम के चलते अचानक स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है इसलिए अपना ध्यान रखें. छोटे भाई-बहनों के संगति पर ध्यान दें. यदि आज आप घर पर ही हैं तो मनपंदीदा म्यूजिंक सुनना चाहिए.

कन्या- आज के दिन अपनों के साथ अधिक समय बिताना चाहिए, प्लेनट परिवार के रुप में आपके सहयोगी बनेंगे. आपके भीतर एडमिनिस्ट्रेशन करने की क्षमता पूर्ण है लेकिन इसको क्रोध से अलग रखते हुए, अच्छा प्रदर्शन देना होगा. व्यापार में पार्टनरशिप को लेकर पूँजी निवेश का समय चल रहा है. पुराने मित्र या परिचित के साथ साझेदारी कर सकते हैं. चोट-चपेट से बच कर रहें, सीढ़ियों से उतरते व चढ़ते समय संभल कर चले, गिर कर चोट लगने की आशंका है. माता-पिता को किसी वस्तु की आवश्यकता हो तो उनको अवश्य ला कर दें, उनकी जरूरतों को पूरा करना आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. पुराने मित्रों से भेट होगी.

तुला- आज के दिन मन थोड़ा व्यथित हो सकता है. ऐसी स्थिति में कार्य में भी मन कुछ कम लगेगा. गुरु व किसी वरिष्ठ व्यक्ति से मार्गदर्शन लेना चाहिए. ऑफिस में सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त नहीं होगा, जिसको लेकर आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं. व्यापार के मामले में देख-सुन कर ही डील को ओके करें. जिन्होंने नया व्यापार प्रारम्भ किया है, उनको थोड़ी सतर्कता बरतनी चाहिए. युवा वर्ग सामूहिक आयोजनों में भाग लेकर लक्ष्य तक पहुंचने का रास्ता बनाएं और परिश्रम में लग जाएं. मिर्च-मसाले से बने भोजन का सेवन करने पर चेस्ट व पेट में जलन हो सकती है. परिवार के लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

वृश्चिक- आज के दिन मन में उल्लास, उमंग तथा प्रसन्नता का अभाव रहने वाला है. कर्मक्षेत्र में भी कुछ अच्छे लोगों से मीटिंग होगी जो कि भविष्य में उन्नति के द्वार खोलने में सहायक होंगे. व्यापार की बात करें तो आज कोई भी व्यक्तिगत तनाव लेने के बजाए व्यापार को बढ़ाने पर ध्यान दें. युवाओं को आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलने की संभावना है. सेहत को लेकर अपने मुख का ध्यान रखें, यदि कोई नशा या गुटखा सिगरेट आदि का सेवन करते हैं तो उसे तत्काल त्याग दें. बहन को गिफ्ट दें. परिवार का माहौल धार्मिक रखते हुए कुछ समय गणेश जी की अराधना में निकालना लाभकारी होगा. साथ ही उन्हें चंदन का लेप लगाए.

धनु- आज के दिन अपने मूल स्वभाव को ध्यान में रखते हुए लक्ष्य साध कर चलना होगा. कार्यों को भी समयबद्ध तरीके से करना चाहिए. ऑफिशियल काम में सफलता के लिए प्रोफेशनल तरीका अपनाना होगा. गैरजरूरी कामों को करने से बचे. इलेक्ट्रानिक चीजों का व्यापार करने वाले उधार में समान न दें, आर्थिक नुकसान हो सकता है. ऑनलाइन शॉपिंग से जुड़े लोग समान की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें. जिन लोगों को किडनी से संबंधित बीमारी है वह परेशान हो सकते हैं, इसलिए दवाई को समय पर लेना न भूले. पारिवारिक विवादों के चलते मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. ऐसा न बोलों की किसी को ठेस पहुंचे.

मकर- आज के दिन काम में अधिकता की वजह से दिमाग गर्म हो सकता है लेकिन आपको क्रोधित होने की आवश्यकता नहीं है. धैर्य के साथ अपने काम पर फोकस बनाएं रखें. ऑफिस के महत्वपूर्ण दस्तावेज़ संभाल कर रखें अन्यथा गाज आप ही गिर सकती है. व्यापारियों को छोटे-छोटे निवेशों की प्लानिंग शुरु कर देनी चाहिए. युवा वर्ग तैश में आकर किसी भी प्रकार का निर्णय लेने से बचे, अन्यथा भविष्य में पछताना पड़ सकता है. स्किन से संबंधित बिमारियों के प्रति अलर्ट रहें. घर की सुरक्षा का इंतजाम मजबूत रखें, चोरी होने की आशंका है. परिवार के सभी लोग कहीं जा रहें हैं तो पुख्ता प्रबंध करके जाएं.

कुम्भ- आज के दिन एकाग्रता के साथ काम करते रहें, प्रतिद्वंद्वी स्वतः ही परास्त होते नजर आएंगे. आर्ट और पेंटिंग से जुड़े लोग, अपने हुनर को और अपडेट करें इसके लिए कोई कोर्स आदि ज्वाइन कर सकते हैं. कर्मक्षेत्र में टीम वर्क के साथ काम करने से आज आपको लाभ मिलने की संभावना है. व्यापारियों के लिए दिन शुभ है, व्यापार का विस्तार करने की सोच रहे हों तो उसकी प्लानिंग कर सकते है. पेट दर्द बेचैन कर सकता है इसलिए संतुलित आहार को ही महत्व दें. मां के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आने की आशंका है, यदि वह पहले से बीमार हैं तो उनका विशेष ध्यान दें.

मीन- आज अपनों के सुख-दुख को बांटने का दिन है, यदि कोई आपके पास अपनी समस्या लेकर आता है तो उसके दिल का बोझ कम करने का पूर्ण प्रयास करें. ऑफिस में अधिक काम करना पड़ेगा इसलिए कार्य को व्यक्तिगत करने से ज्यादा सिस्टम को महत्व दें. व्यापारी वर्ग ध्यान रहें कैश की हेरा-फेरी करने वाले आपको ठग सकते हैं. घुटने से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, यदि आर्थराइटिस की समस्या है, तो उससे संबंधित दवाई खाना व व्यायाम करना न भूले. बड़े भाई से विवाद की आशंका है. भूमि एवं मकान से संबंधित मामलों में बिना किसी पक्के दस्तावेजों के कोई पैसा न दें.

scroll to top