Close

धनु राशिफल 7 फरवरी : दांपत्य जीवन में आ सकती है परेशानी, जानें आज का राशिफल

पंचांग के अनुसार 7 फरवरी रविवार को एकादशी की तिथि है. आज सूर्य मकर राशि और चंद्रमा वृश्चिक राशि में मौजूद रहेंगे. आज कुछ मामलों में सावधानी बरतने की जरूरत है.

आज का स्वभाव: धनु राशि वाले मानसिक तनाव महसूस कर सकते हैं. स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी के कारण कार्य में मन नहीं लगेगा. लेकिन लाभ के अवसर बने हुए हैं. आज दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी. जीवन साथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. आज परिवार के सदस्यों के साथ भी अच्छा समय बिताने का अवसर मिल सकता है. लव पार्टनर को आज नाराज न करें. क्रोध पर काबू रखें नहीं तो लाभ के स्थान पर हानि भी हो सकती है.

सेहत: धुन राशि वाले आज अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें. आज डाक्टर की सलाह लेने का योग बना हुआ है. गले और नाक से जुड़ी दिक्कत हो सकती है. इसलिए सावधानी बरतें. योग आदि का सहारा लें. जीवन को अनुशासित बनाने का समय आ गया है. मां की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है.

करियर: धनु राशि वाले आज अपनी छवि को बेहतर बनाने की दिशा में सक्रिय रहेंगे. ये आपके लिए अच्छा और समय की मांग भी है. रूके हुए कार्यों को पूर्ण करें. बॉस से संबंध मधुर बनाने का प्रयास करना चाहिए. प्रमोशन की स्थिति बन रही है. व्यापार में आने वाली बाधाएं दूर होंगी. नई योजना बना रहे हैं तो उसमे सफलता मिल सकती है.

धन की स्थिति: धनु राशि वाले आज धन के निवेश के बारे में अधिक सोचेंगे. ये समय निवेश के लिए अच्छा है. भूमि भवन आदि में निवेश करने का विचार बना रहे हैं तो लाभ होगा. वहीं आज आय से अधिक धन का व्यय कर सकते हैं. इस पर नियंत्रण करने की कोशिश करें. धन की बचत भविष्य में सहयोग प्रदान करती है.

आज का उपाय: धनु राशि वाले आज रविवार का दिन है. माघ के मास में सूर्य भगवान की पूजा लाभकारी और रोगों से दूर रखने वाली मानी गई है. आज सूर्य की भगवान की पूजा मान सम्मान में भी वृद्धि करेगी.

scroll to top