Close

राज्यसभा में लंबे अरसे बाद बिना किसी हंगामे के हुई चर्चा, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने जताई खुशी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बटज पेश करने के साथ ही बजट सत्र की शुरुआत हो गई. इससे पहले राष्ट्रपति का अभिभाषण हुआ. जिस पर 2 फरवरी को दोनों सदनों में चर्चा हुई. हालांकि काफी अरसे बाद संसद में बिना किसी हंगामे के चर्चा पूरी हुई और सदन सुचारू रूप से चला. इसे लेकर अब राज्यसभा चेयरमैन और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी खुशी जताई है.

पूरा बजट सत्र शांति से चलने की उम्मीद – नायडू

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने राष्ट्रपति अभिभाषण पर चर्चा को लेकर खुशी जताते हुए कहा कि, काफी लंबे समय बाद कल राज्यसभा में बिना किसी हंगामे के कार्यवाही पूरी हुई. जिस तरह राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा हुई, उसे देखकर काफी खुश हूं. मुझे उम्मीद है कि यही भावना सत्र के आने वाले दिनों में भी दिखाई देगी.

संसद में विपक्ष ने गरीबी और बेरोजगारी पर सरकार को घेरा

बता दें कि 2 फरवरी को राज्यसभा और लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा हुई. बीजेपी सांसदों ने इसे काफी अच्छा और लोगों के हितों वाला बताया, वहीं विपक्ष ने कई मुद्दों को लेकर सरकार को जमकर घेरा. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में सरकार को बढ़ती बेरोजगारी, भारत-चीन सीमा विवाद, गरीबी, किसान और ऐसे ही कई मुद्दों पर घेरा. उन्होंने कहा कि सरकार ने असल मुद्दों को लेकर कुछ नहीं किया है.

राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी सरकार पर ऐसे ही आरोप लगाए. उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद लोगों से धोखा किया. खड़गे ने कहा कि, जब प्रधानमंत्री ने कहा था कि हर साल 2 करोड़ नौकरियां देंगे, तो वो नौकरियां कहां गई? अब बजट में कहा गया है कि अगले पांच साल में 60 लाख नौकरियां देंगे, ये लोगों के साथ धोखा है.

आज चर्चा में ये सांसद लेंगे हिस्सा

आज (गुरुवार) भी राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के लिए अलग-अलग राजनीतिक दलों के सांसद चर्चा में हिस्सा लेंगे. जिनमें बीजेपी से कामाख्या प्रसाद, जयप्रकाश निषाद, मुख्तार अब्बास नकवी हैं. वहीं कांग्रेस से दिग्विजय सिंह, रिपुण बोरा, अखिलेश प्रसाद सिंह, नासिर हुसैन और आनंद शर्मा चर्चा में हिस्सा लेंगे. इनके अलावा टीएमसी से जवाहर सिरकर, बीजेडी से प्रसन्ना आचार्य, आरजेडी से मनोज झा और एडी सिंह, शिवसेना से संजय राउत, एनसीपी से फौजिया खान और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले समेत कई और सांसद लेंगे चर्चा में शामिल होंगे.

 

 

यह भी पढ़ें- क्रिप्टो को गिफ्ट में देने पर भी लगेगा टैक्स, जानें क्रिप्टो के टैक्स से जुड़े ऐसे ही सवालों के जवाब

One Comment
scroll to top