Close

पीएम मोदी नहीं जाएंगे बिजनौर, आज होनी थी पहली फिजिकल चुनावी रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी के बिजनौर नहीं पहुंच पाएंगे. खराब मौसम की वजह से उनका दौरा रद्द हो गया है. हालांकि पीएम मोदी वर्चुअली कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ बिजनौर के चुनावी मैदान में मौजूद हैं. रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर के लिए 1500 मीटर की विजिबिलिटी चाहिए. जबकि 800 मीटर ही विजिबिलिटी है. जिसकी वजह से उनका हेलीकॉप्टर उड़ा नहीं.

फिजिकल रैली करेंगे पीएम

बिजनौर में पीएम को फिजिकल हाइब्रिड रैली करनी थी. इस दौरान वे 3 जिलों को कवर करने थे, इनमें बिजनौर, मुरादाबाद, अमरोहा जिलों की 18 विधानसभाओं को टारगेट किया जाता. रैली का प्रसारण बिजनौर से किया जाएगा, जहां चुनाव के दूसरे चरण के तीन जिलों की 21 विधानसभा क्षेत्रों में वर्चुअल रैली का प्रसारण एलईडी स्क्रीन से दिखाया जायेगा.

यूपी चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी को मतदान होना है जिसे देखते हुए पीएम मोदी की सभा को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस दौरान चुनाव आयोग के नए दिशानिर्देशों को देखते हुए लगभग एक हजार कार्यकर्ता इस रैली का हिस्सा होंगे, वहीं अन्य तमाम लोगों से पीएम वर्चुअली जुड़ेंगे.

यूपी में सात चरणों में होने हैं चुनाव

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होने हैं. 10 फरवरी को पहले चरण का चुनाव होना है और 7 मार्च को अंतिम चरण में मतदान होगा. इन सभी का परिणाम 10 मार्च को घोषित किया जाएगा. इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री ने मथुरा, आगरा और बुलंदशहर के 21 विधानसभा क्षेत्रों में वर्चुअल माध्यम से कार्यकर्ताओं और आमजन को संबोधित किया.

उत्तराखंड में वर्चुअल संवाद इसके बाद पीएम उत्तराखंड की जनता से सोमवार दोपहर 2:30 बजे से वर्चुअली जुड़ेंगे. इसमें 2 जिलों हरिद्वार और देहरादून की जनता होगी इसमें लगभग 14 विधानसभाओं को कवर किया जाएगा.

 

यह भी पढ़ें- भारतीय उद्योग जगत ने किया लता दीदी को याद, श्रद्धांजलि देते हुए बताया देश की पसंदीदा आवाज

One Comment
scroll to top