Close

नेशनल अवॉर्ड विनिंग सिंगर वाणी जयराम का 77 की उम्र , पद्म भूषण पुरस्कार के लिए हुई थीं चयनित

चेन्नई। नेशनल अवॉर्ड विनिंग सिंगर वाणी जयराम का 77 साल की उम्र में निधन हो गया है. इस खबर से मनोरंजन जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. चेन्नई पुलिस ने बताया कि वाणी जयराम अपने घर पर मृत पाई गई हैं. इस खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया है.

पिछले महीने ही भारत सरकार ने वाणी जयराम को देश के तीसरे सर्वोच्च सम्मान पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित करने का ऐलान किया था. वाणी जयराम ने अपने 5 दशक लम्बे करियर में कई भाषाओं में 10,000 से ज्यादा गाना गाए थे. वाणी जयराम को आधुनिक भारत की मीरा कहा जाता था. उन्होंने म्यूजिक इंडस्ट्री को नई उचाइयों तक पहुंचाया था.

इन भाषाओं में वीणा ने गाए थे गाने

वाणी जयराम म्यूजिक इंडस्ट्री का बहुत पॉपुलर नाम हैं. उन्होंने कई इंडस्ट्री के बड़े कंपोजर्स के साथ काम किया था और कई एवरग्रीन चार्टबस्टर्स गाने दिए. उन्होंने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम, उर्दू, मराठी, बंगाली, भोजपुरी, तुलु और उड़िया गानों को अपनी दी थी. वाणी जयराम ने देश और दुनियाभर में बड़े लेवल पर परफॉर्म किए थे. उन्होंने फीमेल प्लेबैक सिंगर के लिए तीन बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स का खिताब जीता था. इसके अलावा उन्हें तमिलनाडु, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, केरल, गुजरात और ओडिशा से राज्य पुरस्कार भी मिले थे.

वीणा जयराम ने सिंगर के रूप में पूरे किए थे 50 साल

बता दें कि सिंगर वाणी जयराम ने हाल ही में एक प्रोफेशनल सिंगर के रूप में 50 साल पूरे किए थे. उन्होंने एमएस इलैयाराजा, आरडी बर्मन, केवी महादेवन, ओपी नैय्यर और मदन मोहन सहित अन्य प्रसिद्ध संगीतकारों के साथ काम किया था.

 

scroll to top